Agra News: दो करोड़ की लागत से बनेगी आगरा का एंट्री गेट, ब्रज संस्कृति और आधुनिक वास्तुकला से बढ़ेगी इसकी खूबसूरती

Entry Gate Of Agra: आगरा में पर्यटकों को अपनी ओर लुभाने के लिए 2 करोड़ की लागत से आगरा का एंट्री गेट निर्माण किया जाएगा। इसके लिए मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया गया है। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक इसका निर्माम कार्य एक महीने बाद शुरू किया जा सकता है।

Agra News: 2 करोड़ की लागत से बनेगा आगरा का एंट्री गेट,  ब्रज संस्कृति और आधुनिक वास्तुकला से बढ़ेगी इसकी खूबसूरती

Agra News: 2 करोड़ की लागत से बनेगा आगरा का एंट्री गेट, ब्रज संस्कृति और आधुनिक वास्तुकला से बढ़ेगी इसकी खूबसूरती (सांकेतिक तस्वीर: Pixabay)

Agra Entry Gate: यूपी में लगातार चल रहे कई सारे परियोजनाओं में से एक परिजनाएं आगरा एंट्री गेट का निर्माण भी जुड़ने जा रहा है। दरअसल, आगरा में इनर रिंग रोड पर आगरा एंट्री गेट का निर्माण होगा। बताया जा रहा है कि इस गेट पर ब्रज संस्कृति और आधुनिक वास्तुकला की झलक दिखेगी। हालांकि इस गेट को बनाने में करीब दो करोड़ की राशी बताई जा रही है। वहीं, आगरा के इस मेन गेट का मास्टर प्लान 2031 को मंजूरी देने के लिए बृहस्पतिवार को शासन को इसका मास्टर प्लान भेजा जाएगा।

सदस्यों ने दी स्वीकृति

दरअसल, आगरा का ताजनगरी एक टूरिस्ट्स सिटी भी है। पर्यटकों को अच्छा महसूस कराने के लिए और अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आगरा के ताजनगरी में इनर रिंग रोड पर मेन एंट्री गेट का निर्माण किया जाएग। हालांकि इसके लिए पथकर सलाहकार समिति की 35वीं बैठक में कंसल्टेंट ने एंट्री गेट के डिजाइन पर प्रेजेंटेशन दिया था, जिसे सदस्यों ने स्वीकृति प्रदान की थी।

2 करोड़ की आएगी लागत

बता दें यह गेट तीन हिस्सों में बनाया जाएगा। इस गेट पर कांच का शो-केस लगा होगा। सड़क के किनारों पर एक दीवार बनेगी, जिस पर आगरा एंट्री गेट लिखा होगा। वहीं, आगरा विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी से एंट्री गेट के डिजाइन को स्वीकृति मिल गई है। बताया जा रहा है कि इस गेट का निर्माण कार्य एक महीने बाद शुरू कर दिया जाएगा। वहीं, जानकारों के अनुसार इस गेट को बनाने में करीब 2 करोड़ रुपए की लागत आएगी। हालांकि एडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि मास्टर प्लान के लिए 600 से अधिक आपत्तियों का निस्तारण हो चुका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | आगरा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited