Chandigarh: हरियाणा के विभिन्‍न जिलों में ईपीएफओ 27 फरवरी को लगाएगा खुला दरबार, लाखों कर्मचारियों को फायदा

Chandigarh: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन द्वारा 27 फरवरी को हरियाणा राज्‍य के कई जिलों में खुले दरबार का आयोजन किया जाएगा। इसमें कर्मचारियों की पीएफ संबंधी सभी समस्याओं का समाधान मौके पर ही होगा। ये सभी खुले दरबार सुबह 9.30 बजे शुरू हो जाएंगे और शाम 4 बजे तक इनमें कर्मचारियों की समस्‍याओं की सुनवाई होगी।

_Chandigarh News

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन लगाएगा खुला दरबार

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • सुबह 9.30 से शाम चार बजे तक लगेगा खुला दरबार
  • पीएफ संबंधी सभी समस्याओं का मौके पर होगा समाधान
  • निधि आपके निकट अभियान के तहत लगाया जा रहा खुला दरबार
Chandigarh: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) इस माह 27 फरवरी को हरियाणा राज्‍य के विभिन्‍न जिलों में खुले दरबार का आयोजन करने जा रहा है। इस खुले दरबार में कर्मचारियों की पीएफ संबंधी सभी समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया जाएगा। संगठन द्वारा इन खुले दरबार का आयोजन ‘निधि आपके निकट अभियान’ के तहत कर रहा है। संगठन अधिकारियों के अनुसार अभी तक इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन संगठन के कार्यालयों में ही किया जाता था। जिसकी वजह से नौकरी पेशा कर्मचारी इस अभियान का ज्‍यादा फायदा नहीं उठा पा रहे थे। इसलिए संगठन ने अब अपने इस अभियान को लेकर कर्मचारियों के बीच जाने का फैसला किया है। इस अभियान के तहत अप्रैल माह में भी खुले दरबार का आयोजन किया जाएगा।
संगठन के अनुसार इन खुले दरबार में संबंधित जिला कार्यालय के सभी कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहेंगे। इनमें कर्मचारियों की पीएफ संबंधी सभी तरह की समस्याओं को न केवल सुना जाएगा, बल्कि उन समस्‍याओं का मौके पर ही समाधान भी किया जाएगा। अगर किसी समस्‍या का मौके पर समाधान नहीं हो पाता है तो उसके लिए 48 घंटे का समय दिया जाएगा। इस खुले दरबार में अपने वाले कर्मचारियों को पीएफ से जुड़े उनके सभी अधिकारों के प्रति जागरूक भी किया जाएगा। खुले दरबार के दौरान संगठन के उच्‍च अधिकारी राउंड लगाते हुए इन खुले दरबार का निरीक्षण करते रहेंगे।

सुबह 9.30 बजे से इन जगहों पर लगेगा खुला दरबार

अधिकारियों के अनुसार इन खुले दरबार का क्षेत्रीय आयुक्त वन निधि सिंह और सहायक आयुक्त गुरदीप कौर भी दौरा करेंगी। इनफोर्समेंट ऑफिसर अनुरंजन कपूर ने इन इन खुले दरबार की जानकारी देते हुए बताया कि, हिसार में यह खुला दरबार सेक्‍टर-16 स्थित स्मॉल वंडर स्कूल में लगाया जाएगा। वहीं, सिरसा में यह दरबार जननायक चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में लगेगा। इसी तरह फतेहाबाद में यह दरबार एमएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जींद में जाट हाई स्कूल, चरखी दादरी के एमएलआर कॉलेज में, भिवानी के जीबीटीएल लिमिटेड में और रोहतक के गौड़ ब्राह्मण डिग्री कॉलेज में लगेगा। ये सभी खुले दरबार सुबह 9.30 बजे शुरू होंगे और शाम चार बजे तक इनमें सुनवाई चलेगी। इनका फायदा इन जिलों के लाखों कर्मचारी उठा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | चण्डीगढ़ (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited