Chandigarh News: वैष्णों देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, राष्ट्रपति मुर्मू करेंगी पुनर्निर्मित पार्वती भवन का उद्घाटन

President Droupadi Murmu: 12 अक्टूबर को अपने तीर्थ यात्रा के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कटरा में ₹15 करोड़ से बने स्काईवॉक और पुनर्निर्मित पार्वती भवन का उद्घाटन कर सकती हैं। बात दें श्रीधर भवन की लिफ्ट के पास स्काईवॉक की लंबाई भी बढ़ाई गई है।

Chandigarh News: वैष्णों देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, राष्ट्रपति मुर्मू करेंगी पुनर्निर्मित पार्वती भवन का उद्घाटन

Chandigarh News: वैष्णों देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, राष्ट्रपति मुर्मू करेंगी पुनर्निर्मित पार्वती भवन का उद्घाटन (तस्वीर: Twitter)

Droupadi Murmu: माता वैष्णो देवी के भक्तजनों और तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कटरा में श्री माता वैष्णो देवी की अपनी तीर्थ यात्रा के दौरान स्काईवॉक और पुनर्निर्मित पार्वती भवन का उद्घाटन कर सकती हैं। वहीं,अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 12 अक्टूबर को कटरा में श्री माता वैष्णो देवी तीर्थ की अपनी यात्रा करेंगी। इस दौरान वह ₹15 करोड़ से बने स्काईवॉक और पुनर्निर्मित पार्वती भवन का उद्घाटन कर सकती हैं।
वहीं, तीर्थयात्रियों के लिए प्रवेश मार्ग के रूप में काम करने के लिए स्काईवॉक मौजूदा ट्रैक से 20 फीट की ऊंचाई पर 2.5 मीटर चौड़ा पैदल यात्री फ्लाईओवर बनने जा रहा है। ऐसा इसलिए कि पिछले साल जनवरी 2022 में एक भगदड़ में 12 तीर्थयात्रियों की जान चली गई थीं।
हालांकि श्रीधर भवन की लिफ्ट के पास स्काईवॉक की लंबाई भी बढ़ाई गई है। बताया जा रहा है कि शरुआती दौर में यह योजना बनाई गई थी कि दूसरी मंजिल तक जाने के लिए गलियारे का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन इमारत पुरानी होने की वजह से मना कर दिया गया। वहीं, अधिकारियों ने कहा कि 'श्रीधर भवन की लिफ्ट के पास स्काईवॉक की लंबाई बढ़ाई गई। प्रारंभ में यह योजना बनाई गई थी कि दूसरी मंजिल के गलियारे का उपयोग किया जाएगा। हालाँकि, यह देखा गया कि इमारत पुरानी थी और रेट्रोफिटिंग की सलाह नहीं दी गई थी'।
बता दें स्काईवॉक को फिर से तैयार करने का निर्णय 1 जनवरी, 2022 को भगदड़ के बाद लिया गया था, जिसमें 12 तीर्थयात्रियों की जान चली गई थी। उस समय उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक जांच पैनल का गठन किया था। इसके बाद 200 मीटर के स्काईवॉक को 50 मीटर तक बढ़ाया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | चण्डीगढ़ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited