Live Updates

आज का मौसम, 27 July 2024 Highlights: दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश, टिहरी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन

आज का मौसम, 27 July 2024 Highlights: दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश, टिहरी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन

मानसून अपडेट्स

आज का मौसम 27 July 2024, Aaj Barish Hogi Ki Nhi, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega: दिल्ली समेत गाजियाबाद और नोएडा में आज बारिश होने की संभावना जताई गई है। जहां दिल्ली में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अलर्ट है, वहीं गाजियाबाद-नोएडा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने यूपी के 27 जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने की अलर्ट जारी किया है। मुंबई में लगातार हो रही बारिश से जलभराव की समस्या बढ़ने लगी है। इस अलावा जानें अपने शहर के मौसम के हाल -

Jul 27, 2024 | 06:01 PM IST

टिहरी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन

टिहरी गढ़वाल जिले के बूढ़ाकेदार क्षेत्र में लगातार बारिश के बाद शनिवार को एक गांव में हुए भूस्खलन में 42 वर्षीय एक महिला और उसकी किशोर व बेटी की मौत हो गई। जिलाधिकारी (डीएम) मयूर दीक्षित के अनुसार टोली गांव में पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) कर्मियों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान सरिता देवी और 15 वर्षीय अंकिता के शव बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि आज तड़के भारी बारिश के कारण हादसे के शिकार दोनों लोगों के घर के पीछे की दीवार ढह गई और वे मलबे में दब गए। उन्होंने बताया कि परिवार के दो अन्य सदस्यों को बचा लिया गया। धर्मगंगा नदी की तेज धारा में बूढ़ाकेदार में तीन दुकानें बहा गईं। इसके अलावा कई पुल क्षतिग्रस्त हो गए, संपर्क मार्ग टूट गए और बिजली व पानी की आपूर्ति बाधित हो गईं।
Jul 27, 2024 | 04:38 PM IST

राजस्थान में कई जगहों पर बहुत अधिक बारिश हुई

मानसून की सक्रियता से राजस्थान में बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में कई स्थानों पर बहुत अधिक वर्षा हुई है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में चित्तौड़गढ़ में सबसे अधिक आठ सेंटीमीटर (सेमी) बारिश हुई। उसके मुताबिक इस दौरान सहाड़ा (भीलवाड़ा), बामनवास (सवाई माधोपुर) और सैपऊ (धौलपुर) में छह -छह सेमी, शाहपुरा (भीलवाड़ा), आमेट (राजसमंद), महवा (दौसा), छबड़ा (बारां) एवं बसेड़ी (धौलपुर) में पांच-पांच सेमी तथा कई अन्य स्थानों पर पांच सेमी से कम वर्षा हुई। पश्चिमी राजस्थान में भी कई स्थानों पर दो सेमी तक बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र (जयपुर) के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने तथा अधिकतर स्थानों पर बारिश जारी रहने की संभावना है। इस दौरान कोटा, उदयपुर संभागों में कहीं-कहीं भारी वर्षा एवं एक-दो स्थानों पर बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है। भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर एवं जोधपुर संभागों के भी कुछ भागों में मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है।
Jul 27, 2024 | 04:30 PM IST

आज का मौसम, 27 July 2024 LIVE: ओडिशा में 31 जुलाई तक बारिश के आसार

उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उससे लगे बांग्लादेश के तटीय क्षेत्रों और गंगीय पश्चिम बंगाल में एक महीने में तीसरी बार निम्न दबाव का क्षेत्र बनने से अगले चार दिनों तक ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 31 जुलाई तक कई जिलों में यह स्थिति जारी रहने की आशंका है। मौसम विभाग ने मछुआरों को 27 जुलाई तक ओडिशा तट के आसपास समुद्र में जाने से बचने की सलाह दी है।
Jul 27, 2024 | 12:24 PM IST

आज का मौसम, 27 July 2024 LIVE: राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Jul 27, 2024 | 11:24 AM IST

आज का मौसम, 27 July 2024 LIVE: भोपाल के कई हिस्सों में हुई बारिश

Jul 27, 2024 | 10:49 AM IST

छत्तीसगढ़ में आज का मौसम लाइव: छत्तीसगढ़: धारचूला बांध टूटने से गणेशपुर गांव में बाढ़ की स्थिति

Jul 27, 2024 | 10:48 AM IST

गुजरात में आज का मौसम लाइव: गुजरात में जारी भारी बारिश का अलर्ट


आज का मौसम लाइव: गुजरात में मौसम विभाग ने भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ, भरूच, दाहोद, पंचमहल, वडोदरा, नर्मदा, छोटा उदेपुर, तापी, डांग, सूरत, नवसारी, वलसाड, आनंद, खेड़ा, महिसागर, रावल्ली, साबरकांठा, मेहसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, सुरेंद्रनाग, बोटाद, राजकोट , जूनागढ़, पोरबंदर, पाटन, बनासकांठा, और महिसागर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
Jul 27, 2024 | 10:47 AM IST

हिमाचल प्रदेश में आज का मौसम लाइव: हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट


आज का मौसम लाइव: मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कांगड़ा, ऊना, सोलन और सिरमौर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, शिमला में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।
Jul 27, 2024 | 10:46 AM IST

उत्तराखंड में आज का मौसम: उत्तराखंड में बारिश का दौर

उत्तराखंड में आज का मौसम लाइव न्यूज़: देहरादून मौसम केंद्र के अनुसार, उत्तराखंड के नैनीताल, उधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़ में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान 41 से 61 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। इसके अलावा बागेश्वर और राजधानी देहरादून में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया हैं। यहां 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
Jul 27, 2024 | 10:45 AM IST

बिहार में आज का मौसम लाइव: बिहार में 11 जिलों में येलो अलर्ट


बिहार में आज का मौसम: बिहार में मानसून रूठा हुआ नजर आ रहा है। यहां लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। मौसम विभाग ने बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, कैमुर, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और बांका में आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है। इस बीच कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की भी संभावना है।
Jul 27, 2024 | 10:43 AM IST

उत्तर प्रदेश में आज का मौसम लाइव: उत्तर प्रदेश इन जिलों में आज बरसेंगे मेघ


उत्तर प्रदेश में आज का मौसम कैसा रहेगा: मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ की रिपोर्ट के अनुसार, आज यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, महामायानगर, मुरादाबाद, रामपुर, कासगंज, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और प्रतापनगर शामिल हैं। भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है।
Jul 27, 2024 | 10:40 AM IST

राजस्थान में आज का मौसम: राजस्थान में मानसूनी बारिश


राजस्थान में आज का मौसम पूर्वानुमान: राजस्थान के अधिकतर जिलों में मानसूनी बारिश हो रही है जिससे राज्य में मौसम सुहावना बना हुआ है। आईएमडी ने इस बीच राजस्थान के सवाई माधोपुर, बारां, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, डूंगरपुर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं उदयपुर, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, कोटा, बूंदी, झालावाड़, करौली, नागौर, पाली जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
Jul 27, 2024 | 10:37 AM IST

महाराष्ट्र में आज का मौसम: महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना


महाराष्ट्र में आज का मौसम कैसा रहेगा: महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से बदरा झमाझम बरस रहे हैं। कई जिलों में भारी बारिश के विभिन्न अलर्ट जारी किए गए हैं। वहीं आज महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे, पुणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सतरा, कोल्हापुर, गोंदिया, गढ़चिरौली और चंद्रपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा इन जिलों में तेज हवाएं चलने की संभावना भी है।
Jul 27, 2024 | 10:36 AM IST

दिल्ली में आज का मौसम: दिल्ली में बारिश की संभावना


दिल्ली में आज मौसम कैसा रहेगा: शुक्रवार को सुबह हुई बारिश के बाद आज शनिवार को भी मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान शहर में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। उमस से परेशान लोगों को बारिश से राहत मिलेगी।
Jul 27, 2024 | 10:35 AM IST

आज का मौसम लाइव न्यूज़: गाजियाबाद-नोएडा में बारिश का अलर्ट


आज मौसम कैसा रहेगा: मौसम विभाग ने आज गाजियाबाद-नोएडा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन दोनों शहरों में बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में भी कमी आएगी।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited