Selfie Point of I Love Agra: ताजनगरी में 'आई लव आगरा' सेल्फी प्वाइंट नए सिरे से होगा निर्माण, फुटपाथ और डिवाइडर की भी सुधरेगी हालत

Selfie Point Of I Love Agra: ताजनगरी आगरा में जी-20 सम्मेलन को हमेशा यादगार बनाने के लिए फूल सय्यद चौराहे को पूरी तरह सजाया जा रहा है। यहां तिरंगे के रंग में तीनों रंगों से उसे सजाया और संवारा जा रहा है। इसके साथ ही आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट पर फिर से कार्य किया जा रहा हैं। यहां लाइटें खराब हो गई थीं उन्हें बदला जाएगा।

Agra Selfie Point

आई लव आगरा का सेल्फी प्वाइंट नए सिरे से बनेगा

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • नए सिरे से बनेगा आई लव आगरा का सेल्फी प्वाइंट
  • बदला जाएगा प्वाइंट पर लिखा आई लव आगरा
  • खराब लाइटें भी होंगी दुरुस्त, गार्डन के भी आएंगे अच्छे दिन
Selfie Point Of I Love Agra: ताजनगरी आगरा मे जी-20 देशों की बैठक के लिए आगरा विकास प्राधिकरण, नगर निगम और लोक निर्माण विभाग युद्धस्तर पर विकास कार्यों में जुटे हैं। इसके मद्देनजर एडीए फतेहाबाद रोड पर स्थित आई लव आगरा प्वाइंट की दशा सुधारेगी। आगरा विकास प्राधिकरण जी-20 की बैठक के मद्देनजर शहर में करीब 22 विकास कार्य करा रहा है। इसमें ताजमहल के पूर्वी गेट और पश्चिमी गेट मार्ग में हुई सड़क टूट फूट, फुटपाथ, लाइटिंग आदि के काम शामिल हैं। साइनेज, हैंगिंग गार्डन आदि भी इसमें शामि हैं। महताब बाग और फतेहपुर सीकरी में भी कार्य कराए जा रहे हैं। पिछले दिनों आगरा विकास प्राधिकरण बोर्ड ने प्रस्तावों को भी हरी झंडी दे दी है।
लोक निर्माण विभाग फतेहाबाद रोड पर विकास कार्य में जुटा है। नगर निगम फतेहाबाद रोड पर टूट चुकी और चोरी हो चुकी विक्टोरिया लाइटों पर लाखों रुपये खर्च कर रहा है। इसके अलावा, तमाम ऐसे डिवाइडर और फुटपाथ हैं जो हाल ही में आगरा स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनाए थे उन्हें तोड़कर दोबारा निर्माण किया जा रहा है।

आई लव आगरा के सेल्फी प्वॉइंट को भव्य रूप देने की तैयारी

एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने बताया कि आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट पर फिर से कार्य किया जा रहा हैं। यहां लाइटें खराब हो गई थीं उन्हें बदला जाएगा। गार्डन भी दुरुस्त किए जा रहे हैं साथ ही प्वाइंट पर लिखे आई लव आगरा को भी बदला जाएगा। उसे कर नए सिरे लगाया जा रहा है।

पिछले वर्ष 1.50 करोड़ में बना था प्वाइंट

आपको बता दें कि आई लव आगरा सेल्फी प्वाइंट 2021 में तत्कालीन एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया के कार्यकाल में बनाया गया था। होटल ट्राइडेंट के पास तिराहे पर बने इस सेल्फी प्वाइंट के निर्माण में करीब 1.50 करोड़ रुपये का खर्चा हुआ था। यहां वीक एंड पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाने लगा था, हालांकि कुछ दिन बाद बंद हो गई थी। जी-20 सम्मेलन हमेशा यादगार बना रहे, इसलिए फूल सय्यद चौराहे को पूरी तरह से सजाया जा रहा है। तिरंगे के रंग में तीनों रंगों से उसे सजाया और संवारा जा रहा है। दूसरी तरफ टाइल्स और ग्रीन कवर को ठीक किया जा रहा है। इसके साथ ही एक पार्क को भी जी-20 के नाम पर विकसित करने का प्लान है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | आगरा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited