Agra News: ताज का दीदार करने आये पर्यटक ने किया शीर्षासन, ASI ने जांच के दिए आदेश

आगरा स्थित ताजमहल में एक सैलानी का योग शीर्षासन करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसको संज्ञान में लेते हुए ASI ने जांच के आदेश दिए हैं।

Agra News

फाइल फोटो

तस्वीर साभार : IANS
आगरा: ताजमहल में ताज के मुख्य परिसर में एक पर्यटक शीर्षासन करता नजर आया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मकबरे के सफेद प्लेटफार्म पर शीर्षासन करते पर्यटक का वीडियो और फोटो इंटरनेट पर सामने आया। जिसके बाद एएसआई ने जांच के आदेश दिए हैं।

वीडियो की होगी जांच

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने सीआईएसएफ से सीसीटीवी फुटेज चेक करने को कहा है। वीडियो की भी जांच कराई जा रही है। पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीक्षक राजकुमार पटेल ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है। वीडियो की जांच कराई जा रही है। हो सकता है कि यह वीडियो पहले का हो और किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया हो। यह सब जांच का विषय है। अगर किसी ने ऐसी घटना हाल में की है तो निश्चित उस पर कार्रवाई होगी।

योग, डांस प्रतिबंधित

बताया जा रहा है कि जिस दौरान पर्यटक शीर्षासन कर रहा था तभी किसी ने उसका फोटो खींच लिया। मगर किसी भी पुरातत्वकर्मी और न ही किसी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मचारी ने उक्त सैलानी को देखा। ताजमहल में पर्यटकों के योग, डांस और अन्य क्रियाकलाप करने पर प्रतिबंध है। प्रसारित तीन सेकेंड के वीडियो में मेहमान खाना की तरफ मुख्य मकबरे के फर्श पर एक पर्यटक शीर्षासन करते हुए नजर आ रहा है। उसके पास से एक पर्यटक भी गुजर रही है।

शीर्षासन करते नजर आया पर्यटक

वीडियो सुबह का प्रतीत हो रहा है, क्योंकि अधिक पर्यटक नजर नहीं आ रहे हैं। शीर्षासन करते पर्यटक का फोटो भी प्रसारित हुआ है। इससे ताजमहल में व्यवस्थाओं पर सवाल उठ रहे हैं। प्रारंभिक जांच में कर्मचारियों ने घटना से इनकार किया है। वीडियो की जांच की जा रही है कि कहीं वह पुराना तो नहीं है। सीआईएसएफ को भी सीसीटीवी फुटेज चेक कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | आगरा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited