Live Updates

आज का मौसम, 23 September 2024 LIVE: दिल्ली में आज तेज धूप बढ़ाएगी गर्मी, यूपी में फिर बरसेंगे बदरा

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 23 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में आज तेज धूप निकलने के कारण तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। जिससे उसम और गर्मी भी बढ़ेगी। IMD के अनुसार आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार और लाहौल-स्पीति व किन्नौर में ताजा बर्फबारी के कारण तापमान में भारी गिरावट आई है। इसके कारण ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड महसूस होने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक पहाड़ी क्षेत्रों पर बारिश जारी रह सकती है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा में आज भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में भी भारी बारिश के आसार हैं।

आज का मौसम, 23 September 2024 LIVE: दिल्ली में आज तेज धूप बढ़ाएगी गर्मी, यूपी में फिर बरसेंगे बदरा

आज का मौसम, 23 September 2024 LIVE: दिल्ली में आज तेज धूप बढ़ाएगी गर्मी, यूपी में फिर बरसेंगे बदरा

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 23 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज सुबह के समय बादल छाए रहेंगे। लेकिन दोपहर होते-होते कड़क धूप निकल आएगी। जिसकी वजह से राजधानी में तापमान भी बढ़ेगा। जिससे एक बार फिर यहां उमस और गर्मी परेशान करने वाली है। आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि बारिश से प्रदेश के तापमान में कुछ खास बदलाव नहीं आएगा।

Sep 23, 2024 | 08:45 AM IST

उत्तराखंड में आज शुष्क रहेगा मौसम

उत्तराखंड में आज और कल मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसका प्रभाव मैदान से लेकर पहाड़ों तक के तापमान पर देखने को मिलेगा। दो दिन तेज धूप निकलने से गर्मी परेशान करेगी। मौसम विभाग ने 25-26 सितंबर को पूरे प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इन दिनों राज्य में चटक धूप खिल रही है। हालांकि कभी-कभी हल्की बौछारें भी पड़ रही हैं। लेकिन इससे उमस में इजाफा हो रहा है।
Sep 23, 2024 | 07:50 AM IST

मॉनसून की विदाई से पहले राजस्थान में फिर बरसेंगे मेघ

राजस्थान में मानसून की विदाई से पहले एक बार फिर बारिश का दौर फिर शुरू होगा। प्रदेश में दो दिन बाद 25 सितंबर से कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 26 सितंबर से पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में बादलों के गरजने के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। वहीं 27 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है।
Sep 23, 2024 | 05:48 AM IST

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में आज तेज धूप बढ़ाएगी गर्मी


मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली मेंआज सुबह के समय बादल छाए रहेंगे। लेकिन दोपहर होते-होते कड़क धूप निकल आएगी। जिसकी वजह से राजधानी में तापमान भी बढ़ेगा। जिससे एक बार फिर यहां उमस और गर्मी परेशान करने वाली है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रह सकता है। बारिश की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार 26 सितंबर के बाद राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है।
Sep 23, 2024 | 05:48 AM IST

UP Weather Forecast: यूपी में फिर बरसेंगे बदरा


IMD के अनुसार आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि बारिश से प्रदेश के तापमान में कुछ खास बदलाव नहीं आएगा। मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र और एक नया वेदर सिस्टम बन रहा है। जिसका प्रभाव से मंगलवार से यूपी के विभिन्न इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इस बीच प्रदेश भर में पूर्वा हवाएं भी चलने की संभावना है।
Sep 23, 2024 | 05:48 AM IST

कड़ाके की ठंड के लिए हो जाएं तैयार


ला-नीना की वजह से देश में इस साल कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है। ला-नीना एक प्राकृतिक घटनाक्रम है। इसकी वजह से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों जैसे कि दिल्ली, यूपी, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में तापमान में बहुत कमी आ जाती है। जिसके कारण इन राज्यों में ठंड का एहसास कुछ ज्यादा ही होगा।
Sep 23, 2024 | 05:47 AM IST

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग के अनुसार रविवार को ओडिशा में कई जगहों पर झमाझम बारिश दर्ज की गई। जिसकी वजह से कई इलाकों में जलभराव देखने को मिला। ओडिशा में आज भी भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में भी भारी बारिश के आसार हैं।
Sep 23, 2024 | 05:47 AM IST

हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से लुढ़का पारा


हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। वहीं लाहौल-स्पीति और किन्नौर की ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी भी हुई है। जिसकी वजह से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। इसके कारण ऊंचाई वाले इलाकों में ठंड महसूस होने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक पहाड़ी क्षेत्रों पर बारिश जारी रह सकती है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited