लाइव अपडेट्स

शहरों के मुख्य समाचार, 30 मार्च 2024 Highlights: सहारनपुर में किशोर की चाकू गोदकर हत्या, कश्मीर के कुछ हिस्सों में बर्फबारी

खबरों की इस नई कड़ी में हम आपको बताएंगे उत्‍तर प्रदेश, बिहार और राजस्‍थान समेत आपके शहरों की प्रमुख व बड़ी खबरें। ये हैं आज की ताजा खबरें:

शहरों के मुख्य  समाचार, 30 मार्च 2024 Highlights: सहारनपुर में किशोर की चाकू गोदकर हत्या, कश्मीर के कुछ हिस्सों में बर्फबारी

शहरों की ताजा खबरें

सहारनपुर में किशोर की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर, स्वामीनाथन को मरणोपरांत भारत रत्न मिला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए गाजीपुर स्थित उनके आवास लाया गया है। आज दिल्ली और उत्तर प्रदेश के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है, जिसके चलते मौसम विभाग ने पहले ही येलो अलर्ट जारी कर दिया है। झारखंड के जमशेदपुर इलाके में टायर गोदाम में भीषण आग लग गई, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इनके अलावा शहरों के मुख्य समाचार इस प्रकार है:


Mar 30, 2024 | 08:18 PM IST

एल्विश यादव के खिलाफ नया मामला दर्ज

कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एल्विश यादव के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है। पुलिस ने वीडियो में दुर्लभ प्रजाति के सांपों को दिखाने के लिए एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ केस दर्ज किया है।
Mar 30, 2024 | 06:54 PM IST

Noida News: नोएडा में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग और धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर अब तक करोड़ों रुपए की चपत लगा चुका है। पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी।
Mar 30, 2024 | 06:20 PM IST

लोनावाला में अश्लील वीडियो बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

महाराष्ट्र के लोनावला में अश्लील वीडियो बनाने वाले एक गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।
Mar 30, 2024 | 05:36 PM IST

झारखंड के लातेहार में पांच लाख का इनामी नक्सली कमांडर गिरफ्तार

झारखंड के लातेहार जिले की पुलिस ने पांच लाख के इनामी माओवादी नक्सली कमांडर नेशनल भुइयां उर्फ जीनियस को गिरफ्तार किया है। लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि नेशनल भुइयां के खिलाफ लातेहार के अलग-अलग थानों में 11 मामले दर्ज हैं।
Mar 30, 2024 | 04:54 PM IST

सहारनपुर में किशोर की चाकू गोदकर हत्या

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र में एक किशोर की चाकू गोदकर हत्या कर दी गयी। पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
Mar 30, 2024 | 03:37 PM IST

प्रतापगढ़ में गंगा नदी में तीन युवक डूबे, दो के शव बरामद

प्रतापगढ़ जिले में गंगा नदी के करेंटी घाट पर नहाते समय तीन युवक डूब गये जिनमें दो के शव बरामद कर लिए गये हैं।
Mar 30, 2024 | 03:32 PM IST

कश्मीर के कुछ हिस्सों में बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर में गुलमर्ग और पहलगाम के ऊंचाई वाले कई इलाकों में बर्फबारी जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुयी।
Mar 30, 2024 | 03:01 PM IST

मप्र के श्योपुर जिले में ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, दो लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार को तेज रफ्तार से आ रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे एक पुरुष और एक बच्चे की मौत हो गई तथा दो महिलाएं घायल हो गईं।
Mar 30, 2024 | 02:47 PM IST

मुर्मू ने नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर, स्वामीनाथन को मरणोपरांत भारत रत्न दिया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को यहां राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में पूर्व प्रधानमंत्रियों पी वी नरसिम्हा राव और चौधरी चरण सिंह, कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन तथा बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ मरणोपरांत प्रदान किया। राव, सिंह, ठाकुर और स्वामीनाथन को दिए गए पुरस्कार उनके परिवार के सदस्यों ने लिए। पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव के लिए मुर्मू से यह सम्मान उनके पुत्र पी वी प्रभाकर राव ने स्वीकार किया।
Mar 30, 2024 | 02:46 PM IST

राजस्थान के पाली में रुपयों को लेकर हुए झगड़े में पत्नी की हत्या कर दी

राजस्थान के पाली जिले में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और इसके बाद थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।
Mar 30, 2024 | 01:44 PM IST

जम्मू कश्मीर में ‘घरेलू विवाद' के चलते चाचा ने की भतीजे हत्या

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एक सीमाई गांव में घरेलू विवाद के चलते चाचा ने भतीजे को गोली मार दी। जिससे व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 32 वर्षीय गगनदीप सिंह के तौर पर हुई थी।
Mar 30, 2024 | 12:52 PM IST

पंजाब के कई इलाकों में हुई बारिश

पंजाब के कई हिस्सों में बारिश के बाद शनिवार को राज्य तथा पड़ोसी हरियाणा में न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर के आसपास रहा। मौसम विभाग के अनुसार लुधियाना में 15.4 मिमी, अमृतसर में 4.2, पटियाला में दो, पठानकोट में एक, बठिंडा में सात मिमी और फरीदकोट में 4.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं चंडीगढ़ में 8.6 और हरियाणा के अंबाला में 5.6 मिलीमीटर बारिश हुई।
Mar 30, 2024 | 11:56 AM IST

आप नेता कैलाश गहलोत से आज पूछताछ करेगी ED

दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को ईडी ने तलब किया है। शनिवार को ईडी कैलाश गहलोत से पूछताछ करेगी।
Mar 30, 2024 | 11:56 AM IST

झारखंड में पति ने नशे में की पत्नी की हत्या

झारखंड के चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के सिर पर पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद वह घायल पत्नी को लेकर सदर अस्पताल पहुंचा, जहां उसने मनगढ़ंत कहानी रचने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपी राजू भुइयां को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने नशे की हालत में वारदात को अंजाम दिया।
Mar 30, 2024 | 10:49 AM IST

ग्रेटर नोएडा: पानी का बकाया बिल जमा कराने की आखिरी तारीख कल

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र के निवासी अपना पानी का बकाया बिल कल तक जमा करा दे। बकाया बिल जमा कराने की आखिर तारीख 31 मार्च है, जिसके बाद इन लोगों के कनेक्शन काटे जाएंगे।
Mar 30, 2024 | 10:48 AM IST

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आज कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं लाहौल स्पीति में बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है।
Mar 30, 2024 | 08:59 AM IST

Kota: कोटा स्क्रैप के गोदाम में लगी भीषण आग

Mar 30, 2024 | 08:17 AM IST

Deoria: गैस सिलेंडर फटने से चार की मौत

उत्तर प्रदेश के देवरिया के बरहज तहसील इलाके में भलुअनी स्थित डुमरी गांव में सुबह-सुबह चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया। इसकी चपेट में आने से मां समेत तीन बच्चों की मौत हो गई है।
Mar 30, 2024 | 08:10 AM IST

Rishikesh में झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग के अलर्ट के बार ऋषिकेश में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है।
Mar 30, 2024 | 06:29 AM IST

Ujjain: रंग पंचमी के अवसर पर महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती

Mar 30, 2024 | 05:38 AM IST

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट

शुक्रवार शाम में दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखी गई। इसके बाद मौसम विभाग ने दिल्ली में शनिवार 30 मार्च के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश के आंधी-तूफान आने की भी संभावना है।
Mar 30, 2024 | 05:38 AM IST

UP: मुख्तार अंसारी के पार्थिव शरीर को गाजीपुर स्थित आवास पर लाया गया

Mar 30, 2024 | 05:37 AM IST

Mumbai: अंधेरे में डुबे दक्षिण मुंबई के कई हिस्से

दक्षिण मुंबई के कई हिस्से दो दिन से अंधेरे में डुबे हुए हैं। बिजली अधिकारियों ने बताया कि क्रॉफर्ड मार्केट के पास शहर की बिजली वितरण कंपनी बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) के 33 किलोवोल्ट (केवी) वाले फीडर में खराबी आ गई थी, जिसके चलते पूरे कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है।
Mar 30, 2024 | 05:37 AM IST

Noida: निजी विश्वविद्यालय में गोलीबारी में दो छात्र गिरफ्तार

नोएडा के एक निजी विश्वविद्यालय में दो छात्रों के झगड़े के बाद हवा में गोली चलाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस घटना के बाद नोएडा सेक्टर 126 में प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को पुश्ता रोड से गिरफ्तार कर लिया है।
Mar 30, 2024 | 05:37 AM IST

Jharkhand: जमशेदपुर के टायर गोदाम में लगी आग पर काबू पाया गया

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited