मध्य प्रदेश चुनाव में स्वीप करेगी कांग्रेस, BJP दिखाई नहीं देगी, राहुल गांधी बोले- मैं इसकी गारंटी देता हूं

कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर मीडिया के सवाल पर कहा कि मैं लिखकर गारंटी देता हूं वहां कांग्रेस स्वीप करेगी। बीजेपी कहीं दिखाई नहीं देगी।

Rahul Gandhi prediction

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर राहुल गांधी का दावा

मुख्य बातें
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर दावा किया।
  • उन्होंने कहा कि गारंटी के साथ कांग्रेस स्वीप करेगी।
  • उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी कहीं दिखाई नहीं देगी।
भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दिल्ली में कुछ दिनों के विश्राम के लिए रूके हुए हैं। इसी दौरान वर्ष 2022 के आखिरी दिन मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं यह लिखकर दे सकता हूं कि मध्य प्रदेश चुनाव (Madhya Pradesh election) में कांग्रेस स्वीप करने जा रही है। बीजेपी कहीं नजर नहीं आएगी। मैं आपको इसकी गारंटी दे सकता हूं। मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति जानता है कि बीजेपी ने पैसे से अपनी सरकार बनाई है।
टाइम्स नाउ नवभारत के सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मैं अभी एक बात लिखकर देता हूं कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के चुनाव के स्वीप करेगी। बीजपी वहां दिखाई नहीं देगी। गारंटी के साथ आप लिख लो। उस समय मुझे बता देना। कोई सवाल ही नहीं है। वहां बीजेपी दिखाई नहीं देगी। वहां पर तो मैंने सोचा था लेकिन भारत जोड़ो यात्रा को महाराष्ट्र में अच्छा रिस्पॉन्स मिला। मध्य प्रदेश में तो टोटल अंडर करंट था। मतलब वहां तूफान आया हुआ है। मध्य प्रदेश में हर व्यक्ति जानता है बीजेपी ने चोरी करके, पैसा देकर सरकार बनाई है। इसको लेकर पूरा प्रदेश गुस्से में है।
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान साल के आखरी दिन राहुल गांधी ने आज 9 वां प्रेस कांफ्रेंस किया। राहुल ने 40 मिनट के प्रेस कांफ्रेंस अपनी सुरक्षा, विदेश दौरा से लेकर चीन,महंगाई,बेरोजगारी, यात्रा का अनुभव को लेकर सवालों का जवाब दिया। राहुल ने कहा की बीजेपी और आरएसएस को वो अपना गुरु मानते है। उन्होंने कहा की बीजेपी, आरएसएस को उनकी आलोचना और तीव्र तरीके से करना चाहिए, इस से उन्हे ताकत मिलती है।
राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता की शुरुआत करते हुए कहा की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली तक पहुंची है। बहुत कुछ सीखने को मिला है। हिंदुस्तान में जो डर और हिंसा फैलाई जा रही है उसके खिलाफ ये यात्रा है। राहुल ने कहा की यात्रा उनकी सोच से ज्यादा सफल रही है। उन्होंने कहा व्यक्तिगत तौर पर जब मैने यात्रा शुरू की तो मेरी सोच थी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा है। मैं अपने साथ कुछ नही ले गया। शुरू में लगा की सिर्फ पैदल चल रहे है। यात्रा नदी की तरह जीवित चीज है जिसमे हिंदुस्तान की भावना है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर काफी कुछ सीखने को मिला। जो बीजेपी और आरएसएस के मित्र है उनका भी धन्यवाद करता हूं। मैं चाहता हूं की वो और तीव्र आक्रमण करे। मैं उनको अपना गुरु मानता हूं। उनकी वजह से से आज मैं काफी कुछ सीख रहा हूं।
राहुल गांधी ने यात्रा को लेकर विपक्ष की एकता पर पूछे सवाल पर कहा की मैं जानता हूं की विपक्ष के नेता यात्रा के साथ हैं। लेकिन अगर कोई शामिल नहीं हो रहे हैं तो मैं उनकी राजनीतिक मजबूरी को समझ सकता हूं। राहुल ने कहा की चाहे मायावती हो या अखिलेश सभी मुहब्बत का हिंदुस्तान चाहते है, कोई भी नफरत का हिंदुस्तान नही चाहता। राहुल ने कहा की उनकी नजर में यात्रा का उद्देश्य भारत को नए तरीके से सोचने वैकल्पिक विजन देना है।
राहुल गांधी ने उन अटकलों पर चुटकी ली जिसमे कहा जा रहा था की वो यात्रा के ब्रेक में विदेश चले जायेंगे। राहुल ने हंसते हुए कहा की वो अभी एआईसीसी में है और ये इलाका नई दिल्ली में आता है। उन्होंने कहा की बीजेपी और आरएसएस उनकी छवि खराब करने की कोशिश में लाखों करोड़ रुपया खर्च करती है। लेकिन सच्चाई को कोई भी कैंपेन नही छुपा सकता।
इसी तरह से अपनी सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय और सीआरपीएफ द्वारा उठाए गए सवालों पर राहुल ने कहा की वो चाहते हैं की मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी में यात्रा करूं। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा में मुझे पदयात्रा करनी है। ये कैसे हो सकता है। साथ ही राहुल ने आरोप लगाया की जब बीजेपी के नेता रोड शो और बाहर निकलते है तो उन्हे नोटिस नही दिया जाता। ये दोहरा मापदंड है।
राहुल गांधी ने ठंड और अपने टी शर्ट को लेकर उठ रहे सवालों को हंस के टालते हुए कहा की उन्हे अभी तक ठंड नही लग रही। लेकिन जब ठंड लगेगी तो वो स्वेटर पहन लेंगे। राहुल गांधी ने अपने यात्रा के व्यक्तिगत अनुभव को साझा करते हुए कहा की उन्हे ये समझ आ गया की बीजेपी और आरएसएस से उनकी लड़ाई राजनीतिक नही है। ये बहुत पुरानी लड़ाई है। जो विचारधारा की लड़ाई है। राहुल ने कहा की बीजेपी और कांग्रेस कभी एक हो नही सकते। अगर ऐसा होता तो नरेंद्र मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात नही करते। उन्होंने कहा की कोई क्षेत्रीय दल अपने राज्य में तो बीजेपी से लड़ सकती है। लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस ही बीजेपी से लड़ सकती है।
मध्यप्रदेश में हाल के सर्वे और कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह के हालिया बयान पर राहुल ने कहा की मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी अगले चुनाव में स्वीप करने जा रही है। उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश की जनता को पता है की बीजेपी पैसे के सत्ता की चोरी की है। उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में अंडर करेंट चल रहा है। उन्होंने कहा की आप लिख कर ले लो कांग्रेस सत्ता में आ रही है।
वरुण गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के सवाल को टालते हुए राहुल गांधी ने कहा की यात्रा में तो कोई भी शामिल हो सकता है। लेकिन वो बीजेपी में हैं। उन्हे दिक्कत हो जायेगी। गुलाम नवी आजाद के सवाल पर राहुल हिचकिचाते हुए कहा की वो खुद आजाद को लेकर कन्फ्यूज है। उन्होंने कहा की आजाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे हैं, लेकिन कभी अंदर, कुभी बाहर। उनके समझ से बाहर है।
राहुल गांधी ने आखरी में चीन के सवाल पर कहा की वो सेना के खिलाफ नही है। बीजेपी वाले जब भी वो चीन का सवाल उठाते है उन्हे सेना विरोधी दिखाने का प्रयास करते है। उन्होंने कहा की सरकार अपनी गलतियों को छुपाने के लिए सेना के पीछे छिपने का प्रयास करती है। राहुल ने आगाह किया की चीन और पाकिस्तान का एक साथ आना भविष्य में खतरे की निशानी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited