Live Updates

आज का मौसम, 19 August 2024 Highlight: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट

आज का मौसम, 19 August 2024 Highlight: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट

आज का मौसम, 19 August 2024 Highlight: दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 19 August 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में सोमवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है। पहाड़ी राज्यों में मौसम का कहर जारी है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 21 अगस्त तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

Aug 19, 2024 | 10:16 PM IST

हरियाणा के 30 शहरों में बारिश के आसार

हरियाणा में मॉनसून की बारिश होगी। मौसम विभाग ने आज शाम 7 बजे से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके अनुसार आज अंबाला, शाहाबादा, कैथल, नरवाना और जुलाना सहित कुल 30 शहरों में मॉनसून की झमाझम बारिश हो सकती है।
Aug 19, 2024 | 05:53 PM IST

दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार

दिल्ली एनसीआर में लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम का यही दौर बना रहेगा। हालांकि, इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग ने आज 19 अगस्त को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।
Aug 19, 2024 | 03:45 PM IST

बिहार क 7 जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज गोपालगंज, रोहताज, बक्सर, कैमूर, पश्चिम और पूर्वी चंपारम और सिवान में आज भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग के अनुसार बांग्लादेश के पास बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह यह अलर्ट लगाया गया है। इस दौरान बारिश के साथ वज्रपात गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही बिहार के कई जगहों पर आज हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी।
Aug 19, 2024 | 10:38 AM IST

कल इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 20 अगस्त को 18 राज्यों भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, छत्तीसगढ़, गोवा, बिहार, झारखंड, सिक्किम, असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पुडुचेरी, तेलंगाना, कर्नाटक में भारी बारिश होने की संभावना है।
Aug 19, 2024 | 09:06 AM IST

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

सोमवार को यूपी के वाराणसी, प्रतापगढ़, सोनभद्र, गोरखपुर, संत कबीर नगर, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, मिर्ज़ापुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, अंबेडकर नगर, पीलीभीत, बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, लखीमपुर खीरी, बलिया, चंदौली, संत रविदास नगर और जौनपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बस्ती, गोंडा और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।
Aug 19, 2024 | 08:05 AM IST

यूपी में आज भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में आज भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आने वाले दिनों में भी यूपी में बारिश का दौर जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
Aug 19, 2024 | 06:59 AM IST

ओडिशा के 10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

ओडिशा में आज भी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 19 और 20 अगस्त को 10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवा को बिजली गिरने की घटनाओं में 6 लोगों की जान चली गई और 4 लोग झुलस गए।
Aug 19, 2024 | 05:41 AM IST

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का येलो अलर्ट


पहाड़ी राज्यों में मौसम का कहर जारी है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 21 अगस्त तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। रविवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश जारी रही। रविवार सुबह 95 सड़कों को बंद कर दिया गया। जिसमें कुल्लू में 33 सड़क, मंडी और शिमला में 23-23, कांगड़ा में 10, चंबा और किन्नौर में दो-दो तथा हमीरपुर और ऊना में एक-एक सड़क बंद है।
Aug 19, 2024 | 05:41 AM IST

दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार


सोमवार को आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन तक दिल्ली गुरुग्राम समेत कई शहरों में बारिश होने की संभावना है। गुरुग्राम में 21 और 22 अगस्त को तेज बारिश हो सकती है।
Aug 19, 2024 | 05:41 AM IST

दिल्ली में बारिश के कारण हुआ जलभराव


रविवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। दिल्ली नगर निगम ने कहा कि उसे नरेला, रोहिणी, दक्षिण दिल्ली, शाहदरा, नजफगढ़ और सिविल लाइंस के विभिन्न क्षेत्रों से जलभराव की 11 शिकायतें मिलीं। बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण मजनू का टीला और चौधरी फतेह सिंह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई, जिसके चलते पुलिस ने यातायात के मार्ग परिवर्तन के लिए परामर्श जारी किया। आईएमडी ने बताया कि रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 0.8 डिग्री अधिक 34.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Aug 19, 2024 | 05:41 AM IST

एमपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने सोमवार को मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें शिवपुरी, ग्वालियर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा और टीकमगढ़ जिले शामिल हैं। इसके अलावा मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, ग्वालियर, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, मंडला, गुना, अशोक नगर, धार, मंदसौर, नर्मदापुरम, खंडवा, निवाड़ी, टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर, सतना और डिंडोरी में हल्की बारिश होने की संभावना है।
Aug 19, 2024 | 05:41 AM IST

सीधी जिले में हुई सबसे अधिक बारिश


मध्य प्रदेश में 1 अगस्त से 19 अगस्त तक औसत 11 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई। इस दौरान पूर्वी एमपी में औसत से 10 फीसदी अधिक बारिश हुई। वहीं पश्चिमी एमपी में 13 फीसदी ज्यादा बादल बरसे। रविवार को प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़कर कहीं तेज बारिश नहीं हुई। बीते दिन यहां सीधी जिले में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited