Live Updates

यूपी-दिल्ली में बारिश के आसार, हिमाचल प्रदेश में 8 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

 यूपी-दिल्ली में बारिश के आसार, हिमाचल प्रदेश में 8 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

यूपी-दिल्ली में बारिश के आसार, हिमाचल प्रदेश में 8 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

दिल्ली के कई इलाकों में 6 अगस्त को बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 20-30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार 8 अगस्त तक हिमाचल के कुछ स्थानों पर भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Aug 6, 2024 | 07:40 PM IST

राजस्थान में भारी बारिश ने थामी ट्रेनों की रफ्तार

राजस्थान में जोधपुर मण्डल के मारवाड खारा-मारवाड बीठडी एवं फलौदी-मलार, रोहट-केरला एवं बिलाडा-पीपाड रोड के मध्य पानी भराव हो जाने के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा। फिलहाल, कई गाड़ियों के रूट डायवर्ट किए गए हैं और कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।
Aug 6, 2024 | 06:24 PM IST

लखनऊ में बारिश के आसार

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज बारिश का अलर्ट है। बुधवार को तेज बारिश की आशंका है।
Aug 6, 2024 | 05:06 PM IST

हरियाणा में इस दिन भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने हरियाणा में 7 से 8 अगस्त को अच्छी बारिश का अनुमान जताया है। जिसे लेकर यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। विभाग के अनुसार इस दौरान यहां गरज-चमक के साथ बारिश होगी। इसके साथ ही बारिश के साथ तूफान आने की भी आशंका है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 6, 2024 | 05:00 PM IST

एमपी के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather: मौसम विभाग के अनुसार एपमी में मॉनसून के एक्टवि होने से पूरे हफ्ते बारिश होने की संभावना है। आज 6 अगस्त मंगलवार को इंदौर, सागर, भोपाल, उज्जैन और नर्मदापुरम के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही इन इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है, जिसे लेकर रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।
Aug 6, 2024 | 02:06 PM IST

पुणे में भारी बारिश का अलर्ट



मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के पुणे जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पिछले कई दिनों से जिले में भारी बारिश हो रही है। आने वाले दिनों में भी पुणे में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण पुणे के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है।
Aug 6, 2024 | 01:17 PM IST

उत्तराखंड के सीएम ने रुद्रप्रयाग में बारिश के कारण आई आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

Aug 6, 2024 | 12:12 PM IST

गुवाहाटी में भारी बारिश के कारण कई हिस्सों में जलजमाव

Aug 6, 2024 | 12:07 PM IST

झारखंड में बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी



मौसम विभाग ने पूरे झारखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूरे प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। इसके साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी की उम्मीद है। इस दौरान कई स्थानों पर 40 से 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।
Aug 6, 2024 | 12:05 PM IST

राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर और पाली में भारी बारिश



मौसम विभाग ने जैसलमेर, जोधपुर और पाली जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो जैसलमेर के मोहनगढ़ में 260 मिलीमीटर व भणियाणा में 206 मिलीमीटर, जोधपुर के देचू में 246 मिलीमीटर और पाली में 257 मिलीमीटर बारिश हुई है। बता दें कि आने वाले दिनों में भी इन जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा।
Aug 6, 2024 | 07:26 AM IST

नोएडा में आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार नोएडा में अगले चार दिनों में तेज बारिश की संभावना है। नोएडा में पिछले कुछ दिनों से आसमान में काले बादल छा रहे थे, फिर भी बरस नहीं रहे थे। सोमवार को धूप-छांव के खेल के बीच दोपहर में बारिश हुई। जिससे यहां मौसम में हल्की ठंडक हुई और तापमान में भी हल्की गिरावट हुई। सोमवार को नोएडा 2 मिमी बारिश दर्ज की गई। बीते दिन यहां का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा।
Aug 6, 2024 | 05:40 AM IST

दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी


दिल्ली के कई इलाकों में 6 अगस्त को बारिश की संभावना है। इसके साथ ही 20-30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के भी आसार हैं। IMD ने मंगलवार से गुरुवार तक बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। वहीं मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है।
Aug 6, 2024 | 05:40 AM IST

हिमाचल प्रदेश में 8 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट


हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। यहां करीब एक सप्ताह से भारी बारिश हो रही है। बारिश का यह सिलसिला गुरुवार तक जारी रहने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार 8 अगस्त तक हिमाचल के कुछ स्थानों पर भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।
Aug 6, 2024 | 05:40 AM IST

उत्तराखंड में 4 से 5 दिन जोरदार बारिश का अलर्ट


उत्तराखंड में एक बार फिर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। अगले 4-5 दिन उत्तराखंड में झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून और बागेश्वर में मंगलवार से भारी बारिश की संभावना है। इस जिलों के अलावा आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इनमें उत्तरकाशी, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल, पौड़ी और टिहरी शामिल हैं।
Aug 6, 2024 | 05:40 AM IST

बंगाल के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना


मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण बंगाल के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा कि उप-हिमालयी जिलों--दार्जिलिंग, कलिंपोंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कूचबिहार में 9 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। हालांकि, सात अगस्त से इसकी तीव्रता थोड़ी कम हो जाएगी। सोमवार को जलपाईगुड़ी में सुबह साढ़े आठ बजे तक, 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक 61 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, इस अवधि के दौरान राज्य के साल्ट लेक में 41 मिमी, बर्धमान में 39 मिमी और दार्जिलिंग में 14 मिमी बारिश हुई।
Aug 6, 2024 | 05:40 AM IST

राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश


मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून की सक्रियता के चलते राजस्थान के टोंक, पाली, बूंदी और भीलवाड़ा जिले में कई स्थानों पर बीते 24 घंटे के दौरान अत्याधिक भारी बारिश हुई। कुछ स्थानों पर पटरियों पर पानी भरने से रेल सेवाएं प्रभावित हुईं। मौसम केंद्र के अनुसार अजमेर, जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 6 अगस्त को भी भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। इस दौरान जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited