Bihar News: 'मेडल लाओ और नौकरी पाओ', बिहार के खिलाड़ियों के लिए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान

Bihar News: वार्षिक खेल प्रतियोगिता के 50वें संस्करण के दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा 'मेडल लाओ और नौकरी पाओ'। ये ऐलान उन्होंने नई स्पोर्ट्स पॉलिसी के तहत किया है।

Bihar Deputy CM Tejashwi Yada Announcement For The Players Bring Medal And Gets Job

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान 'मेडल लाओ और नौकरी पाओ'

Bihar News: बिहार में युवाओं को रोजगार देने की चर्चा करते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने हाल ही में एसटी में हुए वार्षिक खेल प्रतियोगिता के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वार्षिक खेल प्रतियोगिता का ये 50वां संस्करण है। इस प्रतियोगिता में तेजस्वी यादव के साथ डीजी स्पोर्ट्स और एडीजी (एसटी) रविंद्र शंकरन भी उपस्थित रहे।
एसटी में 50वीं वार्षिक खेल प्रतियोगिता में तेजस्वी यादव ने एक नया और बड़ा ऐलान किया। उनका ये ऐलान खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी सौगात से कम नहीं है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तेजस्वी यादव की रोजगार देने वाली ये नीति उनके लिए कितनी फायदेमंद साबित होगी ये तो बाद की बात है, फिलहाल मेडल के आधार पर मिलने वाली नौकरी खिलाड़ियों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। आइए आपको तेजस्वी यादव के इस ऐलान के बारे में बताएं...

खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा 'मेडल लाओ और नौकरी पाओ'। ये ऐलान उन्होंने नई स्पोर्ट्स पॉलिसी के तहत किया है। 'मेडल लाओ और नौकरी पाओ' के उनके इस ऐलान का अर्थ है कि बिहार में अब जो भी खिलाड़ी मेडल लाएगा, उसे बिहार सरकार नौकरी देगी। ये नौकरी ऐसी-वैसी नौकरी नहीं होगी। बिहार सरकार के ऐलान के अनुसार मेडल पाने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाली नौकरी सरकारी होगी।

इतने लोगों को मिलेगा नौकरी पाने का मौका

बिहार सरकार इस नई स्पोर्ट्स पॉलिसी के तहत राज्य के 81 लोगों को सरकारी नौकरी देने के लिए खेल को एक जरिए बना रही है। इस प्रकार खेल में अच्छा प्रदर्शन कर मेडल प्राप्त करने वाले जो लोग किसी भी कारण से नौकरी नहीं प्राप्त कर पा रहें, उन्हें भी अब सरकारी नौकरी का अधिकारी बनाने का प्लान कर रही है नीतीश कुमार की सरकार।
इस दौरान नौकरी पर चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने लोगों के पास नकली डिग्री होने की बात को भी सामने रखा। उन्होंने बताया कि बिहार में कई ऐसे लोग भी है जिनके पास नकली डिग्री है। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री के बेटे होकर भी नकली डिग्री नहीं लिए हैं, तो बाकी लोग क्यों ले रहे हैं। इस विषय को सामने लाते हुए। उन्होंने बिहार को लोगों के लिए रोजगार देने की बात भी सबके सामने रखी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited