Ladli Behna Yojana: लाडली बहनों को रक्षा बंधन पर 250 रुपये देंगे सीएम मोहन

Ladli Behna Scheme: एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में 250 रुपये ट्रांसफर करने की घोषणा की है। यह राशि लाडली बहन योजना के तहत हर महीने जारी होने वाले 1250 रुपये से अलग होगी।

Mohan Yadav

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव

Ladli Behna Scheme: मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने रक्षा बंधन से पहले बहनों को सौगात दी है। सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में 250 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। एक अगस्त को यह राशि लाडली बहनों के खाते में भेजी जाएगी। यह राशि हर महीने ट्रांसफर किए जा रहे 1250 रुपये से अलग होगी। लाडली बहनों को प्रतिमाह जारी होने वाले 1250 रुपये पहले की तरह ही उनके खाते में जारी किए जाएंगे। इसके अलावा रक्षा बंधन पर जनप्रतिनिधि लाडली बहनों से राखी भी बंधवाएंगे।

सीएम ने कैबिनेट की बैठक में किया ऐलान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कैबिनेट की बैठक में इसकी घोषणा की है। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय संस्कृति में सावन माह का विशेष महत्व है। सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को ढाई सौ रुपए अंतरित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन के पर्व पर सावन माह में अपने-अपने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाने का आव्हान भी किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

मकरंद काले author

सुखदुःखे समे कृत्वा लाभालाभौ जयाजयौ।\nततो युद्धाय युज्यस्व नैवं पापमवाप्स्यसि\n\nसाल 2008 में by chance journalist बना। 2013 से by choice journalist ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited