सीधी पेशाब मामला: आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार,एमपी पुलिस ने लगाया एनएसए, बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलटवार

Sidhi Urination Case: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में प्रवेश शुक्ला नाम के व्यक्ति ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच तीखी बयानबाजी शुरू हो गई है। इसी बीच आरोपी को सीधी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पूछताछ की जा रही है।

Sidhi Urination Case, MP Urination case, Pravesh Shukla, NSA

Sidhi Urination Case में आरोपी पर हुई कार्रवाई

Sidhi Urination Case: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक व्यक्ति ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया। इस मामले में आरोपी प्रवेश शुक्ला को हिरासत में ले लिया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मंगलवार को मामला दर्ज किया। सीधी की एएसपी अंजू लता पटेल ने कहा कि आरोपी प्रवेश शुक्ला को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मालमे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जमकर बयानबाजी हुई। सीएम शिवराज सिंह चौहान आदेश के बाद आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगा दिया गया।

कड़ी से कड़ी सजा देंगे- सीएम चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार रात को इस घटना को बेहद निंदनीय बताते हुए कहा कि हम इस मामले में कड़ी से कड़ी सजा देंगे ताकि दूसरों के लिए एक उदाहरण स्थापित किया जा सके। हम उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपी बीजेपी से है, सीएम ने कहा कि अपराधियों की कोई जाति, धर्म और पार्टी नहीं होती। अपराधी तो अपराधी ही होता है। उसे बख्शा नहीं जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में कहा कि सीधी जिले का एक वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है। मैंने प्रशासन को दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि प्रवेश शुक्ला के तौर पर पहचाने गए आरोपी के खिलाफ बहारी थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 294, 504 और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ रासुका के तहत सख्त कार्रवाई भी शुरू की गई है।

एमपी बीजेपी अध्यक्ष ने की कड़ी निंदा

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। यह न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि ऐसे लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या आरोपी विधायक प्रतिनिधि है, शर्मा ने कहा कि ऐसे लोग किसी पार्टी के नहीं होते हैं। जब विशेष रूप से पूछा गया कि क्या उन्हें पार्टी से हटा दिया गया है, तो शर्मा ने कहा,बिल्कुल। चौहान और शर्मा दोनों बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

बीजेपी से जुड़ा है आरोपी-कांग्रेस

इससे पहले, विपक्षी कांग्रेस ने दावा किया कि आरोपी बीजेपी से जुड़ा है। सत्तारूढ़ दल बीजेपी ने इस आरोप से इनकार किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने एक बयान में कहा कि राज्य के सीधी जिले से एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने का अत्याचार का वीडियो सामने आया है। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज में आदिवासी समाज के युवाओं के साथ ऐसे घिनौने कृत्य की कोई जगह नहीं है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यह भी कहा कि अपराधी बीजेपी से जुड़ा बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों पर अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश पहले से ही पहले स्थान पर है। कमलनाथ ने कहा कि इस घटना ने पूरे मध्य प्रदेश को शर्मसार कर दिया है। दोषी व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए और मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार बंद होना चाहिए।

आरोपी का पार्टी से कोई संबंध नहीं- बीजेपी

प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि आरोपी का पार्टी से कोई संबंध नहीं है। अग्रवाल ने कहा कि आदिवासी समुदाय के खिलाफ होने वाले हर घृणित कृत्य का बीजेपी हमेशा विरोध करेगी तथा मध्य प्रदेश बीजेपी इस व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करती है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में आदिवासी समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रही हैं।

आरोपी मेरा प्रतिनिधि नहीं है- बीजेपी विधायक

कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया गया कि आरोपी प्रवेश शुक्ला सीधी से बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि है लेकिन संपर्क करने पर विधायक ने आरोप से इनकार किया। केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि आरोपी मेरा प्रतिनिधि नहीं है। मुझे नहीं पता कि पीड़ित आदिवासी है या नहीं लेकिन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। विधायक ने कहा कि उनके केवल तीन प्रतिनिधि हो सकते हैं जिला पंचायत, जनपद और स्थानीय नगर परिषद में और आरोपी उनमें से कोई नहीं था और उनका कोई रिश्तेदार नहीं था।

आदिवासियों के साथ अमानवीय अत्याचार-पवन खेड़ा

कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक बैनर की तस्वीर के साथ वीडियो क्लिप शेयर की, जिस पर आरोपी को 'विधायक प्रतिनिधि सीधी' बताया गया था। उन्होंने ट्वीट किया कि 21वीं सदी में हमारे देश के आदिवासियों के साथ ऐसे अमानवीय अत्याचार हो रहे हैं और हम विश्व गुरु बनने का सपना देख रहे हैं। हम सभी के लिए इससे अधिक शर्मनाक बात क्या हो सकती है? (एजेंसी इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited