Bareilly News: ज्ञानवापी सर्वे के दिया था फैसला, अब इंटरनेशनल नंबर से मिल रही धमकियां, जज ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

Bareilly News: ज्ञानवापी सर्वे का अहम फैसला देने के बाद जज रवि दिवाकर चर्चा में आए। ज्ञानवापी पर फैसला देने के बाद से ही उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही है। अब ये धमकियां इंटरनेशनल नंबर से भी आने लगी है।

Judge Ravi Diwakar who gave the verdict on Gyanvapi survey received death threat

जज रवि दिवाकर को मिली जान से मारने की धमकियां

Bareilly News: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का आदेश सिविल जज रवि दिवाकर ने दिया था। ज्ञानवापी मामले पर फैसला देने के बाद से जज रवि दिवाकर को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। धमकियों का ये सिलसिला अभी भी जारी है और थमने का नाम भी नहीं ले रहा है। जान से मारने की धमकी की जानकारी मिलने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें और उनके परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी, जिसे बाद में घटाकर एक्स श्रेणी किया गया है। बता दें कि धमकियों का ये सिलसिला उनके ट्रांसफर के बाद फिर शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार रवि दिवाकर को धमकियां अब एक इंटरनेशनल नंबर से मिलने लगी है।

बरेली हुआ जज रवि दिवाकर का ट्रांसफर

ज्ञानवापी पर सर्वे का फैसला देने के बाद रवि दिवाकर का ट्रांसफर बरेली में हुआ। यहां उन्होंने 2018 के बरेली दंगे केस के मौलाना तौकीर रजा को मुख्य अभियुक्त (Main accused) बनाने वाले मामले पर कार्रवाई शुरू की। इस मामले में आरोपी तौकीर रजा को मास्टरमाइंड करार देते हुए कोर्ट में पेश होने का नोटिस भेजा गया है।

फिर शुरू हुआ धमकियों का सिलसिला

बरेली ट्रांसफर के बाद से रवि दिवाकर को एक बार फिर जाने मारने की धमकी भरे कॉल आने लगे हैं। लेकिन इस बार ये कॉल अंतर्राष्ट्रीय नंबर से आ रहे हैं। धमकियों से परेशान होकर जज रवि दिवाकर ने बरेली के एसएसपी को पत्र लिखा। उन्होंने बताया कि उन्हें एक सप्ताह से एक इंटरनेशनल नंबर से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited