ग्वालियर में ट्रेन पलटाने की साजिश.. ट्रैक पर मिला लोहे का रॉड, टला बड़ा हादसा; देखें वीडियो

ग्वालियर में बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास एक लोहे का फ्रेमनुमा रॉड मिला है। इस दौरान एक मालगाड़ी झांसी से ग्वालियर जा रही थी। जिसकी रफ्तार 12 किमी थी। सही समय पर गाड़ी रोककर बड़े हादसे को टाला जा सका। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Railway Track

ग्वालियर में टला बड़ा हादसा

Gwalior Train Accident: देश के अलग-अलग हिस्सों में बीते कुछ महीनों से ट्रेन पलटाने के प्रयास के कई मामले सामने आए हैं। ऐसी ही घटना अब ग्वालियर से सामने आई है। जहां पर रेलवे ट्रैक पर एक लोहे की फ्रेम (रॉड) रखी मिली है। इस दौरान 12 किमी की रफ्तार से मालगाड़ी इस ट्रैक पर गुजर रही थी। ट्रैक पर लोहे की रॉड को देखकर ट्रेन को रोक दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ मौके पर पहुंची। इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

बिरला नगर स्टेशन के पास मिला रॉड

यह घटना बिरला नगर रेलवे स्टेशन की है। दरअसल मंगलवार सुबह ग्वालियर जीआरपी थाना प्रभारी एमपी ठक्कर को प्वाइंटमेन रीता ठक्कर का मेमो मिला। जिससे उन्हें जानकारी मिली कि सोमवार देर रात बिरला नगर रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध परिस्थितियों में लोहे की रॉड बरामद हुई है। इस दौरान एक मालगाड़ी झांसी से इंदौर की ओर 12 किमी की रफ्तार से जा रही थी। जीआरपी थाना प्रभारी ने घटना के संज्ञान में आते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों और आरपीएफ को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद रेलवे महकमा हरकत में आया और घटनास्थल पर जाकर आरपीएफ, जीआरपी व वरिष्ठ अधिकारियों ने मुआयना किया।

पॉइंटमेन की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ अधिनियम 1989 की धारा 150 (क) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं लोहे की फ्रेमनूमा रॉड को भी अधीनस्थों की मदद से बरामद कर लिया गया। रेल सूत्रों का दावा है कि पॉइंटमेन की सतर्कता के चलते बड़ा हादसा टाला जा सका। हालांकि इस हादसे को लेकर जीआरपी थाना प्रभारी ने मीडियाकर्मियों से कहा कि यह मामला अभी जांच के अधीन है। अभी इस बारे में अधिक जानकारी इंजीनियरिंग विभाग दे सकता है। फिलहाल जीआरपी ने अज्ञात की पहचान के प्रयास तेज कर दिए हैं और जल्दी ही आरोपी तक पहुंचने की उम्मीद जताई गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भोपाल (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited