दतिया में बड़ा हादसा, राजगढ़ किले की दीवार गिरने से 9 लोग दबे, 7 लोगों के शव बरामद

Rajgarh Fort Wall Collapsed: दतिया में राजगढ़ किले की बाहरी दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोगों के दबे होने की खबर सामने आ रही है। अभी तक दो लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और 7 लोगों के शव बरामद हुए हैं।

Datia Wall Collapsed

दतिया में किले की दीवार गिरी

Datia Wall Collapsed: मध्य प्रदेश के दतिया में लगातार बारिश के चलते राजगढ़ किले की दीवार ढह गई। जिससे 9 लोग मलबे में दब गए। जिनमें से दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेस्क्यू टीम ने अभी तक 7 लोगों के शव बरामद किए हैं। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

जर्जर थी किले की दीवार

दतिया में पिछले कई घंटो से बारिश का सिलसिला जारी है। जिसकी वजह से राजगढ़ किले की बाहरी दीवार ढह गई, यह दीवार जर्जर थी। इस घटना में आधे दर्ज से अधिक लोगों के दब होने की खबर सामने आ रही है। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर घटनास्थल पहुंची। आपदा प्रबंधन टीम द्वारा मलबे से 7 शवों को बरामद किया गया है। अभी भी तीन बच्चों समेत 5 लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है। घटनास्थल पर कलेक्टर और एसपी से लेकर कई आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

स्थानीय लोगों ने जताई नाराजगी

स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू की धीमी स्पीड को लेकर नाराजगी जाहिर की है। इन लोगों का आरोप है कि घटनास्थल से मलबे को हटाने में लापरवाही की जा रही है। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने हंगामा भी किया। साथ ही तेजी से बचाव कार्य करने को भी कहा। मौके पर मौजूद पुलिस ने इन लोगों को शांत करा दिया है। घटना के तुरंत बाद से ही बचाव अभियान जारी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल समाचार (Bhopal News In Hindi) (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited