MP House Collapse: नरसिंहपुर में बारिश से ढहा मकान, दो बच्चों की मौत और 5 लोग घायल

Narsinghpur House Collapse: एमपी के नरसिंहपुर जिले एक कच्चा मकान ढहने से दो बच्चों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। गांव में लगातार बारिश होने के कारण यह कच्चा मकान गिर गया। हादसे के वक्त परिवार सो रहा था। ग्रामीणों ने घायलों को मलबे से बाहर निकाला।

house collapse

बारिश के कारण मकान गिरा (सांकेतिक फोटो)

Narsinghpur House Collapse: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक गांव में लगातार बारिश होने से एक मकान ढह गया। इस हादसे में एक परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायल लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

हादसे के समय सो रहा था परिवार

गाडरवारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सिविल सर्जन राकेश बोहरे ने बताया कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को गाडरवारा तहसील के रामपुरा गांव में हुई। उन्होंने बताया कि जब कच्चा मकान गिरा, तब उसमें रहने वाला परिवार सो रहा था। बोहरे के मुताबिक, तीन साल की बच्ची और 17 साल के लड़के की मौत हो गई, जबकि ग्रामीणों ने मलबे से पांच लोगों को बचा लिया।

पीड़ित परिवार को एक लाख की आर्थिक सहायता

घर के मालिक पवन नामदेव ने बताया कि घटना के समय उनके परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। कैबिनेट मंत्री और स्थानीय विधायक राव उदय प्रताप सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि अधिकारियों को पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने और उन्हें पंचायत भवन में आश्रय देने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को तत्काल एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited