MP Budget 2024: मध्य प्रदेश में 3.65 लाख करोड़ का बजट पेश, CM मोहन यादव ने बताया ऐतिहासिक

एपमी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधबार को कहा 2024-25 का बजट राज्य के वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की।

cm yadav

एपमी बजट 2024

Bhopal: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि 2024-25 का बजट राज्य के वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। वहीं, कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की। सिंघार ने पिछले तीन बजट पर श्वेत पत्र की मांग की है और सरकार पर कथित घोटालों पर चर्चा से बचने का आरोप लगाया।
साल 2024-25 का बजट
इससे पहले दिन में, राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 3.65 लाख करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ बजट पेश किया, जिसमें बुनियादी ढांचे के विकास और महिलाओं और आदिवासियों के पहल के लिए आवंटन किया गया और नए करों की घोषणा नहीं की गई। बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यादव ने नए कर नहीं लगाए जाने को रेखांकित किया। साथ ही आश्वासन दिया कि सभी विभागों के लिए आवंटन बढ़ा दिया गया है।
तीन बजट पर श्वेत पत्र की मांग
इस बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार गेहूं के लिए 2,700 रुपये और धान के लिए 3,100 रुपये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने तथा लाडली बहना योजना की राशि 1,250 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का वादा पूरा करने में विफल रही। सिंघार ने पिछले तीन बजटों पर श्वेत पत्र की मांग की तथा सरकार पर कथित घोटालों पर चर्चा से बचने का आरोप लगाया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited