Bengaluru News: नए साल के जश्न की तैयारी में डूबा बेंगलुरु शहर, पुलिस ने की सख्त उपायों की घोषणा

Bengaluru News: बेंगलुरु पुलिस ने नए साल के जश्न से पहले सख्त उपायों और नियमों की घोषणा की है। इसमें यातायात प्रतिबंधों को भी शामिल किया गया है।

Bengaluru Police announces strict measures and rules regarding New Year celebrations

बेंगलुरु पुलिस ने नए साल पर सख्त उपायों और नियम किए लागू

तस्वीर साभार : भाषा
Bengaluru News: नए साल की शुरुआत से पहले ही बेंगलुरु पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों की कड़ी जांच करनी शुरू कर दी। नए साल पर इस तरह की कई घटनाएं सामने आती है, जिसमें शराब की वजह से सड़क दुर्घटना होती है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बेंगलुरु पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस पर पुलिस ने सुरक्षा और कड़ी करते हुए सख्त उपायों का घोषणा की है। इसके अलावा कई स्थानों पर यातायात की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है। इसके अलावा नए साल की पार्टी पर भी समय की पाबंदी है। जानकारी के अनुसार एक बजे तक ही लोग पार्टी कर सकते हैं। आइए आपको इन पाबंदियों के बारे में बताएं...
इन स्थानों पर यातायात की आवाजाही बंद
बेंगलुरु पुलिस ने सूचना देते हुए बताया कि यातायात जाम रोकने के लिए एमजी रोड, ब्रिगेड रोड, म्यूजियम रोड, रेस्ट हाउस रोड, रेजीडेंसी क्रॉस के आसपास 31 दिसंबर को रात आठ बजे से एक बजे तक वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगायी गयी है। इस दौरान केवल पुलिस वाहन और जरूरी सेवाओं के वाहनों को ही आने -जाने की अनुमति होगी। पुलिस के मुताबिक, भीड़ का प्रबंधन करने और अप्रिय घटना से बचने के लिए होटलों, क्लब, पब समेत शहर में नये साल की पार्टी की रात एक बजे तक ही इजाजत होगी। सभी होटलों, क्लब और पब से उनके यहां आने वाले ग्राहकों के नाम, पता, फोन नंबर और अन्य विवरणों का रिकॉर्ड रखने को भी कहा गया है।
इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि नए साल पर ब्रिगेड रोड पर केवल पैदल यात्रियों को एमजी रोड चौराहे से ओपेरा चौराहे तक ही जाने की अनुमति होगी। उसका कहना है कि लोग ओपेरा चौराहे से एमजी रोड चौराहे की ओर नहीं जा सकते। उसके अलावा जो लोग एम जी रोड पर जाना चाहते हैं, वे (शंकरनाग थियेटर चौराहे के पास) रेजीडेंसी रोड चौराहे से जा सकते हैं। पुलिस के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जाने वाले फ्लाईओवर छोड़कर अन्य सभी फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही 31 दिसंबर की रात 11 बजे से एक जनवरी को सुबह छह बजे तक निषिद्ध रहेगी ताकि किसी तरह का हादसा न हो। लापरवाही से और शराब पीकर गाड़ी चलाने, रेस लगाने, बाइक स्टंट करने, लोगों के लिए असुविधा खड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने पत्रकारों से कहा कि ये पाबंदियां इसलिए लगायी गयी हैं ताकि दूसरे लोगों को नए साल के जश्न किसी प्रकार की परेशानियां न हों।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited