Punjab News: ड्राइवर बदलने के लिए रुकी थी मालगाड़ी, चालक के वापस आने पर गायब हुई ट्रेन, जानें क्या है मामला

Punjab News: जम्मू से पंजाब जा रही मालगाड़ी रविवार को बिना ड्राइवर के ही कठुआ से होशियारपुर पहुंच गई। प्रथम दृष्टया में ढलान वाली पटरियों के कारण ट्रेन लुढ़कती हुई पंजाब पहुंच गई और चढ़ाई के कारण ही रुक गई। इस घटना की जांच हो रही है।

Goods Train

बिना ड्राइवर के चल पड़ी मालगाड़ी

तस्वीर साभार : भाषा
Goods Train in Punjab: डीजल इंजन से चलने वाली एक मालगाड़ी रविवार को बिना ड्राइवर के ही जम्मू से पंजाब पहुंच गई। इस मालगाड़ी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ से पंजाब के होशियारपुर जिले के एक गांव तक 70 किलोमीटर से अधिक की यात्रा की। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सुबह 7:25 से नौ बजे के बीच हुई, लेकिन इस दौरान किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ड्राइवर बदलने के लिए रुकी थी ट्रेन

अधिकारियों ने बताया कि चिप पत्थरों से लदी 53 बोगी वाली मालगाड़ी जम्मू से पंजाब जा रही थी। उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने प्रारंभिक जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि चालक बदलने के लिए ट्रेन को जम्मू के कठुआ रेलवे स्टेशन पर रोका गया था और ऐसा प्रतीत होता है कि यह जम्मू-जालंधर खंड पर ढलान वाली पटरी पर लुढ़कने लगी। अधिकारियों ने कहा कि दोनों चालक ‘लोको पायलट’ और ‘सहायक लोको पायलट’ मालगाड़ी में सवार नहीं थे। उन्होंने बताया कि रास्ते में ट्रेन की गति बढ़ती गई और आखिरकार वह पंजाब के ऊंची बस्सी रेलवे स्टेशन के पास एक चढ़ाई पर रुक गई।

चढ़ाई के कारण रुकी ट्रेन

जम्मू के संभागीय यातायात प्रबंधक प्रतीक श्रीवास्तव ने बताया कि "घटना का सही पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रेन पंजाब की ओर जाते समय ढलान पर लुढ़कने लगी थी।" उन्होंने कहा कि ट्रेन 70 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद ऊंची बस्सी के पास चढ़ाई के कारण रुक गई। अधिकारियों ने बताया कि रेत की बोरियों की मदद से ट्रेन को सफलतापूर्वक रोक लिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | चण्डीगढ़ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited