Live Updates

यूपी में भीषण उमस, दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 21 August 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में मंगलवार को बादल छाये रहे और सुबह-सुबह बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव से यातायात जाम हो गया। आईएमडी ने बुधवार के लिए केरल के छह जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। वहीं बाकी के जिलों में ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया गया है। बिहार के 11 जिलों में आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। मुंबई में अगस्त की शुरुआत से मौसम शुष्क रहने के बाद मंगलवार सुबह बारिश का फिर दौर लौट आया, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली।

यूपी में भीषण उमस, दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी में भीषण उमस, दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार, बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 33 और और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बिहार के 11 जिलों में आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अरवल, पटना, जहानाबाद, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई और बांका में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Aug 21, 2024 | 05:38 PM IST

यूपी में सुबह बादलों ने डारा डेरा, शाम होते-होते कर दिया पसीना-पसीना

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड और अवध प्रांत में सुबह घनघोर बादल आसमान में छाए रहे हैं। लोगों को भारी बारिश की आशंका थी, लेकिन शाम होते-होते मौसम ने करवट बदल दी और बदली के बीच धूप ने दस्तक दी, जिससे उमस ने बेचैन कर रखा है।
Aug 21, 2024 | 04:50 PM IST

राजस्थान में छिटपुट बारिश का दौर

राजस्थान में मानसून की चाल धीमी पड़ने लगी है। मौसम विभाग ने इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं छिटपुट बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश की कमी होने से राज्य में उमस भरी गर्मी बढ़ने लगी है।
Aug 21, 2024 | 04:17 PM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, ऊना, मंडी और बिलासपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया क्या है। इसके अलावा कुल्लू, शिमला, सिरमौर और सोलन में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने इस दौरान हवाएं चलने की संभावना भी जताई है।
Aug 21, 2024 | 04:13 PM IST

आज हरियाणा के 7 जिलों में होगी भारी बारिश

हरियाणा में इनदिनों भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभा ने आज भी यहां 7 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। विभाग के अनुसार आज मंगलवार 21 अगस्त को हरियाणा के रोहतक, भिवानी, करनाल, महेंद्रगढ़ सहित कुल 7 जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 21, 2024 | 02:39 PM IST

दिल्ली में 23 से 25 अगस्त तक बारिश का येलो अलर्ट

दिल्ली में इन दिनों मॉनसून की बारिश हो रही है। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 23 से लेकर 25 अगसत तक बारिश का होने की संभावना जताई है। जिसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 21, 2024 | 02:26 PM IST

यूपी के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

यूपी में इन दिनों बारिश का दौर जारी है। कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग ने आज भी कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार इस पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहने का पू्र्वानुमान लगाया है, जो अगले हफ्ते तक जारी रह सकता है। आज यूपी के लखीमपुर खीरी से लेकर सीतापुर, जौनपुर, गाजीपुर, बहराइच के आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं।
Aug 21, 2024 | 10:59 AM IST

उत्तराखंड और केरल में रेड अलर्ट जारी

आईएमडी ने असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। केरल और उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है।
Aug 21, 2024 | 08:58 AM IST

मध्य प्रदेश में आज तेज बारिश के आसार

मध्य प्रदेश में बुधवार को कई जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया गया है। आज शहडोल, गुना, मंदसौर, बैतूल, राजगढ़, उज्जैन, अनूपपुर, भिंड, मुरैना, आगर-मालवा और शिवपुरी में जोरदार बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा विदिशा, रायसेन और ग्वालियर में भी मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं।
Aug 21, 2024 | 07:19 AM IST

इस मॉनसून दिल्ली में अब तक 62 फीसदी अधिक बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, पूरे मानसून के दौरान दिल्ली में सामान्य तौर पर लगभग 650 मिलीमीटर बारिश होती है। हालांकि, 2024 में राजधानी में अब तक सामान्य से 62 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग ने 716 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। अगस्त में सफदरजंग में 268 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य से 70 प्रतिशत अधिक है।
Aug 21, 2024 | 06:31 AM IST

यूपी में आज कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

उत्तर प्रदेश में मॉनसून फिर से एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक पूरी यूपी में अच्छी बारिश का अनुमान जताया है। बुधवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, बहराइच, अमेठी, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, सुल्तानपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।
Aug 21, 2024 | 05:42 AM IST

बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


बिहार के 11 जिलों में आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अरवल, पटना, जहानाबाद, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई और बांका में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 22 से 23 अगस्त के दौरान प्रदेश के सभी 38 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।
Aug 21, 2024 | 05:42 AM IST

दिल्ली में आज हल्की बारिश के आसार


दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 33 और और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी हवाएं अरब सागर से नमी लेकर दिल्ली से हो कर गुजर रहे मानसून ट्रफ की ओर जा रहीं हैं। इसके अलावा स्थानीय कमजोर पश्चिमी विक्षोभ से संबंधित ठंडी, शुष्क हवा गर्म, नम मानसून हवाओं के साथ मिल गई है, जिसके कारण दिल्ली में मंगलवार सुबह तेज बारिश हुई।
Aug 21, 2024 | 05:42 AM IST

दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई जगह जलभराव


दिल्ली में मंगलवार को बादल छाये रहे और सुबह-सुबह बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव से यातायात जाम हो गया। इसके साथ ही अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। आईएमडी के अनुसार सुबह के समय रिज इलाके में 72.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग में 28.7 मिलीमीटर, लोधी रोड में 25.6 मिलीमीटर और आयानगर में 2.2 मिलीमीटर बारिश हुई।
Aug 21, 2024 | 05:41 AM IST

केरल के 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट


आईएमडी ने बुधवार के लिए केरल के छह जिलों में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। वहीं बाकी के जिलों में ‘येलो अलर्ट’ भी जारी किया गया है। ‘ऑरेंज अलर्ट’ का मतलब बहुत भारी बारिश (6 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर) हो सकती है। ‘येलो अलर्ट’ का मतलब 6 से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश हो सकती है।
Aug 21, 2024 | 05:41 AM IST

मुंबई में फिर से हुई बारिश


मुंबई में अगस्त की शुरुआत से मौसम शुष्क रहने के बाद मंगलवार सुबह बारिश का फिर दौर लौट आया, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। वहीं बांद्रा और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) जैसे कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई। आईएमडी ने मंगलवार सुबह से अगले 24 घंटों के दौरान शहर और उपनगरों में आंशिक रूप से बादल छाये रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने एवं हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited