IIT रुड़की के मेस के खाने में चूहे दिखने का दावा, छात्रों के हंगामे पर प्रबंधन ने दी सफाई

Roorkee News: आईआईटी रुड़की के मेस के खाने में चूहे मिलने का दावा किया गया है। इस दावे के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया है। इस पर प्रबंधन ने सफाई देते हुए कहा है कि इस मामले में तुरंत ही जांच शुरू कर दी गई है।

IIT ROORKEE FOOD

मेस में छात्रों का हंगामा।

Roorkee News: देश की नामचीन संस्थान भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT रुड़की) बड़ी लापरवाही की वजह से चर्चाओं में आ गया है। आईआईटी रुड़की के राधा-कृष्ण भवन की मेस में खाने के सामान में चूहे मिले हैं। यह चूहे कढ़ाई, चावल, राशन आदि में दिखाई दिए। यह सब देखने के बाद छात्रों ने मेस में ही हंगामा कर दिया। इतना ही नहीं, इसकी वजह से 400 से अधिक छात्रों को भूखा भी रहना पड़ा। सोशल मीडिया पर अब इसकी फोटो और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।

सोशल मीडिया वीडियो वायरल

आपको बता दें कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि IIT रुड़की के राधा-कृष्ण भवन की मेस में दोपहर का खाना बना हुआ था। इस दौरान छात्र खाना खाने के लिए मेस में पहुंचे, तो उन्होंने मेस की किचन में जाकर देखा तो चूहे खाने में उछल-कूद कर रहे थे। इस दौरान छात्रों ने इसका वीडियो भी बना लिया और अन्य छात्रों को भी मौके पर बुलाकर हंगामा शुरू कर दिया।

छात्रों ने प्रबंधन पर लगाए आरोप

छात्रों का आरोप है कि देश का जाना माना संस्थान होने के बावजूद भी यहां पर साफ-सफाई नहीं रखी जाती है। वहीं, इस खाने से छात्र बीमार भी पड़ सकते है। इस दौरान छात्रों की खाना बनाने वाले कर्मचारियों के साथ जमकर बहस भी हुई। हालांकि, कर्मचारी छात्रों को समझाते रहे, लेकिन छात्रों ने किसी की नहीं सुनी और उन्होंने जमकर हंगामा काटा। इस मामले से IIT कैंपस में हड़कंप मच गया।

हंगामे पर प्रबंधन की सफाई

वहीं, मेस में चूहों की फोटो और वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आईआईटी रुड़की की मेस के खाने में चूहे दिखाई देने के मामले में आईआईटी रूड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने प्रेस नोट के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि राधा कृष्ण भवन मेस में रसोई (किचन) में चूहे होने की घटना की जानकारी है। इस मामले में तत्काल जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही स्वच्छता मानकों के अनुपालन के लिए निर्देशित किया गया है। वहीं, भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए विशेषज्ञों को लगाया गया है।

आईआईटी रुड़की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया कि आईआईटी रुड़की ने छात्र भोजन सुविधाओं के संचालन में अनीयताओं के बारे में हाल ही में लगाए गए आरोपों को स्पष्ट रूप से नकार दिया है। संस्थान सभी संविदात्मक समझौतों के लिए एक सख्त और पारदर्शी प्रक्रिया का पालन करता है। किसी तीसरे पक्ष द्वारा अनधिकृत संचालन के दावे निराधार हैं। संस्थान ईमानदारी और छात्र कल्याण के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हम उचित तरीके से उठाए गए किसी भी विषय की समीक्षा करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। शहर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited