Live Updates

वडोदरा शहर के कई हिस्से दूसरे दिन भी जलमग्न, हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में आज येलो अलर्ट जारी

वडोदरा शहर के कई हिस्से दूसरे दिन भी जलमग्न, हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में आज येलो अलर्ट जारी

वडोदरा शहर के कई हिस्से दूसरे दिन भी जलमग्न, हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में आज येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए दिल्ली के लिए बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया है। आज राजधानी में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। इनके अलावा राज्‍यों के मौसम के प्रमुख समाचार ये हैं :

Bengal Bandh Today Live Hindi News Updates

Aug 28, 2024 | 06:43 PM IST

राजस्थान के माउंट आबू और गंगानगर में भारी बारिश

राजस्थान में विभिन्न हिस्सों में मानसून की बारिश जारी है और बीते चौबीस घंटे में माउंट आबू तथा गंगानगर में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश अभी जारी रहेगी। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक, बीते 24 घंटे में राज्य में अनेक स्थानों पर बादलों की गरज के साथ वर्षा हुई। इस दौरान गंगानगर तथा सिरोही जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा हुई।
Aug 28, 2024 | 06:43 PM IST

वडोदरा शहर के कई हिस्से दूसरे दिन भी जलमग्न, सेना बुलाई गई

गुजरात के वडोदरा शहर के कई हिस्से लगातार दूसरे दिन भी जलमग्न रहे, जिससे स्थिति 'चिंताजनक' हो गई और राहत एवं बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाया गया। राज्य सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी।
स्वास्थ्य मंत्री और सरकार के प्रवक्ता ऋषिकेश पटेल ने बताया कि कुछ इलाकों में 10 से 12 फुट पानी भरा हुआ है।
Aug 28, 2024 | 06:42 PM IST

उत्तराखंड में बारिश और लैंडस्लाइड से बंद हुई कई सड़कों को जल्द ही खोला जाएगा

मानसून के दिनों में उत्तराखंड में भारी बारिश और लैंडस्लाइड होने से यहां की सड़कों पर मलबा और पत्थर जमा हो जाता है। जिसकी वजह से देवभूमि में कई सड़कों पर यातायात आवाजाही बंद हो जाती है। सड़क बंद होने से बाहर से आने वाले यात्रियों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में प्रशासन द्वारा यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए रूट डायवर्ट किया जाता है।
Aug 28, 2024 | 05:06 PM IST

राजस्थान में कल इन जिलों में येलो अलर्ट



मौसम विभाग ने 29 अगस्त को राजस्थान के 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनू, सीकर और चूरू शामिल हैं।
Aug 28, 2024 | 05:03 PM IST

महाराष्ट्र में 30 अगस्त से फिर एक्टिव होगा मानसून

मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में मानसून 30 अगस्त से फिर एक्टिव होगा। 30 अगस्त को रायगढ़, पुणे, सातारा, अहमदनगर, औरंगाबाद, जलगांव, अमरावती, वर्धा, नागपुर, यवतमाल, वाशिम, बुलढाणा, अकोला, चंद्रपुर, भंडारा, गोंदिया और गढ़चिरौली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
Aug 28, 2024 | 04:25 PM IST

दिल्ली में कल भी होगी बारिश




मौसम विभाग ने दिल्ली में कल भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान शहर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। बिल्ली में बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में भी कमी आएगी।
Aug 28, 2024 | 03:36 PM IST

राजस्थान में आज भारी बारिश का डबल अलर्ट

राजस्थान में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है, जिससे बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। मौसम विभाग ने बारिश के कहर को देखते हुए कुछ जगहों पर येलो, ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं राजस्थान के कई जिलों में रेड अलर्ट भी लगाया गया है।
Aug 28, 2024 | 03:34 PM IST

बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में इस बार सितंबर तक बारिश होने की संभावना है हालांकि, कल से बारिश की रफ्तार कम पड़ सकती है। आज भी बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। जिसे लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 28, 2024 | 12:34 PM IST

हरियाणा के 10 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

हरियाणा में पिछले 2 दिनों से मॉनसून की झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी हरियाणा के 10 जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। आज हरियाणा के सोनीपत, इज्जर, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात, जींद और पलवल में सहित 10 जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है।
Aug 28, 2024 | 10:17 AM IST

एमपी में बारिश का दौर जारी

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार आज भोपाल, दमोह, छिंदवाड़ा, गुना, ग्वालियर मंडला, इंदौर, जबलपुर, रीवा,सतना समेत कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।
Aug 28, 2024 | 09:26 AM IST

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में आज का मौसम

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में आज का मौसनम मिलाजुला रह सकता है। पंजाब में बुधवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में आगामी दिनों में मौसम साफ रहेगा। वहीं हरियाणा और चंडीगढ़ में आज मौसम साफ रहेगा। यहां 31 अगस्त तक बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है।
Aug 28, 2024 | 08:10 AM IST

पटना में गंगा का जलस्तर बढ़ा, ग्रामीण इलाकों में 76 सरकारी स्कूल बंद

पटना जिला प्रशासन ने गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर जाने के मद्देनजर मंगलवार को ग्रामीण इलाकों में 76 सरकारी स्कूलों को 31 अगस्त तक बंद करने का आदेश दिया।
पटना के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रशेखर सिंह की ओर से मंगलवार को जारी एक परिपत्र के अनुसार, "गंगा नदी में जलस्तर के बढ़ने के मद्देनजर पटना जिले के आठ ब्लॉकों में कुल 76 सरकारी स्कूल 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। गंगा नदी का जलस्तर कुछ स्थानों पर खतरे के निशान को पार कर गया है। जिले के ग्रामीण इलाकों में छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए यह फैसला लिया गया है।"
Aug 28, 2024 | 07:13 AM IST

दिल्ली में अगस्त में पिछले 14 साल में सबसे अधिक बारिश


दिल्ली में इस साल अगस्त में 23 दिन तक बारिश हुई और इस महीने पिछले 14 वर्षों में सबसे अधिक बारिश वाले दिन रहे। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार इससे पहले सर्वाधिक बारिश 2012 में 22 दिन और उसके बाद 2011 में 20 दिन हुई थी। "बारिश वाला दिन" वह दिन होता है जब शहर में 2.4 मिलीमीटर से अधिक वर्षा होती है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार 27 अगस्त तक दिल्ली में 291.6 मिमी बारिश हुई जो अगस्त 2014 में दर्ज की गई अधिकतम बारिश से अधिक है।
Aug 28, 2024 | 05:39 AM IST

हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट


हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में मंगलवार को बारिश हुई जिससे राज्यभर में 85 और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई और राजधानी शिमला में कई पेड़ गिर गए। स्थानीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताते हुए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है।
Aug 28, 2024 | 05:39 AM IST

दिल्ली में आज बारिश का येलो अलर्ट


मौसम विभाग ने बुधवार के लिए दिल्ली के लिए बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया है। आज राजधानी में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
Aug 28, 2024 | 05:38 AM IST

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति

Aug 28, 2024 | 05:38 AM IST

गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट


आईएमडी ने गुजरात में बुधवार और गुरुवार को सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में बेहद भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं, गुरुवार तक राज्यभर में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में अब तक औसत वार्षिक बारिश का लगभग 100 फीसदी पानी बरस चुका है। आकड़ों के अनुसार, राज्य के कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात जिले में औसत वार्षिक वर्षा से 100 प्रतिशत से अधिक बारिश हो चुकी है।
Aug 28, 2024 | 05:38 AM IST

राजस्थान में आज मध्यम से तेज बारिश का अनुमान


मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी दो-तीन दिन बीकानेर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभागों के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में पुनः 31 अगस्त से बारिश की गतिविधियों के तेज होने और सितंबर के पहले सप्ताह में भारी बारिश होने की संभावना है। केन्द्र के अनुसार मंगलवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक माउंट आबू में 61 मिलीमीटर, डूंगरपुर में 21 मिमी, अलवर में 14 मिलीमीटर, करौली में 11 मिमी, डबोक (उदयपर) में 6.5 मिमी, सिरोही में 5 मिमी, और बाड़मेर में 4.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited