ज्योतिरादित्य ने रोकी MP बीजेपी चीफ की स्पीचः बोली कांग्रेस- दूसरों को किनारे कर आगे बढ़ता है सिंधिया परिवार, भाजपा ने कहा- संचालक की थी चूक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गुना से लोकसभा सांसद केपी यादव, सूबे के खेल मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया (ज्योतिरादित्य की ऑन्टी), वन मंत्री विजय शाह और मिनिस्टर इन चार्ज महेंद्र सिंह सिसोदिया भी इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Jyotiraditya Scindia

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार में नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इकाई के प्रमुख वीडी शर्मा को भाषण देने रोक दिया। यह पूरा वाकया शिवपुरी का है, जहां एक कार्यक्रम के दौरान वह अपनी बात रखने ही पहुंचे थे। वैसे, शर्मा को अपनी सीट पर पहले ही लौट कर आना पड़ा, जबकि सिंधिया ने भीड़ को संबोधित करना शुरू कर दिया था।
दरअसल, मंच से जो अनाउंसमेंट (मॉडरेटर की ओर से) हुआ था, उसमें वीडी शर्मा को अपना उद्बोधन देने के लिए कहा गया था। जोरदार तालियों के साथ उनका इस दौरान स्वागत भी कराया गया। हालांकि, जैसे ही वह पोडियम पर आकर खडे़ हुए और माइक अपने हिसाब से एडजस्ट करने लगे, वैसे ही पीछे से सिंधिया आ पहुंचे। शर्मा इसके बाद चेहरे पर बरकरार मुस्कान के साथ वापस अपनी सीट पर लौट लिए।
चूंकि, शर्मा चुपचाप लौटकर अपनी सीट तक पहुंचे और वहीं बैठ गए। मंच पर एकदम से जो कुछ भी हुआ, उसे देखकर लोग और ऑडियंस एक पल को कुछ समझ न पाए और हैरान रह गए। सिंधिया के संबोधन के बाद उनकी स्पीच की बारी आई। शुक्रवार की इस घटना को लेकर अगले दिन यानी 11 फरवरी, 2023 को विवाद पनपा। कांग्रेस के मीडिया सेल चीफ केके मिश्रा ने आरोप लगाया- सिंधिया परिवार की यह परंपरा रही है कि वे दूसरे अन्य नेताओं को किनारे लगा खुद आगे बढ़ जाते हैं।
सूबे में बीजेपी की प्रवक्ता और मीडिया सेल के चीफ लोकेंद्र पराशर ने बताया, "सिंधिया ने जो कुछ भी किया वह सूबे के बीजेपी चीफ के सम्मान में किया। यह बीजेपी का सिस्टम है, जहां अध्यक्ष सबसे सम्मानित व्यक्ति होता है और उनका संबोधन सबसे आखिर में आता है। सिंधिया को पता था कि चूक (संचालक से) हुई है और स्टेट बीजेपी चीफ को उनके बाद बोलना है। ऐसे में उन्होंने शर्मा से गुजारिश की कि वह उनके बाद अपनी बात रखें।" पराशर के मुताबिक, कांग्रेस में यह कल्चर नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोपाल (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited