Agra News: अब आसमान से करिए ताज और श्री कृष्ण मंदिर का दीदार, इस तारीख को शुरू होगी हेली सेवा

आगरा में ताजमहल और मथुरा में भगवान कृष्ण के दर्शन की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। दोनों शहरों में इन खूबसूरत धरोहरों को देखने के लिए जल्द ही हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने वाली है।

Agra Mathura Helicopter Service

अब हेलीकॉप्टर से मिलेंगे दर्शन

आगरा: हेलीकॉप्टर से यात्रा करने के इच्छुक लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब जल्द ताजनगरी और मथुरा की सैर करने के लिए आपको रेल, बस के अलावा हेलीकॉप्टर की सुविधा मिलने वाली है। इन दोनों शहरों में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की कवायत चल रही है। फिलहाल, दोनों जगह हेलीपोर्ट बनकर तैयार हो गए हैं। इसका संचालन पीपीपी मोड पर कराया जाएगा। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की उपस्थिति में पर्यटन भवन में मेसर्स राजस एयरो स्पोर्ट एंड एडवेंचर प्राइवेट लिमिटेड के साथ एग्रीमेंट हो गया।

आसमान से ताज का दीदार

दरअसल, आगरा में ताजमहल देखने के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इसी तरह मथुरा में भी भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं। ऐसे में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने से पर्यटक आसमान से इन ऐतिहासिक धरोहरों को देख सकेंगे। आगरा के इनर रिंग रोड पर हेलीपैड का निर्माण पहले ही हो चुका है। यहां से यात्री ताजमहल, आगरा का लाल किला, बेबी ताज और फ़तेहपुर सीकरी तक देख सकेंगे।

आसमान से नजर आएंगे भगवान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मथुरा में भी गोवर्धन पर्वत, वृंदावन, बांके बिहारी मंदिर के दर्शन किए जा सकेंगे। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि यूपी में घरेलू पर्यटन तेजी से बढ़ावा दिया जा रहा है। चूंकि, देसी सैलानियों के अलावा विदेशी पर्यटक भी यूपी में बड़ी संख्या में आते हैं। ऐसे में पर्यटकों को खास सुविधाएं देने के लिए हेलीकॉप्टर सेवा की शुरूआत की जा रही है। पीपीपी मॉडल के तहत इसे तीस साल की लीज पर दिया जा रहा है। जल्द ही इसी तर्ज पर राजधानी लखनऊ, वाराणसी और अयोध्या में भी हेली सर्विस शुरू की जाएगी।

एंडवेंचर प्राइवेट लिमिटेड के साथ हस्ताक्षर

जानकारी के मुताबिक, 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर ये हेलीसेवा शुरू की जा सकती है। मंगलवार को पर्यटन व संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की मौजूदगी में मेजर्स राजस एयरो स्पोर्ट एंड एंडवेंचर प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन हो गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | आगरा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited