DA Hike in MP: होली से पहले MP सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ता बढ़ाया

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते को चार प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की गई है। वित्त विभाग द्वारा इसका आदेश जारी कर दिया गया है। इस वृद्धि के बाद महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 46 प्रतिशत हो जाएगी।

CM Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव।

DA Hike in MP: मध्य प्रदेश सरकार ने होली से पहले अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की दर में चार प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की। मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी पर राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के वर्तमान महंगाई भत्ते को 42 से 46 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है।

सीएम मोहन यादव ने की घोषणा

उन्होंने कहा कि यह सातवें वेतनमान के अंतर्गत एक जुलाई 2023 से लागू होगा। उन्होंने कहा कि आज के इस कठिन समय के बावजूद हमने यह सुविधा देने का प्रयास किया है। उम्मीद करेंगे की आने वाले समय में इसमें और वृद्धि करें। साथ ही उन्होंने सभी अधिकारी और कर्मचारी को इस वेतनमान के लिए बधाई दी।

एक जुलाई, 2023 से होगा लागू

बता दें कि महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी का आदेश वित्त विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है। इस वृद्धि के बाद महंगाई भत्ते की दर 1 जुलाई, 2023 से कुल 46 प्रतिशत हो जाएगी। इसका लाभ 1 मार्च, 2024 (भुगतान अप्रैल, 2024) से मिलेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited