Morena Blast: 21 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मां-बेटी का शव बरामद, सिलेंडर फटने से ढहा था मकान

Morena Blast: मुरैना में शनिवार दोपहर को रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक मकान ढह गया था। जहां 21 घंटे चले बचाव अभियान के बाद मलबे से मां-बेटी के शव को बरामद कर लिया गया है। मलबे से एक सिलेंडर, एक फटी हुई बैटरी और डीप फ्रीजर के हिस्से भी मिले हैं।

Dead

मलबे से शव बरामद (सांकेतिक फोटो)

Morena Blast: मध्यप्रदेश के मुरैना शहर में एक मकान के ढह जाने के बाद रविवार सुबह मलबे से एक महिला और उसकी बेटी का शव बरामद किया गया। पुलिस ने पहले बताया था कि शनिवार दोपहर के आसपास संभवतः रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण मकान ढह गया। अधिकारियों ने बाद में बताया कि मामले की सभी पहलुओं से जांच की जाएगी।

पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए शव

पुलिस के अनुमंडल अधिकारी रवि भदौरिया ने बताया कि 21 घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद रविवार सुबह मकान के मलबे से मां-बेटी के शव बरामद किए गए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि चूंकि यह एक घनी आबादी वाला इलाका है ऐसे में आस-पास के मकानों को किसी भी तरह के नुकसान से बचाते हुए बचाव अभियान को अंजाम दिया गया जिसके कारण इसमें समय लगा। विस्फोट के कारण के बारे में पूछे जाने पर भदौरिया ने कहा कि घटनास्थल से फॉरेंसिक साक्ष्य जुटाए गए हैं और उनकी जांच के बाद सही वजह सामने आएगी। उन्होंने बताया कि मलबे में एक सिलेंडर, एक फटी हुई बैटरी और एक डीप फ्रीजर के हिस्से मिले हैं। उन्होंने बताया कि सभी साक्ष्यों की जांच करने के बाद, पुलिस (विस्फोट के कारण पर) किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें - दिल्ली में दिखे असल जिंदगी के रोमियो-जुलियट, लड़की ने काटी कलाई, खून से लथपथ प्रेमिका को देख प्रेमी की मौत

गैस सिलेंडर फटने से हुआ विस्फोट

पुलिस द्वारा इससे पहले जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया था कि यह घटना शनिवार दोपहर के आसपास मुरैना शहर के इस्लामपुरा इलाके में हुई। राज्य आपदा आपातकालीन मोचन बल (एसडीईआरएफ), दमकल विभाग और स्थानीय नगर निकाय की टीम मौके पर पहुंचीं। विज्ञप्ति में कहा गया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि संभवत: रसोई गैस सिलेंडर के कारण विस्फोट हुआ होगा, जिसके बाद घर ढह गया। कुछ मीडिया की खबरों में पहले दावा किया गया कि विस्फोट एक पटाखा फैक्टरी में हुआ है। पुलिस ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि अभी तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है।

(इनपुट - भाषा)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भोपाल (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited