Covid Update Bhopal : विंटर वेकेशन के बाद भोपाल के स्कूल-कॉलेजों में लागू होगी ये कोविड गाइडलाइन, जानें सभी प्वॉइंट

Covid Update Bhopal : भोपाल के कई कॉलेजों ने छात्र - छात्राओं को मास्क पहनने और कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने को लेकर कवायद शुरू कर दी है। स्कूल एजुकेशन महकमे की ओर से सामने आई जानकारी के मुताबिक कोविड को लेकर जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी। जो कि विंटर वेकेशन के बाद सख्ती से लागू की जाएगी। शहर की कई कॉलेजों को तर्क है कि केंद्र की ओर से एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद उनके पास अब कोई विकल्प शेष नहीं है। वहीं प्रमुख कॉलेज बिना कोई देरी किए कोविड प्रोटोकॉल लागू करने के मूड में है, वे राज्य सरकार के निर्देशों का इंतजार नहीं करेंगे।

bhopal covid

विंटर वेकेशन के बाद भोपाल के स्कूल-कॉलेजों में लागू होगी कोविड गाइडलाइन। (सांकेतिक तस्वीर)

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • कई स्कूल व कॉलेजों में कोविड गाइडलाइन को लेकर सख्ती शुरू
  • शीतकालीन अवकाश के बाद लागू होगा कोविड प्रोटोकॉल
  • केंद्रीय मंत्री की सलाह, अभी से सभी मास्क पहनें
Covid Update Bhopal : कोरोना के नए वेरिएंट बीएफ.7 ने चीन में तबाही मचा रखी है। जिसके चलते कई देशों में भय का संचार है। हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से सभी राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी की गई है। इसके बाद से राजधानी भोपाल के कई कॉलेजों ने छात्र - छात्राओं को मास्क पहनने और कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने को लेकर कवायद शुरू कर दी है। स्कूल एजुकेशन महकमे की ओर से सामने आई जानकारी के मुताबिक कोविड को लेकर जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी। जो कि विंटर वेकेशन के बाद सख्ती से लागू की जाएगी। इस मामले को लेकर शहर के कई कॉलेजों को तर्क है कि केंद्र की ओर से एडवाइजरी जारी किए जाने के बाद उनके पास अब कोई विकल्प शेष नहीं है। वहीं प्रमुख कॉलेज बिना कोई देरी किए कोविड प्रोटोकॉल लागू करने के मूड में है, वे राज्य सरकार के निर्देशों का इंतजार नहीं करेंगे।

इलाज से बेहतर विकल्प गाइडलाइन

बता दें कि इस समय कई कॉलेजों में परीक्षाएं चल रही हैं, कुछ में शीतकालीन अवकाश के बाद शुरू होंगी। ऐसे में कॉलेज प्रशासन की मंशा है कि पूर्व की भांति सभी स्टूडेंट्स कॉलेज में मास्क पहनकर ही आएं। कई कॉलेज के प्रमुखों के मुताबिक इलाज से बेहतर है कि कोविड प्रोटोकॉल की पूरी पालना की जाए। उनके मुताबिक दो लहरों ने किस तरह तांडव मचाया था देश में। अब हमारे पास पहले से संभलने का मौका है तो इसमें किसी तरह की लापरवाही करना बड़ी परेशानी को मौका देना है।

केंद्रीय मंत्री की सलाह मास्क पहने

दुनिया के कई हिस्सों में कोविड के नए वेरिएंट बीएफ.7 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का एक अहम बयान आया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि भारत सरकार कोरोना को लेकर वैश्विक स्तर पर मॉनिटरिंग कर रहा है। वहीं केंद्र सरकार इससे निपटने के लिए तेजी से उपाय कर रही है। मगर नए साल के जश्न और त्योहारों को देखते हुए क्राउड वाली जगहों पर जाने से बचें। मास्क पहन कर ही बाहर जाएं व सतर्क रहें। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने राज्यों से भी मास्क पहनने समेत सैनिटाइजर के उपयोग को लेकर जागरूकता लाने की बात कही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    Times Now Digital author

    Professionals & enthusiasts who write about politics to science, from economy to education, from local issues to national events and global affairs, t...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited