Live Updates

आज का मौसम, 17 August 2024 LIVE: दिल्ली में बारिश के आसार, यूपी-राजस्थान में जमकर बरसेंगे मेघ; IMD ने बताया मौसम का हाल

आज का मौसम, 17 August 2024 LIVE: दिल्ली में बारिश के आसार, यूपी-राजस्थान में जमकर बरसेंगे मेघ; IMD ने बताया मौसम का हाल

मानसून अपडेट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 17 August 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग द्वारा मौसमी गतिविधियों को देखते हुए अलर्ट जारी किए जा रहे हैं। राजस्थान में मौसम विभाग ने 2 जिलों में रेड, 4 जिलों में ऑरेंज और 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी प्रकार से उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और झारखंड में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया जा रहा है। इसके अलावा जानें आपके शहर में मौसम का हाल -

Aug 17, 2024 | 05:31 PM IST

आज पश्चिम राजस्थान में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज पश्चिम राजस्थान में भारी बारिश होने की प्रबल संभावनाएं हैं। विभाग के अनुसार राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर में के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है, जिसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।
Aug 17, 2024 | 05:28 PM IST

बिहार के 3 जिलों में अगले तीन घंटे में बारिश का अलर्ट

अगस्त माह में बिहार में अच्छी बारिश दर्ज की गई। लेकिन, पिछले दो दिनों से यहां गर्मी का माहौल है। मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों में बिहार में बारिश का अनुमान जताया है। जिसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। विभाग के अनुसार अगले तीन घंटों में रोहतास, बक्सर और कैमर में बादल बरस सकते हैं।
Aug 17, 2024 | 05:25 PM IST

यूपी में 18 अगस्त के बाद जमकर होगी बारिश

यूपी में मौसम फिर से बदल गया है। पिछले हफ्ते अच्छी बारिश हुई थी, जिसके बाद अब फिर से लोग उमस और गर्मी से परेशान हैं। कहीं-कहीं बस हल्की बारिश दर्ज की जा रही है। अब मौसम विभाग ने एक बार फिर 18 अगस्त के बाद यूपी में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।
Aug 17, 2024 | 02:50 PM IST

यूपी में कल कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। वहीं 19 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। इस दौरान कुछ जिलों में भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है।
Aug 17, 2024 | 01:54 PM IST

दिल्ली में अगस्त में लगातार 15 दिन बारिश हुई

दिल्ली में अगस्त के महीने में लगातार 15 दिन तक बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अगस्त की शुरुआत से लेकर शुक्रवार तक हल्की से लेकर भारी बारिश हुई। आईएमडी के आंकड़ों से पता चला है राजधानी में एक अगस्त से 15 अगस्त गुरुवार के बीच हर दिन बारिश हुई है।
Aug 17, 2024 | 12:45 PM IST

राजस्थान में भारी बारिश थमने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से राजस्थान के कई जिलों और संभागों में भारी बारिश के थमने की संभावना है। इन संभागों में 17 से 22 अगस्त के दौरान अधिकतर हिस्सों में आसमान साफ रहने और धूप खिलने की प्रबल संभावना है। अगस्त के आखिरी सप्ताह में भारी बारिश का एक और दौर आने की संभावना है।
Aug 17, 2024 | 11:38 AM IST

एमपी के इन जिलों में बरसेंगे मेघ

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। रायसेन, सीहोर, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, सिंगरौली, अनुपपुर, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर और छतरपुर गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। वहीं भोपाल, विदिशा, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, और इंदौर में भी हल्की बारिश का अलर्ट है।
Aug 17, 2024 | 10:14 AM IST

पश्चिम बंगाल के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किए हैं। पश्चिम 24 परगना, उत्तर 24 परगना में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, नादिय और पूर्व बर्धमान में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Aug 17, 2024 | 09:52 AM IST

मध्य प्रदेश में येलो अलर्ट



मौसम विभाग ने पूरे मध्य प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है। शिवपुरी, अशोकनगर समेत 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अन्य शेष जिलों में बिजली गिरने के अलर्ट के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।
Aug 17, 2024 | 08:41 AM IST

बिहार में अगले 3 तीन दिन बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में मानसून 18 अगस्त को फिर एक्टिव हो जाएगा। 18 अगस्त से 20 अगस्त तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।
Aug 17, 2024 | 08:40 AM IST

झारखंड के इन जिलों में बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने पूरे झारखंड में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने राजधानी रांची समेत सरायकेला, पश्चिम सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा, गुमला, खूंटी, लोहरदगा, लातेहार, गढ़वा, पलामू, चतरा और रामगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
Aug 17, 2024 | 06:43 AM IST

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना



हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कांगड़ा, शिमला, चंबा, मंडी, ऊना, कुल्लू, हमीरपुर, बिलासपुर, सोलन और सिमौर में झमाझम बारिश के साथ आंधी-तूफान का भी अलर्ट जारी किया है।
Aug 17, 2024 | 05:34 AM IST

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना



दिल्ली में लगातार पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश दर्ज की जा रही है। उस बीच दिल्ली में आज यानी शनिवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।
Aug 17, 2024 | 05:34 AM IST

उत्तराखंड में येलो अलर्ट



मौसम विभाग ने पूरे उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी किया है। यहां हरिद्वार, देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, उधम सिंह नगर, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, चमोली, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है।


Aug 17, 2024 | 05:34 AM IST

उत्तर प्रदेश में झमाझम बरसेंगे मेघ



उत्तर प्रदेश के खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, श्रावस्ती, बलरामपुर, कुशीनगर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर और देवरिया में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।


Aug 17, 2024 | 05:34 AM IST

बिहार में तीन जिलों में बारिश की संभावना



मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज भोजपुर, कैमूर और औरंगाबाद में बारिश होने की संभावना जताई गई है। बिहार ने बक्सर, अरवल, पटना, नवादा, गया, लखीसराय, बेगूसराय शेखपुर और नालंदा में हल्की बारिश होने का अनुमान है।


Aug 17, 2024 | 05:33 AM IST

राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट



राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है। यहां लगातार पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश में विभिन्न अलर्ट जारी किए हैं। जैसलमेर और जोधपुर में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट। बीकानेर, नागौर, पाली और बाड़मेर में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जबकि जालौर, अजमेर, जयपुर, सीकर, झुंझुनू और चूरू में भारी बारिश का येलो अलर्ट।


© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited