Live Updates

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण 54 सड़कों पर आवाजाही बंद, एमपी के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण 54 सड़कों पर आवाजाही बंद, एमपी के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मानसून अपडेट

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण 54 सड़कों पर आवाजाही बंद। भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर अभी भी जारी है। यूपी, बिहार, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आदि राज्यों में बारिश के विभिन्न अलर्ट जारी किये जा रहे हैं। कहीं ऑरेंज अलर्ट है तो कहीं येलो अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश से एक तरफ लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है तो दूसरी तरफ शहर के कई हिस्सों में लोगों जलजमाव से परेशान नजर आ रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राजस्थान के अलवर में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं मध्य प्रदेश के 10 जिलों में, यूपी 11 और बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आइए जानें आपके शहर में मौसम का हाल -

Sep 17, 2024 | 10:52 PM IST

Delhi Temprature: दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस

ष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह धूप निकली।
Sep 17, 2024 | 10:02 PM IST

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण 54 सड़कों पर आवाजाही बंद

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कुल 54 सड़कों पर आवाजाही बंद है और बिजली आपूर्ति बाधित है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के छह जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी और आकाशीय बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार शाम से राज्य में मौसम काफी हद तक शुष्क रहा हालांकि बैजनाथ और डलहौजी जैसे कुछ स्थानों को छोड़कर, जहां क्रमश: चार मिलीमीटर (मिमी) और एक मिमी बारिश हुई।
Sep 17, 2024 | 05:03 PM IST

Haryana Weather Forecast Today: हरियाणा में इस बार जल्दी ठंड शुरू होने के आसार

हरियाणा में लगातार हो बरसात से अब लोगों को सर्दी का एहसास होने लगा है। सुबह-शाम यहां ठंड लगनी शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में अक्टूबर के पहले हफ्ते से ही मौसम के बदलने से तापमान में गिरावट होने लगती है। वहीं इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश होने की वजह से ठंड जल्दी शुरू हो सती है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? मौसम से जुडे़ इन सभी सवालों के लिए देखें पल पल का अपडेट।
Sep 17, 2024 | 05:02 PM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: राजस्थान में बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने एक नए मौसमी तंत्र के प्रभाव से बुधवार को राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है। भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के भी आसार हैं। विभाग के अनुसार अगले 12 घंटों में इस ‘दबाव’ के पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने तथा कमजोर होकर स्पष्ट रूप से कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आगामी दो-तीन दिन गरज के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा 18 सितंबर को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश तथा भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।
Sep 17, 2024 | 04:17 PM IST

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग ने दिन में मुख्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अधिकतम तापमान करीब 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट

Sep 17, 2024 | 03:27 PM IST

MP Weather Forecast: जिलों में 18 सितंबर को बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार 17 से 18 सितंबर की सुबह के बीचशिवपुरी, दतिया, भिंड, रीवा, सतना, उमरिया, कटनी, पन्ना, विदिशा, रायसेन, अशोक नगर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के भी आसार हैं।
Sep 17, 2024 | 03:18 PM IST

राजस्थान में आगामी तीन घंटों तक इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Sep 17, 2024 | 01:28 PM IST

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में फिर एक्टिव होगा मॉनसून

राजस्थान में पिछले कई दिनों से बारिश थमी हुई है। लेकिन जल्द मॉनसून फिर से सक्रिय होना वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल और झारखंड पर डीप डिप्रेशन बना हुआ है, जो अगले 24 घंटों में पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ सकता है और इसके कमजोर होकर डिप्रेशन बनने की भी संभावना है। इसके प्रभाव से 18 और 19 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं बारिश की गतिविधियों में बढ़ोत्तरी हो सकती है
Sep 17, 2024 | 12:23 PM IST

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। साथ ही पारे में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसके बाद अभी दो से तीन दिनों से बारिश रुकी हुई है और जनजीवन सामान्य रूप से चल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और तेज बारिश होने की संभावना है।
Sep 17, 2024 | 10:27 AM IST

झारखंड में भारी बारिश का ऑरेंज येलो अलर्ट


मौसम विभाग ने झारखंड के विभिन्न जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, चतरा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, रांची, लोहरदगा, गुमला, खुटनी और पश्चिम सिंहभूम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि बोकारो, धनबाद, कोडरमा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
Sep 17, 2024 | 09:57 AM IST

एमपी के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट



मध्य प्रदेश के सिवनी, छिंदवाड़ा, सतना, दमोह, छतरपुर, सागर और कटनी में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में झमाझम बारिश होगी, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिलेगी ही। साथ ही उन्हें जलभराव की समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है।
Sep 17, 2024 | 08:40 AM IST

वाराणसी में भारी बारिश के कारण बढ़ा गंगा का जलस्तर

Sep 17, 2024 | 08:37 AM IST

झारखंड के तीन जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट



मौसम विभाग ने झारखंड के 3 जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में गढ़वा, पलामू और लातेहार शामिल है। मौसम विभाग ने यहां लोगों को घरों में सुरक्षित रहने की सलाह दी है।
Sep 17, 2024 | 07:18 AM IST

IMD Rain Alert Today: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में भारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि जशपुर, सरगुजा, कोरबा, गौरेला पेंड्रा मरवाही में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
Sep 17, 2024 | 05:35 AM IST

एमपी का 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी



मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 10 जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में सीधी, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनुपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, मंडला और बालाघाट शामिल है। इसके अलावा कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।
Sep 17, 2024 | 05:35 AM IST

उत्तराखंड के इन तीन जिलों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत हरिद्वार और पिथौरागढ़ में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी, जिससे लोगों को उमस से राहत मिलेगी।


Sep 17, 2024 | 05:35 AM IST

अलवर, राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट

आज मौसम विभाग ने राजस्थान के अलवर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा किसी भी अन्य जिले में बारिश को लेकर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। इस दौरान प्रदेश के अलवर में बारिश झमाझम बारिश होगी।


Sep 17, 2024 | 05:34 AM IST

बिहार के इन जिलों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग ने बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, नवादा और गया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राजधानी पटना समेत नालंदा, भोजपुर, बक्सर, अरवल, जहानाबाद, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय में हल्की बारिश की संभावना जताई है।


Sep 17, 2024 | 05:34 AM IST

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, गाजीपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, सुल्तानपुर, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर में भारी से अति भारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited