लाइव अपडेट्स

आज का मौसम, 24 October 2024 LIVE: चक्रवाती तूफान 'दाना' से बदलेगा मौसम का मिजाज, बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 24 October 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दक्षिण भारत और नॉर्थ ईस्ट के कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला अभी भी नहीं थमा है। आज भी कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आज झारखंड और बिहार में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं दिल्ली में दिन के तापमान में हल्की गिरावट की शुरुआत हो गई है। हालांकि गर्मी का अहसास अभी भी बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना जताई गई है। आइए जानते हैं कि आज अन्य राज्य व शहरों में मौसम का हाल कैसा रहने वाला है?

आज का मौसम, 24 October 2024 LIVE: चक्रवाती तूफान 'दाना' से बदलेगा मौसम का मिजाज, बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट

आज का मौसम, 24 October 2024 LIVE: चक्रवाती तूफान 'दाना' से बदलेगा मौसम का मिजाज, बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 24 October 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान दाना सक्रिय हो रहा है। जिसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल और बिहार समेत कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। आज पश्चिम बंगाल में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बिहार में भी कहीं-कहीं आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में भी आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। देश के अन्य शहरों और राज्यों में आज के मौसम का हाल इस प्रकार है:

Oct 24, 2024 | 07:52 AM IST

यूपी में आज बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी के पूर्वी हिस्सें में कहीं-कहीं हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। 25 अक्टूबर को भी यूपी में ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।
Oct 24, 2024 | 05:55 AM IST

दिल्ली में दिन में हो रहा गर्मी का अहसास


दिल्ली-एनसीआर में दिन के तापमान में भी अब हल्की गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन अभी भी गर्मी महसूस हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को आसमान साफ रहने वाला है। सुबह के समय हल्की धुंध भी देखने को मिल सकती है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं।
Oct 24, 2024 | 05:54 AM IST

बिहार में आज से बदलेगा मौसम


मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'दाना' सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से बिहार के मौसम में बदलाव होने वाला है। 24 से 25 अक्टूबर के बीच पूर्वी बिहार समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है। इस चक्रवाती तूफान का प्रभाव बिहार के 13 जिलों में देखने को मिल सकता है। जिनमें भागलपुर, लखीसराय, पूर्णिया, कटिहार, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, जहानाबाद, नालंदा, किशनगंज आदि जिले शामिल हैं।
Oct 24, 2024 | 05:54 AM IST

दक्षिण भारत में बारिश का दौर जारी


मौसम विभाग के अनुसार आज दक्षिण भारत के केरल और तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही आज झारखंड में भी तेज बारिश हो सकती है। इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Oct 24, 2024 | 05:54 AM IST

नॉर्थ ईस्ट के इन राज्यों में आज होगी बारिश


नॉर्थ ईस्ट के कुछ राज्यों आज भी भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को असम, मेघालयय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Oct 24, 2024 | 05:54 AM IST

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में रेड अलर्ट जारी


मौसम विभाग के अनुसार 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जिसको लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य में चक्रवाती तूफान दाना बन रहा है। जिसकी वजह से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited