Live Updates

दिल्ली-नोएडा में भारी बारिश, सड़कें लबालब, यूपी-बिहार में भी जोरदार वर्षा की संभावना

India Weather Update Today, आज का मौसम 7 अगस्त 2024, आज का मौसम समाचार लाइव: मौसम विभाग ने आज दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ में मंगलवार को बादल बिना बरसे ही लौट गए, आज यहां छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं। बिहार के कई जिलों में बुधवार को जोरदार बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में भी आज अच्छी-खासी वर्षा होने सकती है।

 दिल्ली-नोएडा में भारी बारिश, सड़कें लबालब, यूपी-बिहार में भी जोरदार वर्षा की संभावना

दिल्ली-नोएडा में भारी बारिश, सड़कें लबालब, यूपी-बिहार में भी जोरदार वर्षा की संभावना

यूपी में आज कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। बिहार के कई जिलों में आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बिहार के कुछ जिलों में आज येलो अलर्ट भी जारी किया है।

Aug 7, 2024 | 06:57 PM IST

हिमाचल में भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से खतरा बढ़ गया है। कई जगह भूस्खलन की घटनाएं हुईं और पेड़ उखड़ गए। अगले 24 घंटे राज्य के लिए भारी साबित हो सकते हैं।
Aug 7, 2024 | 06:43 PM IST

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर, यूपी और बिहार में भी मूसलाधार बारिश की आशंका है।
Aug 7, 2024 | 06:42 PM IST

दिल्ली-नोएडा में भारी बारिश

बुधवार की शाम दिल्ली-नोएडा की सड़कें लबालब हो गईं। मूसलाधार बारिश से शाम के वक्त सड़कों पर पानी भरने की वजह से भारी जम लग गया।
Aug 7, 2024 | 03:57 PM IST

हरियाणा में अगले तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट

हरियाणा में एक बार फिर से मॉनसून एक्टिव हो गया है। मंगलवार 6 अगस्त को बादलों की आवजाही और ठंडी हवाओं से मौसम सुहावना रहा। मौसम विभाग ने आज 7 अगस्त को हरियाणा में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है, जिसे लेकर यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।
Aug 7, 2024 | 01:02 PM IST

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। बीती रात हुए बारिश से नदी नाले सब उफान पर हैं। मौसम विभाग ने अधिकांश राज्यों में बारिश लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या तूफान आएगा? इन सभी मौसम से जुड़े प्रश्नो का आंसर के लिए देखें पल पल का अपडेट
Aug 7, 2024 | 11:22 AM IST

मुरादाबाद का मौसम समाचार लाइव: मुरादाबाद में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर भीषण जलभराव

Aug 7, 2024 | 11:21 AM IST

प्रयागराज का मौसम समाचार लाइव: बारिश के चलते प्रयागराज में श्री बड़े हनुमान जी मंदिर में पानी घुसा

Aug 7, 2024 | 11:21 AM IST

Rajasthan IMD Rain Alert Today, राजस्थान का मौसम समाचार लाइव: राजस्थान में बारिश से कई जगह बाढ़ जैसे हालात

IMD Rajasthan Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: राजस्थान के जैसलमेर, पाली और जोधपुर जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान अत्यधिक भारी बारिश हुई। जिससे कुछ स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में जैसलमेर के मोहनगढ़ में 260 मिलीमीटर, भणियाणा में 206 मिलीमीटर, जोधपुर के देचू में 246 मिलीमीटर, पाली में 257 मिलीमीटर बारिश हुई जो कि ‘अत्यधिक भारी श्रेणी’ की बारिश है। इस दौरान जिन जगहों पर ‘बेहद भारी बारिश’ हुई उनमें पाली का मारवाड़ जंक्शन (166 मिलीमीटर), रोहट (134 मिलीमीटर), जोधपुर का लोहावट (189 मिलीमीटर), जालोर का आहोर (157 मिलीमीटर), बाड़मेर का समदड़ी में (193 मिलीमीटर) तथा अजमेर का नसीराबाद (165 मिलीमीटर) शामिल हैं।

Aug 7, 2024 | 11:19 AM IST

UP IMD Rain Alert Today, यूपी का मौसम समाचार लाइव: यूपी में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट

IMD UP Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: यूपी में आज कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है। यूपी के गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महराजगंज, आजमगढ़, बलिया, मऊ, देवरिया, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में बुधवार को भारी बारिश हो सकती है।
Aug 7, 2024 | 11:18 AM IST

लखनऊ का मौसम समाचार लाइव: लखनऊ में कल बिन बरसे ही लौटे बदरा

Lucknow Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: लखनऊ में मंगलवार को मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना जताई गई थी। लेकिन बादल बिना बरसे ही लौट गए। हालांकि यहां के तापमान में 1.2 डिग्री की गिरावट देखने को मिली। लेकिन बीच-बीच में धूप और उमस ने लोगों को काफी परेशान किया। मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को छिटपुट बूंदाबांदी के आसार जताए हैं। आज यहां का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है।
Aug 7, 2024 | 11:17 AM IST

Bihar Rain Alert Today, बिहार का मौसम समाचार लाइव: बिहार में आज जोरदार बारिश का अलर्ट

IMD Bihar Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: बिहार के कई जिलों में आज जोरदार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है। इस दौरान बारिश के साथ कुछ जगहों पर बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने बिहार के कुछ जिलों में आज येलो अलर्ट भी जारी किया है। जिसके अनुसार लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

Aug 7, 2024 | 11:15 AM IST

दिल्ली का मौसम समाचार लाइव: दिल्ली में आज बारिश के आसार


IMD Delhi Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam Live: दिल्ली में पिछले दो दिनों से मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बावजूद बारिश नहीं हुई हैं। जिसकी वजह से राजधानी में एक बार फिर से पारा ऊपर की ओर बढ़ रहा है, साथ ही उमस भी वापस लौट रही है। मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे जो कुछ स्थानों पर बरस भी सकते हैं। राजधानी में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है।
Aug 7, 2024 | 11:12 AM IST

झारखंड का मौसम समाचार लाइव: झारखंड में आज भारी बारिश की संभावना


IMD Jharkhand Weather Forecast Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के अनुसार झारखंड में बुधवार को अच्छी-खासी वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले हफ्ते की बारिश ने राज्य में सालाना होने वाली बारिश की कमी को घटाकर 19 फीसदी कर दिया है, जिसे आईएमडी सामान्य मानता है।''धनबाद और रांची में क्रमशः पांच प्रतिशत और एक प्रतिशत की अधिशेष वर्षा दर्ज की गई। झारखंड के तीन जिलों में अभी भी सामान्य से 40 फीसदी कम बारिश हुई है तथा पाकुड़ में सबसे कम 48 फीसदी बारिश दर्ज की गई।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited