Video: हाथरस भगदड़ मामले में बड़ा खुलासा! दोस्त की जुबानी कैसै बाबा बना सूरजपाल? पेपर लीक माफियाओं से भी संपर्क

baba Suraj pal friend statement: हाथरस में नारायण साकार हरि भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ के बाद से बाबा अंडरग्राउंड हैं, वहीं इस मामले में बाबा बने सूरजपाल के दोस्त का बयान सामने आया है।

मुख्य बातें
  • हाथरस भगदड़ मामले में बाबा सूरपाल के दोस्त ने अहम खुलासा किया है
  • हाथरस सत्संग में मची भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी
  • नारायण साकार विश्व हरि के नाम से चर्चित भोले बाबा के कार्यक्रम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी
Hathras Stampede Update: यूपी के हाथरस में हुए हादसे के बाद भोले बाबा अंडरग्राउंड हो गए हैं, इस बीच मैनपुरी में बाबा के आश्रम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है वहीं इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है ,जानकारी के अनुसार सूरजपाल पेपर लीक माफियाओं से भी संपर्क रहा है, अब इस मामले में बाबा की भतीजी का बयान भी सामने आया है।
गौर हो कि हाथरस जिले के फुलरई गांव में गत मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से चर्चित भोले बाबा के कार्यक्रम में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। सत्संग खत्म होने के बाद बाबा की 'चरण धूलि' लेने के लिये बड़ी संख्या में लोगों के आगे बढ़ने के दौरान मची भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी, घटना में 31 अन्य घायल हो गये हैं।

गैर इरादतन हत्या तथा अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने इस मामले में मुख्य सेवादार और उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या तथा अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में भोले बाबा की भूमिका को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस पहुंचकर हादसे में घायल लोगों से अस्पताल में मुलाकात की और घटनास्थल का जायजा भी लिया। संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि मुकदमे में भोले बाबा को अभियुक्त क्यों नहीं बनाया गया ? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'जिन लोगों ने कार्यक्रम के लिए अनुमति का आवेदन दिया था, प्रथम दृष्ट्या पहले मुकदमा उनके खिलाफ होता है। उसके बाद फिर उसका दायरा बढ़ता है। जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार होंगे, वे इसके दायरे में आएंगे।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited