Live Updates

आज का मौसम, 25 September 2024 LIVE: दिल्ली में उमस और गर्मी से लोग बेहाल, ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 25 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: इस मानूसन में देश में एक जून से 23 सितंबर के बीच 880.8 मिलीमीटर बारिश हुई जबकि सामान्यत: 837.7 मिमी. बारिश होती है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण अगले दो या तीन दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बुधवार को ओडिशा के 20 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने का अनुमान जताया है। दिल्ली में बारिश की कमी से उमस और गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी या फुहारें पड़ने की संभावना जताई है। आईएमडी ने आगामी सप्ताह के दौरान तटीय और उत्तर कर्नाटक के अंदरुनी इलाकों, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य, पूर्व और उत्तरपूर्व भारत में बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

आज का मौसम, 25 September 2024 LIVE: दिल्ली में उमस और गर्मी से लोग बेहाल, ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट

आज का मौसम, 25 September 2024 LIVE: दिल्ली में उमस और गर्मी से लोग बेहाल, ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 25 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में बारिश न होने से उमस और गर्मी बढ़ गई है। लेकिन एक बार फिर बारिश की वापसी होने वाली है। मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी या फुहारें पड़ने की संभावना जताई है। जिसके बाद अगले दो दिन तेज हवाओं संग झमाझम बारिश के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से ओडिशा में अगले कुछ दिनों तक 20 जिलों के अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Jammu Kashmir Election 2024 Phase 2 Voting Live Update

Sep 25, 2024 | 09:22 AM IST

दिल्ली में विदाई के करीब मॉनसून

मंगलवार को राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में मॉनसून की वापसी हो गई है। दिल्ली-एनसीआर में भी मॉनसून की विदाई के करीब आ गया है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार दिल्ली से मॉनसून अगले सप्ताह तक विदा हो सकता है।
Sep 25, 2024 | 07:02 AM IST

ओडिशा के इन जिलों में 26 सितंबर तक बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के परिणामस्वरूप 26 सितंबर तक ओडिशा के सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बारगढ़, संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, ढेंकनाल, क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजम और गजपति में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा नुआपाड़ा, कंधमाल, कालाहांडी और रायगढ़ा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
Sep 25, 2024 | 05:39 AM IST

दिल्ली में उमस और गर्मी से लोग बेहाल


मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी या फुहारें पड़ने की संभावना जताई है। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर के इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है। साथ ही 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं। बारिश से दिल्लीवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।
Sep 25, 2024 | 05:39 AM IST

ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट


बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से ओडिशा में अगले कुछ दिनों तक 20 जिलों के अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को राज्य के 20 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज चमक के साथ मूसलाधार बारिश (7-11 सेंटीमीटर) होने का अनुमान जताया है। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा, ‘‘मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से, पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और इससे सटे उत्तर-पश्चिम में उत्तरी आंध्र प्रदेश तथा दक्षिण ओडिशा के तटों पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है।’’
Sep 25, 2024 | 05:39 AM IST

पश्चिम बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार


दक्षिण बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्बा मेदनीपुर, मुर्शिदाबाद, नादिया, बीरभूम, हुगली, पूर्व और पश्चिम बर्धमान, बांकुरा, पुरुलिया और झारग्राम जिलों में 26 सितंबर तक की अवधि के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, मालदा, अलीपुरद्वार, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर और कूचबिहार जिलों में 27 सितंबर तक भारी बारिश होने का अनुमान है। जबकि उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
Sep 25, 2024 | 05:39 AM IST

पश्चिम बंगाल में अगले दो से तीन दिन बारिश का अनुमान


बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण अगले दो या तीन दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन की भी चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने कहा कि निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण 26 सितंबर तक दक्षिण बंगाल के कई जिलों में और अगले दिन तक उत्तर बंगाल में भारी बारिश होने का अनुमान है।
Sep 25, 2024 | 05:39 AM IST

देश में अब तक 880.8 मिमी बारिश हुई


इस मानूसन में देश में एक जून से 23 सितंबर के बीच 880.8 मिलीमीटर बारिश हुई जबकि सामान्यत: 837.7 मिमी. बारिश होती है। मौसम कार्यालय ने मंगलवार को पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान जताया है जिससे पूर्वी तट पर कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। आईएमडी ने आगामी सप्ताह के दौरान तटीय और उत्तर कर्नाटक के अंदरुनी इलाकों, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य, पूर्व और उत्तरपूर्व भारत में बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited