लाइव अपडेट्स

शहरों के समाचार, 18 जनवरी 2024 Highlight: वडोदरा में नाव डूबने 6 छात्रों की मौत, रांची हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण 14 उड़ानें रद्द

आज के समय में अपने-अपने कामों में व्यस्त रहने के कारण आप कई बड़े घटनाक्रमों से वाकिफ नहीं हो पाते। लिहाजा, हम आपको न्यूज के एक ही प्लेटफार्म के जरिए देश के सभी शहरों, कस्बों और गांवों से जुड़ी हर बड़ी खबर से रूबरू कराएंगे। यहां आपको हर शहर की ताजा खबरें मिलेंगी।

शहरों के समाचार, 18 जनवरी 2024 Highlight: वडोदरा में नाव डूबने 6 छात्रों की मौत, रांची हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण 14 उड़ानें रद्द

शहरों की ताजा खबरें

आज के शहर के समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 18 जनवरी 2024 Highlight: वडोदरा में नाव डूबने 6 छात्रों की मौत। घने कोहरे के कारण रांची हवाई अड्डे पर 14 उड़ानें रद्द। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई हल्की बर्फबारी। आईआईटी कानपुर में पीएचडी की छात्रा ने की आत्महत्या। दिल्ली CM केजरीवाल को ईडी का समन।दारा सिंह चौहान ने BJP से विधान परिषद उपचुनाव का नामांकन किया दाखिल। राजस्थान में बर्फीली हवाओं का कहर। UP कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों को मिली मंजूरी। रांची में ठंड कोहराम मचा रहा है, जिसे देखते हुए विभिन्न संगठनों द्वारा स्कूलों को बंद करने या उनके समय को बदलने की मांग तेज हो रही है। पटना के कार्यपालक पदाधिकारी को देर रात नशे में धुत कुछ युवकों ने रॉड से पीटा है, गंभीर रूप से घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली में ठंड से परेशान लोग रात्रि में आश्रय घरों में शरण लेकर खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। इनके अलावा राज्यों के प्रमुख समाचार ये हैं :

Jan 18, 2024 | 07:29 PM IST

ममता ने अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन किया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन करते हुए कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच संबंध काफी पुराना है। इस बार पुस्तक मेले का ‘थीम देश’ ब्रिटेन है।
Jan 18, 2024 | 06:22 PM IST

वडोदरा में नाव डूबी, 6 लोगों की मौत की खबर

गुजरात के वड़ोदरा स्थित हरणी झील में नाव पलटने से छह लोगों की मौत की सूचना है। नाव पर निजी स्कूल के 20-25 छात्र सवार थे। उन्हें बिना लाइफ जैकेट पहने ही नाव में बिठाया गया था। फिलहाल छात्रों की तलाश की जा रही है।
Jan 18, 2024 | 05:57 PM IST

घने कोहरे के कारण रांची हवाई अड्डे पर 14 उड़ानें रद्द

घने कोहरे के कारण बृहस्पतिवार को यहां बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर 14 उड़ानें रद्द कर दी गईं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। किसी भी उड़ान के रवाना होने या सुरक्षित तरीके से उतरने के लिए 1,300 मीटर से ऊपर की दृश्यता की आवश्यकता होती है।
Jan 18, 2024 | 04:27 PM IST

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई हल्की बर्फबारी

शिमला जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने से हिमाचल प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। ऊपरी शिमला क्षेत्र के नारकंडा और खदराला में, बुधवार रात पांच सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि मंडी, सुंदरनगर और नालागढ़ में घना कोहरा छाया रहा। इससे दृश्यता 500 मीटर तक कम हो गई और सुबह के समय यातायात प्रभावित रहा।
Jan 18, 2024 | 04:24 PM IST

राम मंदिर के लिए आडवाणी व वाजपेयी ने की यात्रा, भगवान ने पीएम मोदी का चुना कार्यकाल : बीजेपी सांसद हेगड़े

कर्नाटक के भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने गुरुवार को कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए रैलियां कीं, लेकिन भगवान राम ने मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यकाल चुना।
Jan 18, 2024 | 04:10 PM IST

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या में 51 होमस्टे व 14 होटल खुले

22 जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले, अयोध्या में भक्तों के लिए लगभग 51 होमस्टे और 14 होटलों का उद्घाटन किया गया है। राज्य के तीन मंत्रियों - उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, वरिष्ठ भाजपा नेता बीएल संतोष, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने संयुक्त रूप से इनका उद्घाटन किया है।
Jan 18, 2024 | 03:56 PM IST

Noida Crime News: होटल में महिला से दुष्कर्म के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में थाना जारचा पुलिस ने एक महिला के साथ बलात्कार करने और उसका अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।
Jan 18, 2024 | 03:41 PM IST

Snowfall in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई हल्की बर्फबारी

शिमला जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने से हिमाचल प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप बढ़ गया है। ऊपरी शिमला क्षेत्र के नारकंडा और खदराला में, बुधवार रात पांच सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि मंडी, सुंदरनगर और नालागढ़ में घना कोहरा छाया रहा। इससे दृश्यता 500 मीटर तक कम हो गई और सुबह के समय यातायात प्रभावित रहा।
Jan 18, 2024 | 03:28 PM IST

Kanpur News Today: आईआईटी कानपुर में पीएचडी की छात्रा ने की आत्महत्या

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-कानपुर (आईआईटी) में 29 वर्षीय पीएचडी छात्रा ने बृहस्पतिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।
Jan 18, 2024 | 03:08 PM IST

दिल्ली CM केजरीवाल को ईडी का समन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने समन भेजा है। इस पर केजरीवाल ने कहा- मुझे चार समन भेजे, लेकिन ये सभी अवैध हैं, राजनीतिक साजिश के तहत नोटिस भेजे जा रहे हैं।
Jan 18, 2024 | 02:42 PM IST

मुरादाबाद में शिव मंदिर के पुजारी की गला काटकर हत्या

यूपी के मुरादाबाद के थाना सिविल इलाके में प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई। मंदिर परिसर में बने कमरे में पुजारी की गला रेती हुई डेडबॉडी मिली।
Jan 18, 2024 | 02:39 PM IST

दारा सिंह चौहान ने BJP से विधान परिषद उपचुनाव का नामांकन किया दाखिल

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने राज्य विधान परिषद में उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के तौर पर बृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
Jan 18, 2024 | 02:35 PM IST

राजस्थान में बर्फीली हवाओं का कहर

राजस्थान के कई शहर सर्दी का सितम झेल रहे हैं। पिछले 24 घंटे से शीतलहर और कोहरे से जनजीवन बुरी तहर प्रभावित है। बीते चौबीस घंटे में गंगानगर, जैसलमेर और पिलानी सबसे ठंड रहे।
Jan 18, 2024 | 01:44 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट जारी किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अयोध्या में राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर में भगवान राम पर जारी डाक टिकटों की एक पुस्तक जारी की।
Jan 18, 2024 | 01:03 PM IST

यूपी सरकार की हुई कैबिनेट बैठक, कई अहम फैसलों को मिली मंजूरी

यूपी सरकार की कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों को मंजूरी मिली है। सरकार ने गन्ना किसानों को राहत देते हुए गन्ने का मूल्य बीस रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाया ।सेमी कंडक्टर नीति को भी कैबिनेट से मंज़ूरी मिली।
Jan 18, 2024 | 01:00 PM IST

आगरा में ठंड का प्रकोप, वंदे भारत ट्रेन हुई लेट

आगरा में ठंड और कोहरे का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोहरे के कारण रेल यातायात बहुत अधिक प्रभावित हो रहा है। इसी बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 4 घंटे लेट हो गई है।
Jan 18, 2024 | 12:01 PM IST

Ayodhya: राम मंदिर के लिए ऑनलाइन प्रसाद ऑर्डर करने वाले हो जाएं सतर्क

यदि आप भी श्री राम का प्रसाद ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं तो आपको सतर्क होने की आवश्यकता है। ऑनलाइन प्रसाद मिलने की जानकारी प्राप्त होने के बाद राम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ ट्रस्ट ने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन प्रसाद वितरण के लिए किसी भी वेंडर या ऑनलाइन एजेंसी को नियुक्त नहीं किया गया है। इसकी जानकारी ट्रस्ट को तब हुई जब कुछ लोगों ने ट्रस्ट से ऑनलाइन मिल रहे प्रसाद वाली जानकारी को पुख्ता करने के लिए संपर्क किया। इसके बाद ट्रस्ट ने लोगों को फर्जी वेबसाइट से सतर्क रहने के लिए कहा।
Jan 18, 2024 | 11:37 AM IST

Chandauli News: गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया चन्दौली, मुठभेड़ में 8 बदमाशों को लगी गोली

चंदौली पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा अभियान जारी है। जहां बाबरिया गिरोह के बदमाशों संग डकैती की योजना बनाने के दौरान चंदौली पुलिस की मुठभेड़ में कुल 8 बदमाश गोली लगने से घायल है। सभी बदमाशों को पैर में गोली लगी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Jan 18, 2024 | 10:59 AM IST

Ranchi Weather: रांची में ठंड को देखते हुए स्कूल बंद करने की उठी मांग

झारखंड की राजधानी रांची में ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है। भीषण ठंड के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे है। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए विभिन्न संगठनों द्वारा छोटी कक्षा के बच्चों के लिए स्कूलों को बंद करने या समय बदलने की मांग जिला प्रशासन से की जा रही है।
Jan 18, 2024 | 09:26 AM IST

ईडी के समन पर सीएम केजरीवाल की आज पेशी

ईडी ने शराब घोटाला के संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री को कई बार पेश होना का समन भेजा है। ईडी द्वारा भेजे गए चौथे समन के अनुसार सीएम केजरीवाल की आज पेशी है। सवाल ये है कि क्या इस बार दिल्ली के सीएम ईडी के सामने पेश होंगे? इस संदर्भ में बात करते हुए सीएम ने बताया कि वह कानूनी राय ले रहे हैं, उसके अनुसार ही वह अपना अगल कदम उठाएंगे।
Jan 18, 2024 | 08:51 AM IST

Delhi: दिल्ली में शीतलहर और कोहरे के बीच रेल यातायात पर पड़ा प्रभाव

दिल्ली में शीतलहर के कारण ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है। इसी बीच घने कोहरे के कारण रेल यातायात बहुत अधिक प्रभावित है, जिसके कारण 18 ट्रेनें देरी से चल रही है।
Jan 18, 2024 | 08:40 AM IST

Ranchi Weather: रांची में वर्षा होने की संभावना

झारखंड की में ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है। इसी बीच राज्य की राजधानी रांची में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। रांची में बादल छाये हुए हैं। इसके साथ ही रांची और कई शहरों में मौसम शुष्क बना रहेगा।
Jan 18, 2024 | 08:19 AM IST

Patna News: कार्यपालक पदाधिकारी पर जानलेवा हमला

बिहार के पटना में नशे में धुत कुछ लोगों ने कार्यपालक पदाधिकारी को रॉड और डंडे से खुब पीटा। अधिकारी को पीटते वक्त आरोपी युवक ने खुद को तनुज यादव और एक बड़े नेता का पोता बताया। कार्यपालक पदाधिकारी को इस कदर पीटा गया है कि उसकी हालत अधमरे जैसी हो गई है।
Jan 18, 2024 | 08:02 AM IST

UP: जल जीवन मिशन के माध्यम से 75 फीसदी ग्रामीणों तक पहुंचा नल से जल

उत्तर प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत 75 फीसदी ग्रामीणों तक नल के माध्यम से जल पहुंचाने का कार्य पूरा हो गया है। इसके बाद यूपी 75 प्रतिशत जल कनेक्शन देने वाले राज्यों की लिस्ट में शामिल हो गया है। इस मिशन के शुद्ध जल की आपूर्ति को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया है।
Jan 18, 2024 | 06:31 AM IST

आज होगी यूपी कैबिनेट की बैठक

उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक का आयोजन गुरुवार यानी आज किया जा रहा है। बैठक का आयोजन सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगा। इस बैठक में गन्ना मूल्य में वृद्धि को लेकर प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके अलावा कई अन्य प्रस्तावों की पेशकश की जाएगी।
Jan 18, 2024 | 05:37 AM IST

Delhi Weather: दिल्ली में बढ़ा ठंड का सितम

Jan 18, 2024 | 05:37 AM IST

Varanasi: ठंड का प्रकोप देख वाराणसी में 8वीं तक के स्कूल बंद

वाराणसी में भीषण ठंड पड़ रही है। ठंड और कोहरे को देखते हुए कक्षा 8वीं तक के स्कूलों को एक बार फिर बंद करने का फैसला लिया गया है। छुट्टियों को बढ़ाते हुए अब स्कूल 19 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही अगर मौसम का हाल ऐसा ही रहा तो छुट्टियों को आगे बढ़ाया जा सकता है।
Jan 18, 2024 | 05:36 AM IST

Punjab Weather: पंजाब में भीषण ठंड को देख ऑरेंज अलर्ट जारी

पंजाब में ठंड का कहर बरस रहा है। कड़ाके की ठंड और कोहरे को देखते हुए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच कोहरे के चलते रेल यातायात प्रभावित हो रहा है, जिसके कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही है।
Jan 18, 2024 | 05:36 AM IST

Arrah News: आरा में दारोगा के छोटे भाई की हत्या

बिहार के आरा जिले में एक युवक अपने दोस्तों के साथ बाहर टहलने निकला हुआ था। उसी बीच कुछ बदमाशों ने आकर युवक के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतक का बड़ा भाई झारखंड के सिमडेगा जिले में दारोगा के पद पर कार्यरत है।
Jan 18, 2024 | 05:36 AM IST

Rajasthan: लोक सभा स्पीकर ने सफाई अभियान में लिया हिस्सा

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited