Agra Fort में उठाएं लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ, इस दिन से होगा शुरू, आगरा की संस्कृति की मिलेगी झलक

आगरा किले में 31 जुलाई से लाइंट एंड साउंड शो शुरू होने वाला है। इसके लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन और पुरातत्व विभाग ने सारी तैयारियां कर ली हैं। इसका 95 फीसदी काम भी पूरा हो चुका है। यह लाइट एंड साउंड शाम सात बजे से रात दस बजे तक होगा।

Agra Fort

आगरा किला (फोटो साभार - ट्विटर)

मुख्य बातें
  • आगरा किले में लाइट एंड साउंड शो
  • जल्द शुरू किए जाएंगे शो के ट्रायल
  • पर्यटक जान सकेंगे आगरा की संस्कृत
Agra Fort Light and Sound Show: आगरा किले में जल्द ही लाइट एंड साउंट शो शुरू होने वाला है। इसके लिए तैयारियां आखिरी दौर में हैं। इसका 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है। आगरा किले में लाइट एंड साउंड शो 31 जुलाई तक शुरू होना है। इसके लिए जल्द ही ट्रायल भी शुरू किए जाएंगे। आगरा किले में रोजाना दो लाइट एंड साउंड शो होंगे। शाम सात बजे से रात दस बजे तक यह शो होगा। इससे यहां आने वाले टूरिस्टों को आगरा की संस्कृति को भी जानने का मौका मिलेगा।

जानें लाइट एंड साउंड शो में क्या दर्शाया जाएगा

आगरा में पर्यटन उद्योग को नई उर्जा देने और टूरिस्टों का नाइट स्टे बढ़ाने के लिए यूपी सरकार लगातर प्रयासरत है। इसी क्रम में टूरिस्टों को जल्द ही आगरा किले में लाइट एंड साउंड शो का लुत्फ उठाने को मिलेगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन और पुरातत्व विभाग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। आगरा किले में इस लाइट शो को मुगल बादशाह, आगरा की संस्कृति और शिवाजी के आगरा आगमन को दर्शाते हुए तैयार किया गया है। इसका ज्यादातर काम पूरा हो चुका है। सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन का काम हो चुका है, साथ ही शो में चलने वाली क्रिएटिव फिल्म भी फाइनल की जा चुकी है।

पर्यटन उद्योग को मिलेगा फायदा

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी दीप्ति वत्स ने बताया कि आगरा किले में लाइट एंड साउंड शो की तैयारियों का काम आखिरी दौर में चल रहा है। इस कार्य को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। जिसके बाद एएसआई से अनुमति मिलते ही लाइट एंड साउंड का ट्रायल शुरू होगा। उन्होंने बताया कि रोजाना दो लाइट एंड साउंड शो होंगे। इससे पर्यटक आगरा की संस्कृति जान सकेंगे। इस लाइट एंड साउंड शो के शुरू होने से पर्यटन उद्योग को भी फायदा मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | आगरा (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited