Ujjain Video: नागपंचमी पर महाकाल मंदिर की सुरक्षा में चूक, काफिले के साथ नो व्हीकल जोन में घुसा MLA का बेटा, गाड़ियां जब्त

Ujjain Mahakal Temple: नागपंचमी पर महाकाल मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था की परवाह किए बगैर देवास विधायक का बेटा गाड़ियों के काफिले के नो व्हीकल जोन में घुस गया। मौके पर मौजूद कलेक्टर और एसपी ने सभी गाड़ियों पर चलानी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं सभी गाड़ियों को भी जब्त कर लिया गया है।

Ujjain Temple

महाकाल लोक में घुसा गाड़ियों का काफिला

Security Breach in Mahakal Mandir: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में नागपंचमी का पर्व बड़ी धूम के साथ मनाया गया। इस बीच मंदिर परिसर की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। दरअसल बीजेपी विधायक का बेटा नो व्हीकल जोन वाहनों के काफिले के साथ घुस गया। जिसे देख वहां खड़े सुरक्षाकर्मियों में में अफरातफरी का माहौल बन गया। मौके पर मौजूद कलेक्टर और एसपी ने गाड़ियों के ड्राइवरों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही सभी गाड़ियों के चालानी कार्रवाई की। सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है। इस घटना का वीडियो नीचे दिया गया है।

नागपंचमी पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम

नागपंचमी के मौके पर उज्जैन में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ की संभावना के चलते प्रशासन ने यातायात के विशेष इंतजाम किए थे। इस दिन जिला और पुलिस प्रशासन पर सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारी होती है। जिसके चलते मंदिर परिसर के अधिकतर मार्गों को नो व्हीकल जोन बनाया था। वहीं कुछ मार्ग सिंगल लेन वाले थे। इसके बावजूद देवास से बीजेपी विधायक गायत्री राजे पंवार के बेटा विक्रम सिंह ने सुरक्षा इंतजामों को दरकिनार कर दिया। विक्रम सिंह वाहनों के काफिले के साथ महाकाल महालोक के नंदी द्वार से अंदर प्रवेश कर गए।

वीआईपी गाड़ियों का भी प्रवेश प्रतिबंधित

यह मामला दोपहर करीब 3 बजकर 30 मिनट का है। मंदिर परिसर में नीलकंठ द्वार से महाकाल लोक के कंट्रोल रूम के पास वीआईपी गाड़ियों का प्रवेश भी प्रतिबंधित है। यहां से वीआईपी व्यक्ति भी पैदल या ई-कार्ट के माध्यम से मंदिर तक जाते हैं। लेकिन विक्रम सिंह गाड़ियों के साथ महाकाल लोक से आगे बढ़ते हुए मानसरोवर तक पहुंच गए। इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गाड़ियों को रोकने की कोशिश की।

गाड़ियों को रोकने के लिए DM-SP ने लगाई दौड़

घटना के वक्त उज्जैन के कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा कंट्रोल रूप के पास व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे। तभी उनके सामने से गाड़ियों का काफिला निकल गया। उन्होंने गाड़ियों को रोकने के लिए दौड़ लगाई और ड्राइवरों पर जमकर बरसे। साथ ही सभी गाड़ियों को जब्त करने का भी आदेश दे दिया। हालांकि इस दौरान विक्रम सिंह महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए जा चुके थे। उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने इस घटना पर कहा कि गाड़ियों के काफिले ने मंदिर परिसर में अनधिकृत प्रवेश किया है। सभी गाड़ियों को जब्त कर थाने भेजा गया है। वहीं कांग्रेस नेता ने भी बीजेपी के इस वीआईपी कल्चर का विरोध किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited