Begusarai News: मोकामा-बेगूसराय जाने वाले यात्री कृपया ध्यान दें... राजेंद्र सेतु पर हुआ मेगा ब्लॉक, जानें क्या है वजह

Begusarai News: बेगूसराय के राजेंद्र पुल पर बड़े पैमाने पर मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मत के कार्य को ध्यान में रखते हुए पुल पर सभी वाहनों की आवाजाही को 20 घंटे के लिए बंद किया गया है।

begusarai rajendra setu closed for 20 hours

राजेंद्र पुल पर मेगा ब्लॉक

Begusarai News: मोकामा और बेगूसराय जाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर है। उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले राजेंद्र सेतु पर बड़े पैमाने पर मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है। सेतु की मरम्मत को ध्यान में रखते हुए इसे कुछ घंटों के लिए बंद किया गया है। मरम्मत के कार्य के दौरान यात्री वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग कर अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। बता दें की इस सेतु को केवल 20 घंटों के लिए बंद किया गया है। 20 घंटे तक इस सेतु पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

कब तक बंद रहेगा पुल

नवभारत टाइम्स और न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, राजेंद्र सेतु को 6 जून की सुबह 10 बजे बंद किया गया। ये 7 जून की सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान वाहनों की आवाजाही भी बंद रहेगी। मरम्मत से संबंधित वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। मरम्मत कार्यों को शुरू करने से पहले पटना और बेगूसराय जिला प्रशासन के साथ रेल प्रशासन को भी इसकी सूचना दी गई है। बता दें कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और अन्य वाहनों को सेतु पर जाने से रोकने के लिए सिमरिया और हाथीदह दोनों तरफ संबंधित जिला प्रशासन के पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

राजेंद्र सेतु की मरम्मत

मिली जानकारी के अनुसार, राजेंद्र सेतु की मरम्मत का कार्य अप्रैल 2023 से चल रहा है। इस सेतु की मरम्मत की लागत 65 करोड़ रुपये बताई जा रही है। राजेंद्र सेतु की सड़क की ढलाई का कार्य दिसंबर 2024 तक पूरा होने की संभावना जताई गई है। इसमें स्लैब की कटाई, स्लैब की ढलाई, सड़क मार्ग के स्लैब पर कंक्रीट का कार्य आदि शामिल है। इस दौरान वन-वे व्यवस्था के तहत सेतु पर वाहनों की आवाजाही 30-30 मिनट के अंतराल पर हो रही थी। लेकिन 6 से 7 जून के लिए पूरे सेतु को बंद किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited