लाइव अपडेट्स

आज का मौसम, 27 September 2024 LIVE: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बाद नदियों में उफान, दिल्ली में थमी बरसात

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 29 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: मौसम विभाग क अनुसार दिल्ली में आज बारिश की संभावना नही है। हालांकि आसमान में बादल जरूर छाए रह सकते हैं। उत्तर प्रदेश में औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना नहीं है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, यूपी में गत 24 घंटे के दौरान 27.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कुल 27 सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कहीं कहीं बारिश हुई। इसी के साथ नैना देवी में सबसे अधिक 84.2 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 29 सितंबर को कोटा, उदयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

आज का मौसम, 27 September 2024 LIVE: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बाद नदियों में उफान, दिल्ली में थमी बरसात

आज का मौसम, 27 September 2024 LIVE: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बाद नदियों में उफान, दिल्ली में थमी बरसात

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 29 September 2024, Aaj ka Mausam kaisa Rahega: दिल्ली में आज बारिश की संभावना नही है। हालांकि आसमान में बादल जरूर छाए रह सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश में औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। राहत विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ नगर, बदायूं, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, गोंडा और कुशीनगर सहित जिलों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर या उसके करीब बह रही हैं।

Sep 29, 2024 | 10:13 AM IST

महाराष्ट्र में आज इन जिलों में बारिश के आसार

महाराष्ट्र में बीते दिनों कई हिस्सों में बारिश देखने को मिली। लेकिन मॉनसून की रफ्तार कम होने के साथ ही बारिश में भी कमी आ रही है। महाराष्ट्र में आज कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार औरंगाबाद, चिंचवाड़, कोल्हापुर, मुंबई, पुणे, नासिक, शोलापुर सहित कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।
Sep 29, 2024 | 09:02 AM IST

मध्य प्रदेश में जारी बारिश का सिलसिला

मध्य प्रदेश में बीते शुक्रवार को करीब 20 जिलों में बारिश दर्ज हुई। एमपी में अभी बारिश का दौर थमा नहीं है। आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भोपाल, इंदौर, रीवा, सतना, दतिया, दमोह,गाडरवाड़ा, गुना, चित्रकूट,छिंदवाड़ा, ग्वालियर समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।
Sep 29, 2024 | 07:47 AM IST

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान जताते हुए अलर्ट जारी किया है और राज्य के विभिन्न भागों में अचानक हल्के से मध्यम स्तर की बाढ़ आने की चेतावनी दी है। आईएमडी द्वारा शुक्रवार को जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पश्चिम और पूर्वी चंपारण, सीतामढी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, पटना, जहानाबाद, मधुबनी और भोजपुर जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। विभाग ने कहा, “इन जिलों में अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम स्तर की बाढ़ आने का खतरा है।”
Sep 29, 2024 | 05:37 AM IST

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली में थमी बरसात


दिल्ली में आज बारिश की संभावना नही है। हालांकि आसमान में बादल जरूर छाए रह सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहने के आसार हैं। 30 सितंबर से 4 अक्टूबर के दौरान मौसम ज्यादातर साफ ही रहेगा। इस बीच बारिश का कोई अनुमान नहीं है। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रह सकता है।
Sep 29, 2024 | 05:37 AM IST

राजस्थान में आज बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 29 सितंबर को कोटा, उदयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान जोधपुर संभाग के दक्षिणी भागों में भी कुछेक स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश का अनुमान है। मौसम कार्यालय ने कहा कि 30 सितंबर से राज्य के अधिकांश भागों में बारिश में कमी होने और केवल उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं बादल बसरने का अनुमान है।
Sep 29, 2024 | 05:37 AM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश से आफत


हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कुल 27 सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कहीं कहीं बारिश हुई। इसी के साथ नैना देवी में सबसे अधिक 84.2 मिमी बारिश हुई। इसके बाद रायपुर मैदान में 51.2 मिमी, ओलिंडा में 28.6 मिमी और ऊना में 23.4 मिमी में बारिश हुई। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) के अनुसार कांगड़ा में सबसे अधिक 10 सड़कों पर यातायात अवरुद्ध है जबकि मंडी और सिरमौर में सात-सात, कुल्लू में दो और शिमला जिले में एक सड़क पर यातायात अवरुद्ध है। केंद्र ने बताया कि राज्य में बारिश के कारण 131 बिजली आपूर्ति योजनाएं प्रभावित हैं।
Sep 29, 2024 | 05:37 AM IST

यूपी में थमने की ओर है बारिश का सिलसिला


उत्तर प्रदेश में आज बारिश की संभावना नहीं है। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, यूपी में गत 24 घंटे के दौरान 27.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य के 75 जिलों में से 55 में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई। गोंडा, गोरखपुर, बलरामपुर ऐसे जिले हैं, जहां 24 घंटे की अवधि में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है। अधिकारियों के मुताबिक गत 24 घंटे की अवधि में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम सात लोगों की मौत हुई। फतेहपुर में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि गाजीपुर में दो लोगों की मौत हुई। राहत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चित्रकूट और अयोध्या में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।
Sep 29, 2024 | 05:37 AM IST

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बाद नदियों में उफान


उत्तर प्रदेश में औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। राहत विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ नगर, बदायूं, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, गोंडा और कुशीनगर सहित जिलों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर या उसके करीब बह रही हैं। विभाग ने बताया कि ये जिले या तो राज्य के तराई क्षेत्र में आते हैं या निचले हिमालयी क्षेत्र के जलग्रहण क्षेत्र में हैं जिसकी वजह से नेपाल और उत्तराखंड में बारिश के असर यहां होता है। जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए राहत विभाग के साथ-साथ जिले में स्थानीय प्रशासन अलर्ट पर है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited