Etah News: सरकारी हैंड पंप ठीक करने गए मजदूर, हाईटेंशन लाइन से टकराई पाइप; दो की मौत

Etah News: यूपी के एटा जिले में हैंड पंप की ठीक करने के दौरान निकाला जा रहा पाइप 11 हजार वॉट की हाई टेंशन तार से टच हो गया। करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है।

Etah News

करंट की चपेट में आने से 2 मजदूरों की मौत

Etah News: उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां निधौली कलां क्षेत्र में सोमवार को एक सरकारी हैंड पंप ठीक करने आए दो मजदूरों को करंट लग गया। करंट की चपेट में आने से दोनों मजदूरों की मौत हो गई है और अन्य मजदूर घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाते समय स्थानीय लोगों ने पुलिस को रोका और प्रदर्शन करते हुए मुआवजे की मांग की।

करंट लगने के गई दो मजदूरों की जान

पुलिस क्षेत्राधिकारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने यहां बताया कि निधौली कलां थाना क्षेत्र के दुल्लापुर गांव में आज सुबह सड़क के किनारे लगे एक हैंड पंप को ठीक किया जा रहा था। इसी दौरान नल के अंदर से, जिस पाइप को निकाला जा रहा था वह ऊपर से गुजर रही 11 हजार वाट की बिजली की तार के सम्पर्क में आ गया जिससे नल ठीक कर रहे श्रमिक प्रमोद (32) और भूपेंद्र (33) को करंट लग गया। दोनों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोका

अधिकारी ने बताया कि इस घटना में सुनील नामक एक अन्य श्रमिक गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दोहरे ने बताया कि इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस को मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोक दिया और हादसे में मृतक श्रमिकों के परिजन और घायलों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अधिकारी प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। ग्रामीण रामलाल ने बताया कि गांव के पास और कई खेतों से हाई टेंशन लाइन के तार बेहद नीचे से गुजर रहे हैं, जिनके कारण पहले भी करंट लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग से कई बार इसकी शिकायत की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
(इनपुट - भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | आगरा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited