हरियाणा में किसानों को बड़ा तोहफा, अब सभी फसलों पर मिलेगी MSP, सीएम नायब सैनी का ऐलान

Haryana MSP: इससे पहले हरियाणा में 14 फसलों पर एमएसपी मिलती थी, जो इस घोषणा के बाद 24 फसलों पर हो जाएगी। किसानों को इससे बड़ा फायदा होगा।

haryana cm msp

हरियाणा में सभी फसलें एमएसपी पर खरीदी जाएंगी- सीएम सैनी

मुख्य बातें
  • हरियाणा में किसानों को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान
  • एमएसपी से लेकर मुआवजे तक पर बड़ी घोषणा
  • सीएम नायब सैनी ने की घोषणा
Haryana MSP: हरियाणा की भाजपा सरकार ने किसानों का बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा सरकार किसानों की सभी फसलों को एमएसपी पर खरीदने जा रही है। हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी ने रविवार को इसका ऐलान किया है।

सीएम सैनी का एमएसपी पर बड़ा ऐलान

कुरुक्षेत्र में "म्हारा हरियाणा नॉन-स्टॉप हरियाणा" शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए सीएम सैनी ने इसका ऐलान किया। सीएम सैनी ने कहा- "...हरियाणा प्रदेश की जितनी भी फसलें हैं, सारी की सारी एमएसपी पर खरीदने का काम हमारी सरकार करेगी। आज मैं इसकी घोषणा करता हूं।"

अब कितनी फसलों पर एमएसपी

इस घोषणा के बाद अब हरियाणा सरकार किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर 24 फसलें खरीदेगी। यह केंद्र सरकार की नीति से मेल खाता है, जिसमें 24 फसलों के लिए MSP का समर्थन किया गया है। इससे पहले हरियाणा में केवल 14 फसलों के लिए MSP था।

एक और बड़ी घोषणा

एक और बड़ी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2023 से पहले प्राकृतिक आपदाओं से बर्बाद हुई फसलों के लिए 137 करोड़ रुपये का मुआवजा एक सप्ताह के भीतर दिया जाएगा। 27 जून को उन्होंने यह भी कहा कि 31 दिसंबर 2023 तक आवेदन करने वाले सभी किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited