Live Updates

आज का मौसम, 26 September 2024 IMD Weather Forecast Today: बरसात से पानी-पानी हुई मुंबई, आज दिल्ली-यूपी में समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

आज का मौसम, 26 September 2024 IMD Weather Forecast Today: बरसात से पानी-पानी हुई मुंबई, आज दिल्ली-यूपी में समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

आज का मौसम, 26 September 2024 IMD Weather Forecast Today: बरसात से पानी-पानी हुई मुंबई, आज दिल्ली-यूपी में समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi Ki Nhi (आज का मौसम ) 25 September 2024, Aaj ka Mausam Kaisa Rahega, IMD Weather Forecast Update Today: दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। इस दौरान 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। उत्तर प्रदेश में आज 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही 20 से 30 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Sep 26, 2024 | 05:40 PM IST

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को पूरी रात भारी बारिश हुई जिससे टिहरी के बूढ़ा केदार क्षेत्र में धर्मगंगा सहित अनेक नदियों का जलस्तर बढ़ गया। बूढ़ा केदार क्षेत्र में इस साल जुलाई में भी बादल फटने और बाढ़ आने से काफी नुकसान हुआ था और अब वहां देर रात से हो रही बारिश के कारण उफान पर आई धर्मगंगा ने वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों को तहस-नहस कर दिया।
Sep 26, 2024 | 05:10 PM IST

हिमाचल में बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में बादल फटने के कारण भारी बारिश की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं खराब मौसम के कारण जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 26 सड़कें बंद कर दी गईं।
Sep 26, 2024 | 03:52 PM IST

Haryana Weather Forecast Today: हरियाणा के 5 जिलों में बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार आज पंचकूला, यमुनानगर, करनाल, और करुक्षेत्र के में बारिश होने की संभावना है, जिसे लेकर अलर्ट भी लगाया गया है। इस दौरान इन जगहों पर 40-से 40km प्रति घंटा के रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। वहीं बारिश का यह सिलसिला आने वाले 2 दिनों तक जारी रहेगा। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए देखें पल-पल का अपडेट
Sep 26, 2024 | 03:26 PM IST

Rajasthan Weather Forecast Today: राजस्थान के 11 जिलों में आज बारिश के आसार

राजस्थान में मॉनसून की विदाई से पहले एक बार फिर से मॉनसून एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। धीरे-धीरे राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर में मॉनसून की विदाई हो गई है। आज भी यहां 11 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार इस दौरान कई इलाकों में दिनभर बादल भी छाए रहेंगे। वहीं कहीं-कहीं धूप भी खिली रह सकती है।
Sep 26, 2024 | 02:17 PM IST

Bihar Weather Forecast Today: बिहार के 20 जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज 26 सितंबर को सीतामढ़ी, अररिया, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, किशनगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण में बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पटना, गोपालगंज, सहरसा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, मधेपुरा, पूर्णिया, सिवान, सारण, बक्सर और भोजपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए देखें पल-पल का अपडेट
Sep 26, 2024 | 10:45 AM IST

​तमिलनाडु: कल भारी बारिश के बाद चेन्नई का विजुअल​

Sep 26, 2024 | 09:46 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: चंडीगढ़ के कई हिस्सों में हुई बारिश

Sep 26, 2024 | 09:46 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
Sep 26, 2024 | 09:46 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: राजस्थान के 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

राजस्थान में आगामी तीन दिन तक कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दो दिन में 22 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज के मौसम की बात करें, तो गुरुवार को 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आज चित्तौड़गढ़, कोटा, बांसवाड़ा, बारां, डूंगरपुर, झालावाड़, भीलवाड़ा, बूंदी, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है।
Sep 26, 2024 | 09:46 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: दिल्ली में आज बारिश के आसार


दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। इस दौरान 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।
Sep 26, 2024 | 09:46 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: यूपी में 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


उत्तर प्रदेश में आज 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही 20 से 30 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। गुरुवार को प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, मिर्जापुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, अमेठी, महराजगंज, जौनपुर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, मऊ, बलिया, देवरिया और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है।
Sep 26, 2024 | 09:46 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: मुंबई में बारिश का रेड अलर्ट जारी


मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे तक अत्यधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। जिसके चलते एहतियात के तौर पर मुंबई और उसके उपनगरों में आज स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। बीएमसी ने कहा, ‘‘छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीएमसी के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत सभी स्कूल और कॉलेज बृहस्पतिवार को बंद रहेंगे।’’ बीएमसी ने नागरिकों से बहुत अधिक आवश्यक होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलने की अपील की है। साथ ही यह भी कहा, ‘‘यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम की जानकारी लें और उसके अनुसार ही योजना बनाएं।’’
Sep 26, 2024 | 09:47 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण भारी जलभराव

Sep 26, 2024 | 09:47 AM IST

Aaj Ka Mausam Live: इन राज्यों में आज और कल बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने 26 और 27 सितंबर केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, लक्षदीप और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं तमिलनाडु में इस हफ्ते बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। इसके चलते इन राज्यों को गर्मी से कुछ हद तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited