Bulldozer Action in UP: कन्‍नौज में हिस्ट्रीशीटर के ठिकाने पर गरजा बुल्डोजर, पुलिस पर गोलीबारी करने पर ढहाया गया घर

Bulldozer Action in UP: धरनी धीरपुर नगरिया गांव में यादव ने ग्राम सभा की जमीन का अतिक्रमण कर तीन मंजिला मकान बनवाया था। मकान को अवैध बताते हुए उप जिलाधिकारी उमाकांत तिवारी ने दो जनवरी को इसे ध्वस्त करने का आदेश दिया था।

​Bulldozer Action in UP, Kannauj House Demolition, Kannauj News, Kannauj Latest News, Kannnauj Hindi News, Kannauj News Today

यूपी में बुल्‍डोजर। (सांकेतिक फोटो)

तस्वीर साभार : भाषा
Bulldozer Action in UP: उप्र के कन्नौज जिले के विशुनगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस पर गोलीबारी कर एक सिपाही की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर अशोक कुमार उर्फ मुनुआ यादव का घर गुरुवार को बुल्डोजर से गिरा कर ध्वस्त कर दिया गया। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित पांच थानों की पुलिस मौजूद रही। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार आनंद ने पत्रकारों को बताया था कि 25 दिसंबर की रात थाना क्षेत्र के धरनी धीरपुर नगरिया गांव में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर यादव, उसकी पत्नी और बेटे ने हमला बोल दिया और गोलीबारी शुरू कर दी।
उन्होंने कहा कि इस दौरान सिपाही सचिन राठी (28) गोली लगने से घायल हो गए जिनकी कानपुर में उपचार के दौरान 25 दिसंबर की देर रात लगभग एक बजे मौत हो गई। उन्होंने बताया था कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में यादव और उसके बेटे को भी गोली लगी थी। दोनों को इलाज के लिए तिर्वा मेडिकल कॉलेज भेजा गया और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस के मुताबिक धरनी धीरपुर नगरिया गांव में यादव ने ग्राम सभा की जमीन का अतिक्रमण कर तीन मंजिला मकान बनवाया था। मकान को अवैध बताते हुए उप जिलाधिकारी उमाकांत तिवारी ने दो जनवरी को इसे ध्वस्त करने का आदेश दिया था। तहसीलदार अनुभव कुमार ने बेदखली की कार्रवाई की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुरुवार को अदालत के आदेश के अनुपालन में कन्नौज पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीम ने यादव के मकान को ढहा दिया। उन्होंने बताया कि यादव पर 20 से अधिक मामले दर्ज हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited