Live Updates

Severe Heat Wave Updates: दिल्ली एनसीआर में आंधी के साथ हल्की बारिश, बिहार में भीषण गर्मी का कहर

Severe Heat Wave Updates: दिल्ली एनसीआर में आंधी के साथ हल्की बारिश, बिहार में भीषण गर्मी का कहर

हीटवेव लाइव

Heat Wave Delhi, Gurgaon, Noida, Ghaziabad, Faridabad, NCR Severe Heat Wave Alert Updates: उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, दिल्ली में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। हीटवेव के कारण कई लोगों की मौत हो रही है। यूपी में गर्मी के कारण 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, बिहार में ये आंकड़ा 57 तक पहुंच गया है। भीषण गर्मी का प्रकोप झेल रहे राजस्थान और यूपी में आज बारिश होने की संभावना है। इससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

Jun 1, 2024 | 04:14 PM IST

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम

दिल्ली एनसीआर में शनिवार को मौसम का मिजाज बदला और कई जगहों पर हल्की बारिश हुई। बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है।
Jun 1, 2024 | 11:59 AM IST

राजस्थान में अगले 2 दिनों में बरसेगी राहत, इन इलाकों में बारिश की संभावना

राजस्थान का हाल गर्मी से बेहाल है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में राहत मिलने की उम्मीद जताई है। विभाग के अनुसार राजस्थान के जयपुर सहित पूर्वी में आज बारिश पड़ने के आसार हैं।
Jun 1, 2024 | 10:41 AM IST

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, सुबह के वक्त भी नहीं राहत

दिल्ली में गर्मी का कहर जारी है। सुबह के वक्त भी लोग गर्मी से बेहाल हैं। यहां न्यूनतम तापमान 30 डिग्री के पार पहुंचा हुआ है।
Jun 1, 2024 | 08:16 AM IST

नोएडा में आज मौसम साफ रहने की संभावना, अधिकतम तापमान 46.2°C

नोएडा में आज का न्यूनतम तापमान 36.96 डिग्री दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज आसमान साफ रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 46.2°C की संभावना जताई गई है।
Jun 1, 2024 | 07:36 AM IST

हरियाणा की तपती गर्मी में बारिश के आसार

हरियाणा के सिरसा में शुक्रवार का तापमान बढ़कर 49.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। वहीं हिसार, 47, फतेहाबाद 47,6 तक रहा। बढ़ते तापमान को कम करने के लिए अब राहत की बारिश होने की संभावना जताई गई है। आने वाले दो दिनों में हरियाणा के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।
Jun 1, 2024 | 07:36 AM IST

राजस्थान में मौसम की बदली चाल

भीषण गर्मी झेल रहे राजस्थान में मौसम की चाल बदल गई है। राजस्थान के 13 जिलों में हीटवेव नहीं बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के करीब 13 जिलों में हल्की बारिश होने के आसार है। बारिश के बाद लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।
Jun 1, 2024 | 07:36 AM IST

दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना

दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव का सिलसिला अभी भी जारी है। यहां तापमान कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लोग राहत की बारिश की राह देख रहे हैं। बता दें कि मौसम विभाग ने आज दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है।
Jun 1, 2024 | 07:35 AM IST

यूपी में आंधी बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत देने के लिए जल्द बारिश दस्तक देने आ रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में आंधी और बारिश होने की संभावना जताई है। भीषण गर्मी से परेशान लोगों को अब राहत मिलने के आसार हैं। आंधी बारिश से तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी।
Jun 1, 2024 | 07:35 AM IST

बिहार में भीषण गर्मी

बिहार में भीषण गर्मी का कहर बरस रहा है। बिहार में हीटवेव से आने वाले कुछ दिनों में राहत मिलने की संभावना कम दिखाई दे रही है। इस बीच स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, बिहार का बक्सर, गयास भभुआ, रोहतास और औरंगाबाद जिले में सबसे अधिक गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग ने इन जिलों में लू का अलर्ट भी जारी किया है।

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited