MP चुनाव से पहले मलखान सिंह बने कांग्रेसीः कभी थे डकैत, बोले- भाजपा को उखाड़ फेकेंगे

MP Elections 2023: कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद उन्होंने कहा- जिस व्यक्ति ने अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई हो, उसके डकैत बताना गलत है।

malkhan singh congress

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस का हिस्सा बनते हुए पूर्व डकैत मलखान सिंह।

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार (नौ अगस्त, 2023) को पूर्व डकैत मलखान सिंह समेत 1200 लोग कांग्रेस में शामिल हो गए। सूबे की राजधानी भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।
उन्होंने अपनी बड़ी मूंछों पर ताव देते हुए मीडिया के सामने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में वह ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उखाड़ फेकेंगे।
हालांकि, वह हमेशा अन्याय के खिलाफ लड़े और उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार किया था। सिंह ने सत्तारूढ़ भाजपा के शासन पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि भाजपा नेताओं ने लोगों में आतंक पैदा किया है।
कांग्रेस की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि शिक्षा विभाग के पूर्व अधिकारी संतोष शर्मा भी 1,200 समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजस्थान के लिए PAC का गठन

इस बीच, कांग्रेस ने अपनी राजस्थान इकाई के लिए बुधवार को राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) का गठन किया जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कई वरिष्ठ नेताओं को स्थान दिया गया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएसी के गठन को स्वीकृति प्रदान की। पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा इस समिति की अध्यक्षता करेंगे। पीएसी में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, वरिष्ठ नेता सीपी जोशी, और रघुवीर मीणा समेत कुल 35 नेताओं को शामिल किया गया है। राजस्थान में भी इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है। (भाषा इनपुट्स के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited