UP: एडीजी ट्रैफिक ने किया पश्चिमी यूपी का निरीक्षण, कावड़ मार्गों पर CCTV कैमरे और स्पीकर बढ़ाने के दिए निर्देश

UP: एडीजी ट्रैफिक के. सत्यनारायण ने पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर जिले का निरीक्षण किया। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कांवड़ मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे और स्पीकर बढ़ाने के निर्देश दिए।

Kanwar Yatra.

कावड़ मार्ग पर कैमरे और स्पीकर बढ़ाने के निर्देश

UP: सावन महीने की जल्द शुरुआत होने वाली है। सावन महीने के शुरू होने के साथ कावड़ यात्रा भी शुरू (22 जुलाई) हो जाएगी। कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की तैयारी तेज हो गई है। कांवड़ियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मुजफ्फरनगर और मेरठ जैसे कई शहरों में शिविर लगाए जा रहे हैं। कांवड़ मार्गों को चिन्हित करते हुए कई रास्तों पर वाहनों की आवाजाही बंद करने की तैयारी की जा रही है।
कांवड़ यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा डायवर्जन प्लान तैयार किए जा रहे हैं। इस बीच एडीजी ट्रैफिक के. सत्यनारायण ने शनिवार को पश्चिमी यूपी का दौरा किया। पहले उन्होंने मेरठ में अधिकारियों के साथ बैठक की। उसके बाद उन्होंने दिल्ली और नोएडा के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और कावड़ यात्रा को लेकर हो रही तैयारी पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जितना अधिक तकनीक इस्तेमाल की जाएगी उतना बेहतर रहेगा।

अधिकारियों को तकनीक का इस्तेमाल करने की दी सलाह

एडीजी ट्रैफिक के. सत्यनारायण ने सावन महीने से शुरू होने वाली कावड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद का निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी और माइक-स्पीकर इस्तेमाल करने की सलाह दी। उन्होंने ऑनलाइन निगरानी बढ़ाने के साथ रूट डायवर्जन और ट्रैफिक को लेकर कई निर्देश दिए। एसपी ट्रैफिक मुजफ्फरनगर ने बताया कि शहर में 2500 सीसीटीवी कांवड़ मार्गों पर लगाए गए हैं।

प्वाइंट वार लगेगी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

एडीजी ट्रैफिक ने कावड़ यात्रा के दौरान शहरों में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए और यातायात सुचारू रखने के लिए प्वाइंट वार ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने के लिए कहा। दरोगा स्तर पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। इतना ही नहीं किसी भी प्रकार की चूक होने पर कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

बारकोड से होगी रास्ते की जानकारी

पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक में एडीजी ट्रैफिक ने कांवड़ियों को जगह-जगह बारकोड दिए जाने के बात की। उन्होंने बताया कि बारकोड से कांवड़ियों को रास्ते की जानकारी होगी। शहर के विभिन्न रास्तों, ढाबों और कई अन्य स्थानों पर सहायता के लिए साइन बोर्ड भी लगाए जाएंगे।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भारी वाहन प्रतिबंधित

ट्रैफिक प्लान पर चर्चा करते हुए, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों की आवाजाही बंद की जाएगी। भारी वाहनों के लिए डायवर्जन प्लान तैयार किया जाएगा। 25 जुलाई से एनएच 58 पर वन वे व्यवस्था शुरू की जाएगी। इस हाईवे पर केवल छोटे वाहन चलाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि शिवरात्रि से दो दिन पहले तक ही एनएच 58 पर ट्रैफिक चलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited