Road Accident: हरियाणा-उत्तराखंड में पेड़ों से टकराईं कारें, भीषण हादसों में महिला वन अधिकारी समेत 10 लोगों की मौत

हरियाणा के सिरसा में एक कार के पेड़ से टकराने से छह लोगों की मौत हो गई। वहीं, उत्तराखंड के ऋषिकेश पेड़ से कार टकराने पर दो वन अधिकारियों समेत चार लोगों की मृत्यु हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

10 people Died in Road Accident

उत्तराखंड- हरियाणा सिरसा रोड एक्सीडेंट

तस्वीर साभार : भाषा
चंडीगढ़: हरियाणा और उत्तराखंड में हुए दो बड़े सड़क हादसों में कुल 10 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कई लोग घायल हैं। दरअसल, हरियाणा में सिरसा जिले के डबवाली में सोमवार को एक कार पेड़ से जा टकराई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई। डबवाली के एसएचओ (नगर) उपनिरीक्षक सलिंदर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच से ऐसा संकेत मिला है कि कार चालक की गाड़ी चलाते हुए संभावित रूप से आंख लग गई होगी। उन्होंने फोन पर बताया कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और ऐसा प्रतीत होता है कि ब्रेक नहीं लगाया गया था, जिसकी वजह से गाड़ी तेज रफ्तार में पेड़ से टकराई। सिंह ने बताया कि वाहन में सवार अधिकांश लोग एक ही परिवार के थे, जो राजस्थान के श्री गंगानगर के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि वे हिसार की ओर जा रहे थे और शेरगढ़ गांव के पास यह दुर्घटना हुई।

महिला वन अधिकारी चीला नहर में गिरने से लापता

वहीं, उत्तराखंड के ऋषिकेश के निकट चीला क्षेत्र में वन विभाग की एक गाड़ी सोमवार को एक पेड़ से टकरा गई, जिससे उसमें सवार दो वन अधिकारियों समेत चार लोगों की मृत्यु हो गई और चार अन्य घायल हो गए। लक्ष्मणझूला पुलिस थाने के प्रभारी रवि कुमार सैनी ने बताया कि दुर्घटना में एक महिला वन अधिकारी वाहन से निकलकर चीला नहर में गिरने से लापता हो गई हैं। पुलिस ने बताया कि यह घटना चीला बिजलीघर के आगे उस वक्त हुई जब वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकरा गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आठ व्यक्तियों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश पहुंचाया। इनमें से चार को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

चीला नहर में राफ्टिंग के साथ तलाशी

मृतकों में चीला के वन रेंजर शैलेश घिल्डियाल, इको टूरिज्म रेंजर प्रमोद ध्यानी, सैफ अली खान और कुलराज सिंह शामिल हैं । घटना में डॉ राकेश नौटियाल, हिमांशु गोसाई, अमित सेमवाल और अंकुश घायल हो गए जिनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। राजाजी पार्क की वन्यजीव प्रतिपालक आलोकी देवी लापता हैं जिनकी तलाश के लिए राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ), फायर सर्विस, जल पुलिस तथा स्थानीय पुलिस की मदद से चीला नहर में राफ्टिंग के साथ तलाशी अभियान चलाया जा रहा है ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | चण्डीगढ़ (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited