लाइव अपडेट्स

शहरों के ताज़ा समाचार, 22 जनवरी LIVE: नोएडा में एक कार में आग लगने से जलकर चालक की मौत, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव टेलिकास्ट पर तमिलनाडु सरकार ने लागाई रोक

State Hindi Samachar, Aaj Ke Taaja Samachar 22 January 2024: आज के इस समय में सभी लोग व्यस्त है। ऐसे में आप अपने शहर या उसके आस-पास होने वाली कई बड़े घटनाक्रमों से वाकिफ नहीं हो पाते। लिहाजा, हम आपको न्यूज के एक ही प्लेटफार्म के जरिए देश के सभी शहरों, कस्बों और गांवों से जुड़ी हर बड़ी-छोटी हर आवश्यक खबर से रूबरू कराएंगे। यहां पढ़ें शहर की ताजा खबरें...

शहरों के ताज़ा समाचार, 22 जनवरी LIVE: नोएडा में एक कार में आग लगने से जलकर चालक की मौत, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव टेलिकास्ट पर तमिलनाडु सरकार ने लागाई रोक

शहरों की ताजा खबरें

आज के शहर के ताजा समाचार (Aaj Ki Taaja Hindi Samachar) 22 जनवरी 2024 LIVE: तमिलनाडु सरकार द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण पर रोक लगाने को लेकर भाजपा ने सुप्रिम कोर्ट रुख किया और इसे शक्ति का मनमाना उपयोग बताया। गणतंत्र दिवस 2024 परेड की तैयारी जोरों पर है। कोहरे के बीच जवान हाई जोश में परेड की रिहर्सल में जुटे हैं। टाटा मुंबई मैराथन को लेकर अधिकारियों ने सूचना देते हुए बताया कि इस दौरान दो प्रतिभागियों की मौत होने और 22 प्रतिभागियों को पानी की कमी आदि के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनके अलावा राज्यों के प्रमुख समाचार ये हैं:

Jan 22, 2024 | 03:10 PM IST

Ayodhya: भक्तों के लिए कल खुलेगा राम मंदिर

अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है। प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद कल यानी 23 जनवरी से श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर सकेंगे। भक्तों के लिए मंदिर कल से खुल जाएगा। अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो चुकी है। प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद कल यानी 23 जनवरी से श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर सकेंगे। भक्तों के लिए मंदिर कल से खूल जाएगा।
Jan 22, 2024 | 01:13 PM IST

Ayodhya Live: रामलला की प्रतिमा के अनावरण के साथ हेलीकॉप्टर से की गई फूलों की वर्षा

Jan 22, 2024 | 01:11 PM IST

दरभंगा: लव अफेयर के चलते पति ने की पत्नी की हत्या

बिहार के दरभंगा में एक पति ने अपनी गर्लफ्रेंड के प्रेम के चक्कर में अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार आरोपी पति ने अपनी पत्नी को दवा के नाम पर जहर खिला दिया। तबीयत खराब होने पर उनके ओझे से झाड़-फूंक करवाई। उस दौरान बेहोश हुई पत्नी को लेकर आरोपी अस्पताल पहुंचा तो वहां इलाज के दौरान उसकी जान चली गई है।
Jan 22, 2024 | 01:04 PM IST

दिल्ली से बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलिकास्ट देखते हुए

Jan 22, 2024 | 12:18 PM IST

नोएडा में एक कार में लगी आग, चालक की जलकर मौत

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक कार में आग लग गई। कार में बैठे चालक की आग में जलकर मौत हुई दर्दनाक मौत। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
Jan 22, 2024 | 10:17 AM IST

तमिलनाडु सरकार के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची भाजपा

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लाइव टेलिकास्ट के सीधे प्रसारण पर तमिलनाडु सरकार ने रोक लगाई थी। राज्य सरकार के इस आदेश पर भाजपा ने सुप्रिम कोर्ट का रुख किया। उन्होंने याचिका में कहा कि सभी प्रकार के पूजा, अर्चना और अन्नदनम भजनों पर राज्य सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। अपनी शक्ति का इस प्रकार मनमाना प्रयोग संविधान के तहत गारंटीकृत मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है।
Jan 22, 2024 | 09:12 AM IST

Gurugram: गुरुग्राम में प्राण प्रतिष्ठा लाइव देखने की तैयारी

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लाइव टेलीकास्ट को लेकर गुरुग्राम की आरडब्ल्यूए और कई सोसायटियों में तैयारी चल रही है। यहां अक्षत वितरण से लेकर कई गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही सुंदरकांड का भी पाठ किया जा रहा है।
Jan 22, 2024 | 08:16 AM IST

Delhi: दिल्ली के 700 बाजारों में पांच लाख से अधिक दीपक जलाए जाएंगे

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिल्ली के लोगों में उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। इस दौरान दिल्ली के 700 बाजारों में 5 लाख से अधिक दीपक जलाने की तैयारी की जा रही है।
Jan 22, 2024 | 07:48 AM IST

हैदराबाद: 'राम के नाम' डॉक्यूमेंट्री करने वाले तीन लोग गिरफ्तार

हैदराबाद के एक रेस्टोरेंट में 'राम के नाम' डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग को लेकर एक युवक ने बताया कि इसका कंटेंट हिंदू धर्म के के खिलाफ है। इसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया।
Jan 22, 2024 | 07:45 AM IST

दिल्ली में कोहरे के चलते कई फ्लाइट्स लेट

Jan 22, 2024 | 06:11 AM IST

Republic Day 2024 Parade: कोहरे के बीच रिहर्सल कर रहे जवान

गणतंत्र दिवस में अब चंद दिनों का समय बाकी है। इस बीच सुबह-शाम बिना दिल्ली की ठंड की चिंता किये घने कोहरे के बीच भारतीय सेना के ये जवान परेड की रिहर्सल में जुटे हैं।
Jan 22, 2024 | 05:56 AM IST

Mumbai: मुंबई मैराथन में दो प्रतिभागी की मौत और 22 अस्पताल में भर्ती

मुंबई में टाटा मुंबई मैराथन 2024 का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक बुजुर्ग समेत द प्रतिभागी बेहोश हो हुए और फिर उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ, 22 प्रतिभागियों में पानी के कमी और अन्य कारणों के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया है।
Jan 22, 2024 | 05:56 AM IST

UP: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पूरे दिन मिलेगी बिजली

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसी बीच सीएम योगी के निर्देशों के अनुसार यूपीपीसीएल द्वारा आज पूरे दिन यानी 24 घंटे बिना किसी प्रकार की रुकावट के पूरे प्रदेश में बिजली रहेगी।
Jan 22, 2024 | 05:56 AM IST

Chhattisgarh: कबीरधाम जिले में गौशाला कर्मचारी की हत्या

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में 48 वर्षीय एक गौशाला कर्मचारी की गला काटकर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। इस मामले में नाबालिग समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
Jan 22, 2024 | 05:56 AM IST

Tamil Nadu: "थेप्पा थिरुविझा" फ्लोट फेस्टिवल की शुरुआत

Jan 22, 2024 | 05:55 AM IST

Delhi: गाना न बदलने पर डीजे को चाकू मारा

दिल्ली के समय बादली क्षेत्र में एक शादी समारोह के दौरान गाना बदलने से इंकार करने पर एक युवक ने डीजे पर चाकू से हमला किया। पीड़ित की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लोकनायक अस्पताल में रेफर किया गया है, जहां फिलहाल उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने पीड़ित के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited