Live Updates

दिल्ली में बारिश से पारा पांच डिग्री गिरा, यूपी मे चक्रवाती तूफान यागी का असर

दिल्ली में बारिश से पारा पांच डिग्री गिरा, यूपी मे चक्रवाती तूफान यागी का असर

दिल्ली में बारिश से पारा पांच डिग्री गिरा, यूपी मे चक्रवाती तूफान यागी का असर

दिल्ली में पिछले दो दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ था। जिसके बाद मंगलवार शाम को फिर से बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आज भी राजधानी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश में चक्रवाती तूफान यागी का प्रभाव नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं। साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Sep 18, 2024 | 11:59 PM IST

Delhi Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश जारी रहने का अनुमान है तथा न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
Sep 18, 2024 | 11:58 PM IST

Delhi Mausam Update: दिल्ली में बारिश से पारा पांच डिग्री गिरा

दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश से तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा। दिल्ली के कई हिस्सों में मध्यम दर्जे की बारिश हुई और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर में ‘येलो अलर्ट’ जारी कर रखा है। सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शाहदरा, लालकिला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम, लाजपत नगर, कालकाजी, तुगलकाबाद और ईस्ट ऑफ कैलाश समेत कई इलाकों में बारिश हुई।
Sep 18, 2024 | 06:31 PM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में बारिश के आसार

राजस्थान के पूर्वी हिस्से में अगले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना है। जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में बुधवार सुबह तक चौबीस घंटे में कहीं कहीं बूंदाबांदी से लेकर हल्की व मध्यम बारिश हुई जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा।
Sep 18, 2024 | 04:13 PM IST

Bihar Weather Forecast Today: बिहार के 12 जिलों में आज बारिश के आसार

बिहार में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। बीते कुछ दिनों से राज्य में मॉनसून की अच्छी बारिश हुई। जिसके बाद बारिश कमजोर पड़ता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने आज पटना कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। विभाग के अनुसार आज बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, सीवान, पर्वी चंपारण और गोपालगंज में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है।
Sep 18, 2024 | 02:56 PM IST

Haryana Weather Forecast Today: हरियाणा के 8 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

हरियाणा में लगातार मॉनसून एक्टिव है। मौसम विभाग ने आज भी हरियाणा के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में रोहतक, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात, पलवल और फरीदाबाद शामिल हैं। बीते सप्ताह भी हरियाणा में मॉनसून एक्टिव रहा। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम भी सुहावना बना रहा। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े सवालों का जवाब जानने के लिए देखें पल-पल का अपडेट
Sep 18, 2024 | 01:09 PM IST

Delhi Weather Forecast Today : दिल्ली में आज बारिश के आसार

दिल्ली में बुधवार सुबह का न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने राजधानी में दिन में बादल छाए रहने और राष्ट्रीय राजधानी में दिन में मध्यम दर्जे की वर्षा का पूर्वानुमान लगाया है। दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।आईएमडी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 85% दर्ज की गई।

Sep 18, 2024 | 12:05 PM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: राजस्थान के 24 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान में मॉनसून की भारी बारिश की संभावना जताई जताई है। विभाग के अनुसार 18 से 19 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के कई जगहों पर वज्रपात के साथ भारी बारिश के आसार हैं, जिसे लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। विभाग के अनुसार अजमेर, अलवर, बारां, बांसवाड़ा, भरतपुर, बारां, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तोड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सावई, माधोपुर, डूंगपुर, जयपुर, टोंक में इस दौरान मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं।
Sep 18, 2024 | 11:07 AM IST

चित्रकूट में भारी बारिश के बाद मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ा

Sep 18, 2024 | 10:00 AM IST

Bihar Weather Forecast today: इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज गोपालगंज, सीवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, अरवल, गया, बेगूसराय, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, जहानाबाद, पटना, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में हल्की बारिश होने की संभावना है।
Sep 18, 2024 | 08:52 AM IST

Bihar Weather Forecast today: बिहार में फिर कमजोर पड़ा मॉनसून

बिहार में मॉनसून फिर से कमजोर पड़ गया है। जिसकी वजह से बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। मौसम विभाग के अनुसार आज कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिण मध्य हिस्से में कुछ स्थानों पर तेज हवाएं चल सकती है। जिसकी रफ्तार 20 से 40 किमी प्रति घंटे रहेगी।
Sep 18, 2024 | 07:40 AM IST

MP Weather Forecast today: बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज विदिशा, दतिया, अशोकनगर, भिंड समेत कई जिलों में बहुत भारी बारिश के आसार हैं। वहीं भोपाल समते कई जिलों भारी बारिश का अलर्ट है।
Sep 18, 2024 | 05:38 AM IST

Delhi Weather Forecast today: दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट


दिल्ली में पिछले दो दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ था। जिसके बाद मंगलवार शाम को फिर से बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आज भी राजधानी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।
Sep 18, 2024 | 05:38 AM IST

UP Weather Forecast today: यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को यूपी के लखनऊ, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर,आगरा, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, श्रावस्ती, बलरामपुर, उन्नाव, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, रायबरेली, अमेठी में भारी बारिश होने की संभावना है।
Sep 18, 2024 | 05:37 AM IST

उत्तर प्रदेश मे चक्रवाती तूफान यागी का असर


उत्तर प्रदेश में चक्रवाती तूफान यागी का प्रभाव नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं। साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं। चक्रवाती तूफान की वजह से यूपी में तीन दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
Sep 18, 2024 | 05:37 AM IST

Rajasthan Weather Forecast today: आज कई जगहों पर भारी बारिश के आसार


मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 18 सितंबर को जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। वहीं भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसी तरह, 19 सितंबर को भी गरज के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, 18-19 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के ज्यादातर भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है।
Sep 18, 2024 | 05:37 AM IST

Himachal Weather Forecast today: आज आंधी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट


हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कुल 54 सड़कों पर आवाजाही बंद है और बिजली आपूर्ति बाधित है। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के छह जिलों के अलग-अलग इलाकों में आंधी और आकाशीय बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार शाम से राज्य में मौसम काफी हद तक शुष्क रहा हालांकि बैजनाथ और डलहौजी जैसे कुछ स्थानों को छोड़कर, जहां क्रमश: चार मिलीमीटर (मिमी) और एक मिमी बारिश हुई। मंगलवार सुबह तक शिमला में 28 सड़कें, मंडी में 12, कांगड़ा में सात, कुल्लू में छह और सिरमौर जिले में एक सड़क पर आवाजाही बंद थी। केंद्र ने बताया कि एक जून से 17 सितंबर तक मानसून के दौरान 19 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गयी।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited